विशाल आनंद का निधन, देव आनंद के थे भतीजे

एक्टर-डायरेक्टर विशाल आनंद का निधन। वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। अपने करियर में तकरीबन 11 फिल्मों में काम किया, जिनमें 'चलते-चलते', 'टैक्सी ड्राइवर' और 'दिल से मिले दिल' जैसी फिल्में शामिल हैं। विशाल आनंद, सदाबहार अभिनेता देव आनंद के भतीजे थे।

Vishal Anand passes away

सदाबहार अभिनेता देव आनंद के भतीजे और फिल्म अभिनेता और निर्देशक विशाल आनंद का निधन हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विशाल काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। 4 अक्टूबर को विशाल ने अपनी अंतिम सांस ली।

विशाल आनंद का असली नाम भीष्म कोहली था। विशाल, देव आनंद के भतीजे थे, तो वहीं विशाल के भतीजे एक्टर एंड वीजे पूरब कोहली हैं।

विशाल ने अपने करियर में उन्होंने 11 फिल्मों में काम किया था, जिनमें 'चलते-चलते', 'टैक्सी ड्राइवर' और 'दिल से मिले दिल' जैसी फिल्में शामिल हैं।।

एक्टिंग के अलावा डायरेक्शन में भी विशाल ने हाथ आजमाया था। फिल्म 'चलते-चलते' को विशाल ने ही निर्देशित किया था। फिल्म में वो सिमी ग्रेवाल के साथ नज़र आए थे।

इस फिल्म का गाना 'चलते-चलते मेरे ये गीत याद रखना' आज भी संगीतप्रेमियों के दिल के करीब है। वहीं विशाल आनंद ही वो शख्स थे, जिन्होंने संगीतकार बप्पी लाहिड़ी को बॉलीवुड फिल्मों में बतौर संगीतकार ब्रेक दिया था। ख़ास बात यह है कि इस गाने से मशहूर संगीतकार बप्पी लहरी का करियर ने ऊंचाई छू ली थी।

साल 2020 में बॉलीवुड की कई हस्तियों ने दुनिया से अलविदा कह चुके हैं। इरफान खान, ऋषि कपूर, वाजिद खान, सुशांत सिंह राजपूत, सरोज खान, जगदीप, एसपी बालासुब्रमण्यम जैसी हस्तियां शुमार हैं।

संबंधित ख़बरें
SP Balasubrahmanyam: 12 घंटे में रिकॉर्ड किए 21 गाने

टिप्पणियां