अपेक्षा राव की 'अलॉन्ग केम ए स्पाइडर' पर बनेगी सीरीज़

अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट ने राइटर अपेक्षा राव की बेस्ट सेलिंग यंग अडल्ट बुक 'अलॉन्ग केम ए स्पाइडर' के राइट्स खरीद लिए हैं। प्रोडक्शन हाउस की कंटेंट ब्रांच 'फिल्टर्स' के तहत एक सीरीज़ बनाने की तैयारी में जुट चुकी है।

Abundantia-Entertainment-acquires-he-rights-of best-selling-YA-book-Along-Came-A-Spyder-by-Apeksha-Rao

हमेशा शैलियों की एक विविध श्रेणी से प्रेरक और आनंददायक कहानियों की तलाश में, अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट, जिन्होंने निर्माण किया एयरलिफ्ट, टॉयलेट - एक प्रेम कथा, शकुंतला देवी, दुर्गमति जैसी फिल्में और ओरिजिनल सीरीज जैसे ब्रीथ और ब्रीथ: इन द शैडो ने घोषणा की कि इन्होने लेखिका अपेक्षा राव की सबसे अधिक बिकने वाली यंग एडल्ट पुस्तक,'अलॉन्ग केम ए स्पाइडर' के अधिकारों का अधिग्रहण कर लिया है, जिसे भारत से बाहर मल्टी-सीरीज़ श्रृंखला में रूपांतरित किया जाएगा।

'अलॉन्ग केम ए स्पाइडर', सत्रह वर्षीय समीरा के बारे में अयुंग एडल्ट थ्रिलर है जो स्मार्ट, ज़िंदादिल है, और जिसका जीवन का एकमात्र सपना उसके परिवार के नक्शेकदम पर चलना और एक जासूस बनना है। लीडिंग मिशन, रनिंग एजेंट्स, एक्सप्लोसिंग नापालमस को फोड़ना - वह अपने नवोदित युवाओं पर आने वाली उम्र के दर्द से निपटने के दौरान यह सब करना चाहती है। जब उसे गलती से पता चलता है कि 'द स्पाइडर्स’ नामक यंग जासूस की एक महिला संघ मौजूद है, तो समीरा को इसमें कुछ भी नहीं मिलता है और इस तरह डेब्यू के लेखक अपक्षा राव द्वारा तेजी से पुस्तक बनाने और साहसिक कार्य शुरू होता है।

अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट लगातार अपने दृष्टिकोण से प्रेरणादायक और सम्बंधित कहानियों में दर्शकों पर केंद्रित होने का प्रयास करता रहा है। एक खंड जिसे अभी भारत में अपनी पूर्ण क्षमता का अन्वेषण करना जाना है, वह है यंग एडल्ट (YA) शैली। बढ़ते युवाओं के बीच की खाई को पाटने के लिए, जो आज के दर्शकों और इस शैली का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, अबुंदंटिया एंटरटेनमेंट ने यंग एडल्ट सेगमेंट को 'फिल्टर्स’ में लॉन्च किया है। यह इस वर्टीकल के तहत अबुंदंटिया एंटरटेनमेंट’ का दूसरा प्रोजेक्ट होगा, जो हिट इजरायली यंग एडल्ट ड्रामा, 'द मिसिंग’ के अधिकारों को प्राप्त करने की घोषणा के बाद से है, जो वर्तमान में स्क्रिप्टिंग के चरण में है।

विक्रम मल्होत्रा, संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट का कहना है, “यंग एडल्ट अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट के लिए एक स्पष्ट और विशिष्ट प्राथमिकता है। और हम भारतीय यंग एडल्ट सेगमेंट के लिए व्यावहारिक और आकर्षक कहानियां बनाने के लिए हर संभावना को टटोलना चाहते हैं। अपेक्षा की शानदार और विकसित करने वाली पुस्तक, 'अलोंग केम अ स्पाइडर’, उस दिशा में एक कदम है। मैं मेंउत्साहित हूं इस अधीन-सेगमेंट के लिए एक यंग एडल्ट फ्रैंचाइज़ी भारतीय प्लेटफार्म के लिए विकसित करना चाहता हु।

लेखिका अपेक्षा राव कहती हैं, "मेरे किरदारों को ऑन-स्क्रीन जीवंत होते देखना निश्चित रूप से एक बहुत ही रोमांचक एहसास है और मैं वास्तव में उत्साहित हूं कि द स्टोरी इंक के साथ अबुदंतिया एंटरटेनमेंट की इस यात्रा को एक साथ देखना। 'अलोंग केम अ स्पाइडर’ एक तेज-तर्रार, रोमांचकारी साहसिक है जो एक युवती के इर्द-गिर्द घूमता है और उसकी जासूसी करने के सपने को आगे बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्प के बारे में है। मैं सकारात्मक हूं कि युवा इस अनुकूलन का पूरा आनंद लेंगे।”

सिद्धार्थ जैन, भारत की प्रमुख पुस्तक के संस्थापक और निर्माता - द स्टोरी इंक, कहते हैं, “अबुंदंतिया, हमारी किताब के पार्टनरशिप के लिए पहली पसंद थे और हमें खुशी है कि उनके साथ हमारा पहला सहयोग एक मजबूत यंग एडल्ट फ्रेंचाइज़ी बनाने के लिए तैयार है जो 'अलोंग केम अ स्पाइडर’ पर आधारित है।

शकुंत शर्मा, हेड, क्रिएटिव एंड डेवलपमेंट, अबुदंतिया एंटरटेनमेंट ने कहा, '' अर्पक्ष की पुस्तक उस प्रोफाइल में एक सहज फिट है जिसे हम फ़िल्टर के लिए बना रहे हैं और उसका निर्माण कर रहे हैं। उनकी पुस्तक एक सफल सफलता रही है और इसमें उन सभी दर्शकों के लिए आकर्षक और सम्मोहक घड़ी बनाने के लिए तत्व हैं जो हम इस शो के साथ पहुँचना चाहते हैं।”

संबंधित ख़बरें
'स्कैम 1992' के बाद हंसल मेहता लेकर आ रहे हैं 'स्कैम 2003' की कहानी

टिप्पणियां