धर्मा प्रोडक्शन ने कार्तिक आर्यन को किया ब्लैकलिस्टेड, 'दोस्ताना 2' से भी किया बाहर

करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन ने कार्तिक आर्यन को फिल्म 'दोस्ताना 2' से बाहर कर दिया है और उन्हें प्रोडक्शन हाउस ने ब्लैकलिस्टेट कर दिया है। यानी कार्तिक आर्यन के साथ करण जौहर का प्रोडक्शन हाउस भविष्य में फिर कभी काम नहीं करेगा। बता दें फिल्म 'दोस्ताना 2' फिलहाल प्रोडक्शन स्टेज पर है और ऐसे में फिल्म के लीड एक्टरको रिप्लेस करने का मामला पहली बार सुनने को मिल रहा है।

kartik-aaryan-replaces-from-dostana-2-blacklisted-in-karan-johars-dharma-production

करण जौहर और कार्तिक आर्यन के बीच आ रही तल्खियों की ख़बर कुछ और तेज हो गई हैं। फिल्मी गलियारों में चल रही ख़बरों की माने, तो धर्मा प्रोडक्शन ने अपने बैनर तले बन रही फिल्म 'दोस्ताना 2' से कार्तिक को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

कार्तिक को न सिर्फ फिल्म से बाहर निकाला है, बल्कि प्रोडक्शन हाउस ने भविष्य में उनके साथ काम न करने का भी निर्णय लिया है। प्रोडक्शन हाउस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इस सख्त फैसले के पीछे कार्तिक का अनप्रोफेशनल रवैया है।

सूत्रों का कहना है कि कार्तिक आर्यन की ब्रांड वैल्यू बढ़ाने में धर्मा प्रोडक्शन की 'दोस्ताना 2' का बड़ा हाथ रहा है, लेकिन अनलॉक के बाद से वह लगातार इस फिल्म को लेकर डेट्स देने में आनाकानी कर रहे थे।

डेट्स इश्यू के चलते फिल्म की शूटिंग में लगातार देरी हो रही थ। वहीं फिल्म के सेकेंड हाफ की शूटिंग में कार्तिक की क्रिएटिव इंटरफेयरनेस की भी शिकायत धर्मा प्रोडक्शन को है। फिल्म 'दोस्ताना 2' के सेट पर कार्तिक ने टैंट्रम भी दिखाना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि यह सब जान्हवी कपूर से उनके कथित ब्रेकअप के बाद शुरू हुआ।

दरअसल, जनवरी में कार्तिक, जान्हवी और खुशी के साथ गोवा में छुट्टियां मनाने गए हुए थे, लेकिन वहां जाने क्या हुआ कि कार्तिक लौटे, तो कुछ बदले हुए से लगे। बॉलीवुड के गॉसिप गलियारों में ख़बरें हैं कि कार्तिक और जान्हवी एक-दूसरे के साथ काफी अनकंफर्टेबल हो गए हैं।

वहीं टेंड पंडितों का कहना है कि कार्तिक के हाथ से इतनी बड़ा फिल्म का जाना अच्छे संकेत नहीं है। कार्तिक आर्यन को निकालने के साथ धर्मा 20 दिन के शूट को सेक्रिफाइज करेगा। हालांकि, यह अपनी तरह का पहला मामला है, जब फिल्म प्रोडक्शन स्टेज में हो, तो फिल्म के लीड एक्टर को ही रिप्लेस कर दिया जाए।

इस फैसले को लेकर ने के लिए धर्मा प्रोडक्शन की मैनेजनमेंट ने कई दौर की मीटिंग्स की, जिसके बाद चौंकाने वाला फैसला लया गया और कार्तिक को 'दोस्ताना 2' से बाहर कर दिया गया।

कार्तिक को न सिर्फ फिल्म से बाहर किया गया, बल्कि भविष्य में उनके लिए धर्मा प्रोडक्शन के दरवाजे हमेशा के लिए बंद कर दिए गए।

इनके वर्कफ्रंट की बात करें, तो कार्तिक की पिछली फिल्म ‘लव आजकल’ थी, जो फ्लॉप हुई है, उनकी बॉक्स ऑफिस साख खतरे में ही रही है। फिल्म इंडस्ट्री में ये माना जा रहा है कि वह सोलो हीरो मैटीरियल नहीं हैं। उनकी जो फिल्में अब तक सुपरहिट हुई हैं, उनमें वे हर फिल्म में कलाकारों की पूरी एक मंडली के साथ रहे हैं। ‘लुकाछुपी’ और ‘पति पत्नी और वो’ में वह सोलो हीरो रहे और दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औसत सफलता ही पा सकीं।

संबंधित ख़बरें
Dhamaka: कार्तिक आर्यन का 'धमाका', वरुण-अक्षय से निकले आगे

टिप्पणियाँ