Gobar: सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ मिलकर अजय देवगन बनाएंगे 'गोबर'

अजय देवगन और सिद्धार्थ रॉय कपूर ने अपकमिंग फिल्म 'गोबर' की घोषणा की। यह कॉमेडी जॉनर की फिल्म है, जिसे सबल शेखावत निर्देशित करेंगे। वहीं फिल्म को सबल ने सम्भित मिश्रा के साथ मिलकर लिखा है। फिल्म की घोषणा हो गई है, लेकिन फिलहाल कास्ट लॉक नहीं की गई है। फिल्म का नाम काफी दिलचस्प है, तो वहीं अब इसकी कास्टिंग को लेकर उत्सुकता ज़रूर जागी होगी।

Ajay-Devgn-and-Siddharth-Roy-Kapur-Team-for-Comedy-Drama-film-Gobar

कोरोना काल में भले ही फिल्मों की शूटिंग रूक गई हो, लेकिन अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की अनाउंसमेंट बदस्तूर जारी है। इसी कड़ी में अजय देवगन ने बतौर प्रोड्यूसर अपने अगले प्रोजेक्ट के बारे में घोषणा कर दी है। इस फिल्म को वो सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ मिलकर बनाएंगे।

फिल्म का नाम 'गोबर' है, जिसे सिद्धार्थ के साथ मिल कर अजय प्रोड्यूस करने वाले हैं। इस कॉमेडी ड्रामा जॉनर की फिल्म को ऐड फिल्ममेकर सबल शेखावत निर्देशित करने वाले हैं, जबकि इस कहानी को सबल ने सम्भित मिश्रा के साथ मिल कर लिखा है।

प्रोडक्शन हाउस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि फिल्म की कहानी नब्बे के दशक में सेट है। यह एक सटायरिकल जॉनर की फिल्‍म है। हिंदी हार्टलैंड के एक वेटरनरी डॉक्टर को लावारिस जानवरों से काफी लगाव रहता है। जानवरों के लिए वह कुछ करना चाहता है, लेकिन उसकी राह में लोकल हॉस्पिटल एडमिनिस्‍ट्रेशन में कार्यरत भ्रष्‍ट अधिकारी रोड़ा अटकाते हैं। ऐसे में क्‍या वह डॉक्‍टर जानवरों को उनका हक दिलवा पाता है? बस इसी घटनाक्रम के इर्द-गिर्द कहानी बुनी गई है।

वहीं निर्देशक-लेखक सबल शेखावत कहते हैं, 'गोबर' एक ऐसी फिल्म है, जो दर्शकों को 90 के दशक के आकर्षक दिनों और छोटे शहर में रहनेवाले लोगों के सरल जीवन की ओर ले जाएगी। मैंने यह कहानी सच्ची घटनाओं को ध्यान में रखते हुए लिखी है। मैं अजय और सिद्धार्थ जैसे दो सम्मानित निर्माताओं का आभारी हूं और खुश हूं कि उन्होंने मेरे नजरिये पर विश्वास दिखाया और कहानी को पेश करने के लिए एक सराहनीय कैनवास दिया। दोनों ही प्रोडक्शन हाउस ने बहुत बेहतरीन सिनेमा दिए हैं और मुझे उम्मीद है कि मेरा निर्देशन भी उतना ही बेहतरीन होगा। बतौर निर्देशक मैं बेहद उत्साहित हूं।'

अजय देवगन कहते हैं, ''गोबर' की कहानी बहुत ही अनोखी, अद्भुत, मजेदार और मनोरंजक है। मुझे पूरा विश्वास है कि यह फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों की ओर आकर्षित करेगी। हमें पूरा भरोसा है कि हम जैसा चाहते हैं, यह फिल्म वैसा ही प्रभाव डालेगी। हम चाहते हैं कि दर्शक हंसें, आराम करें, थोड़ा सोचें और साथ-साथ आनंद भी लें।'

सिद्धार्थ रॉय कपूर बताते हैं, 'यह एक आम आदमी की असाधारण वीरता की कहानी है। वह हंसी-ठहाकों के साथ भ्रष्टाचार का सामना करता है और यह संदेश पहुंचता है कि आम आदमी बहुत शक्तिशाली होता है। यह सिचुएशनल कॉमेडी फिल्म है और भ्रष्टाचार के अंदर की दुनिया का खुलासा करती है। मैं अजय देवगन के इस तरह के क्लासिक चुनावों का तहेदिल से सम्मान करता हूं। मैं अजय और उनकी प्रोडक्शन टीम के साथ काम करने के लिए बेहद उत्सुक हूं, क्योंकि वे इस फिल्म में जान डाल देंगे।'

फिल्म को लेकर घोषणा तो कर दी गई है, लेकिन फिलहाल इसकी स्टारकास्ट लॉक नहीं की गई है। हालांकि, फिल्म का नाम काफी दिलचस्प है।

अब बात करें अजय देवगन की, तो वो न सिर्फ बतौर अभिनेता, बल्कि निर्देशक और निर्मता के रूप में भी काफी व्यस्त हैं। बता दें कि फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' का पोस्‍ट प्रोडक्‍शन चल रहा है, जबकि फिल्म 'मे डे' के आखिरी शेड्यूल की शूटिंग के लिए वे कतर और दोहा के विकल्पों को देख रहे हैं। वहीं फिल्म 'थैंकगॉड' की शूटिंग जरूर रूकी हुई है, क्योंकि इसके एक प्रोड्यूसर दीपक मुकुट को कोरोना हो गया है।

वहीं फिल्म 'मैदान' के निर्देशक अमित शर्मा कोरोना से जंग जीत कर वापसी कर चुके हैं, तो ऐसे में फिल्म को लेकर भी जूम कॉल्‍स पर मीटिंगों का दौर चल रहा है। अजय इस फिल्म को दशहरे से पहले पूरी करना चाहते हैं।

संबंधित ख़बरें
Maidaan: अजय देवगन की 'मैदान' में दिखेंगे दुनियाभर के फुटबॉल खिलाड़ी

टिप्पणियाँ