‘गर्ल्स विल बी गर्ल्स’ है रिचा चड्ढा और अली फज़ल के प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म

रिचा चड्ढा और अली फज़ल ने हाल ही में अपने प्रोडक्शन हाउस ‘पुशिंग बटंस स्टूडियो’ का ऐलान किया है। इस प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनने वाली पहली फिल्म ‘गर्ल्स विल बी गर्ल्स’ होगी। इस फिल्म का निर्देशन शुचि तलाती करेंगी। शुचि ने ही यह फिल्म स्क्रिप्ट भी लिखी है।

Richa-Chaddha-and-Ali-Fazal-announce-their-production-company-Girls-will-be-girls-first-film

बॉलीवुड के पॉवर कपल में शुमार रिचा चड्ढा और अली फज़ल ने हाल ही अपनी खुद की प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म का किया ऐलान किया है। उनके पहले प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो गया है। इस फिल्म का नाम ‘गर्ल्स विल बी गर्ल्स’ होगा। रिचा और अली की निर्माण कम्पनी ‘पुशिंग बटंस स्टूडियो’ के बैनर तले इसका निर्माण किया जाएगा। शुचि तलाती इस फिल्म का निर्देशन करेंगी और इसकी पटकथा भी उन्होंने ही लिखी है।

फिल्म 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स' 16 वर्षीय एक लड़की कहानी है, जो एक छोटे से हिमालयी पहाड़ी शहर के बोर्डिंग स्कूल में रहती है। यह फिल्म मां और बेटी के रिश्ते पर आधारित है, जिसमें नायिका और उसकी मां के अलग-अलग नजरिए को दिखाया गया है।

इस फिल्म को लेकर रिचा ने कहा, 'इस फिल्म में मां और बेटी के रिश्ते को एक अलग अंदाज में दिखाया जाएगा। यह रोजमर्रा की जिंदगी के काफी करीब है।'

वहीं अली फज़ल ने कहा कि उनकी निर्माण कम्पनी की पहली फिल्म होने के कारण यह उनके दिल के काफी करीब है। यह पहली बार है जब रिचा और मैं एक फिल्म में निर्माता के रूप में सहयोग कर रहे हैं और अब तक का अनुभव बहुत अच्छा रहा है। मैं इस बात से भी उत्साहित हूं कि हमारा स्टूडियो इस तरह की प्रगतिशील, महिला प्रधान कहानी के साथ बाजार में प्रवेश करेगा। हम उम्मीद करते हैं कि हास्य और प्यार के साथ सोचा-समझा और सार्वभौमिक कहानियां बता सकें।

फिल्म की निर्देशिका और स्क्रिप्ट राइटर शुचि तलाती ने फिल्म को लेकर कहा, 'मुझे लिंग, कामुकता और भारतीय पहचान के आसपास के प्रमुख आख्यानों को चुनौती देने का काम मुझे पसंद है।'

शुचि तलाटी ने 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स ’की पटकथा के लिए प्रतिष्ठित न्यूयॉर्क स्टेट काउंसिल ऑफ द आर्ट्स ग्रांट जीता जो एक विकास निधि है। वह बर्लीनेल टैलेंट और उनकी सबसे हालिया शार्ट फिल्म 'ए पीरियड पीस' के लिए चुनी गई है, जिसका प्रीमियर 2020 में एस एक्स एस डब्ल्यू फिल्म फेस्टिवल में किया गया था। यह शार्ट मार्च 4-9 वीं 2021 से सिएटल एशियाई अमेरिकी फिल्म महोत्सव के हिस्से के रूप में दिखाया जाएगा। उस अवधि के दौरान अमेरिका में स्ट्रीम करने के लिए भी उपलब्ध होगा।

बता दें कि 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स' प्रतिष्ठित बर्लीनेल स्क्रिप्ट स्टेशन 2021 में आमंत्रित एकमात्र भारतीय स्क्रिप्ट है, एक ऐसी प्रयोगशाला जो हर साल दुनिया भर से केवल 10 प्रोजेक्ट्स का चयन करती है। इस साल जेरूसलम स्क्रिप्ट लैब में यह एकमात्र भारतीय प्रोजेक्ट भी है जहां इसे जुलाई में जेरूसलम फिल्म समारोह में औपचारिक रूप से प्रस्तुत किया जाएगा। इससे पहले, रितेश बत्रा की दूसरी फिल्म, फोटोग्राफ भी इसी कार्यक्रम में शामिल हुई थी

संबंधित ख़बरें
हॉलीवुड स्टार कीनु रीव्स के 'जॉन विक' लुक में दिखे अली फज़ल, कर रहे हैं सीरीज़ की शूटिंग

टिप्पणियां