संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट को नहीं इन्हें बनाना चाहते 'गंगूबाई काठियावाड़ी'

आलिया भट्ट की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की रिलीज़ डेट और टीजर दर्शकों के सामने आ चुकी है। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म की पहली झलक देखने के बाद सब तरफ आलिया की तारीफें हो रही हैं, लेकिन कम लोगों को ही पता होगा कि संजय की इस फिल्म के लिए आलिया पहली पसंद नहीं थीं, बल्कि रानी मुखर्जी और प्रियंका चोपड़ा को संजय लीला भंसाली कास्ट करना चाहते थे।

Gangubai-kathiawadi-alia-bhatt-was-not-first-choice-for-the-role-know-sanjay-leela-bhansali-whom-to-cast

आलिया भट्ट की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का टीजर बुधवार को रिलीज हुआ। इस टीजर में आलिया भट्ट का नेवर सीन बिफोर लुक देखने को मिला। एक मिनट तीस सेकेंड के इस टीजर ने दर्शकों का मन मोह लिया है। 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के किरदार में आलिया भट्ट बखूबी उतरी हैं। कुछ क्रिटिक्स ने तो यह तक कह दिया कि 'गंगूबाई' के किरदार के लिए आलिया भट्ट से बेहतर कोई और अभिनेत्री नहीं हो सकती थी, लेकिन दिलचस्प बात यह है कि इस किरदार के लिए संजय लीला भंसाली की पहली पसंद आलिया भट्ट नहीं थीं।

चौंक गए न! जी हां....लेकिन यही सच है। दरअसल, संजय लीला भंसाली अपनी इस फिल्म में आलिया भट्ट को कास्ट नहीं, बल्कि रानी मुखर्जी या प्रियंका चोपड़ा को कास्ट करना चाहते थे। बातचीत का दौर जारी था और इसी दौरान आलिया से संजय लीला भंसाली की मुलाकात फिल्म ‘इंशाअल्लाह’ के लिए हुई। सलमान खआन के साथ उन्हें कास्ट भी कर लिया गया, लेकिन कुछ वजहों से फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई है।

इधर 'इंशाअल्लाह' ठंडे बस्ते में चली गई, तो उधर फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए मनपसंद अभिनेत्री संजय लीला भंसाली को नहीं मिल पा रही थी। तभी संजय ने 'गंगूबाई' में आलिया को कास्ट करने का मन बनाया और आलिया से इस बारे में बात की, तो बात बन गई।

अब इन मीडिया रिपोर्ट्स में कितनी सच्चाई है, इस बारे संजय लीला भंसाली ही बता सकते हैं। हालांकि, इन खबरों पर प्रियंका चोपड़ा ने काफी पहले ही एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने फिलहाल कोई भी हिंदी फिल्म साइन नहीं की है और न ही किसी फिल्म को लेकर उनकी संजय लीला भंसाली से बात हुई है। प्रियंका ने आगे कहा था कि वह दो हॉलीवुड मूवी कर रही हैं, जिनमें से एक की शूटिंग वह कर चुकी हैं।

प्रियंका से पहले संजय लीला भंसाली के दिमाग़ा में रानी मुखर्जी का नाम था। इसके लिए उन्होंने रानी बात भी की, लेकिन बात बन नहीं पाई। लिहाजा आलिया, संजय लीला भंसाली की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' बन गईं।

अब टीजर सामने आने के बाद तो यही कहा जा रहा है कि 'गंगूबाई' के किरदार के लिए आलिया बेहतरीन कास्ट हैं।

संबंधित ख़बरें 

टिप्पणियां