करण जौहर का ड्रीम प्रोजेक्ट 'तख्त' हुआ डिब्बा बंद?

करण जौहर की ड्रीम प्रोजेक्ट कही जाने वाली फिल्म 'तख्त' के डिब्बा बंद होने की ख़बरे तेज हैं। इस फिल्म के बंद होने का पहला कारण फिल्म का बड़ा बजट है, जो कि 250 से 300 करोड़ रुपये के करीब बताया जा रहा है और दूसरा कारण मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियां हैं, जिसे देखथे हुए निर्माताओं ने अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। इस फिल्म में रणवीर सिंह, अनिल कपूर, विक्की कौशल, आलिया भट्ट ,जाह्नवी कपूर, करीना कपूर खान और भूमि पेडनेकर सरीखे सितारे नज़र आने वाले थे।

Karan Johar dream project Takht Shelve

फिल्ममेकर करण जौहर ने साल 2018 में अपने ड्रीम प्रोजेक्ट 'तख्त' की घोषणा की थी। इस मल्टीस्टारर प्रोजेक्ट में रणवीर सिंह, अनिल कपूर, विक्की कौशल, आलिया भट्ट ,जाह्नवी कपूर, करीना कपूर खान और भूमि पेडनेकर सरीखे सितारे नज़र आने वाले थे, लेकिन ताजा रिपोर्ट्स की माने, तो अब यह फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई है।

रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि करण जौहर इस समय 'तख्त' को शुरू नहीं करना चाहते हैं। इसके पीछे दो कारण बताए जा रहे हैं। पहला कारण फिल्म का बड़ा बजट है, जो कि 250 से 300 करोड़ रुपये के करीब बताया जा रहा है और दूसरा मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियां, जिन्हें देखते हुए निर्माताओं ने अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं।

वहीं इस रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि कोरोना वायरस की वजह से करण जौहर को काफी नुकसान झेलना पड़ा है। उनकी 'ब्रह्मास्त्र' और 'लाइगर' जैसी महंगी फिल्में पहले से ही प्रोडक्शन फेज में हैं। इन दोनों फिल्मों के अलावा करण के पास इन दिनों 'शेरशाह', 'दोस्ताना 2', 'जुग जुग जियो' और शकुन बत्रा की अनटाइटल जैसी कई फिल्में मौजूद हैं। ऐसे में 'तख्त' पर काम करने के बारे में करण जौहर बिलकुल भी उत्साहित नहीं हैं।

मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों पर बात करते हुए प्रोडक्शन हाउस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि फिल्म 'तख्त' मुगल इतिहास पर आधारित है। वर्तमान राजनीतिक माहौल अस्थिर है और ऐसे में चीजें कब बदल जाएं इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है। हम सभी ने देखा कि संजय लीला भंसाली की 'पद्मावत' के साथ क्या हुआ। करण को लग रहा है कि ऐसे में इस तरह के प्रोजेक्ट में काम करने का जोखिम उठाना सही नहीं होगा, क्योंकि अगर वो ऐसा करते भी हैं तो उनका पैसा डूब सकता है।

संबंधित ख़बरें
करण जौहर ने 'ड्रग पार्टी' को लेकर दी सफाई, जारी किया स्टेटमेट

टिप्पणियां