Maidaan: अजय देवगन की 'मैदान' में दिखेंगे दुनियाभर के फुटबॉल खिलाड़ी

अजय देवगन स्टारर फिल्म 'मैदान' के निर्देशक अमित शर्मा का कहना है कि फिल्म में दुनियाभर से फुटबॉल खिलाड़ी शामिल होने वाले हैं। जल्द ही अलग अलग टीमों की शूटिंग होने वाली है। फिल्म की शूटिंग आखिरी चरण में है। हाल ही में अमित शर्मा कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे और रिकवर होने के बाद उन्होंने फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी है।

ajay-devgn-maidaan-will-feature-football-players-from-the-world-says-director-amit-sharma

अजय देवगन की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 'मैदान' इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म्स में से एक हैं। अमित शर्मा के निर्देशन में बन रही फिल्म की शूटिंग को कुछ दिनों के लिए रोकना पड़ा था।

दरअसल, अमित शर्मा कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे, जिसकी वजह से फिल्म की शूटिंग पर ब्रेक लग गया था। अब अमित कोरोना के संक्रमण से उबर चुके हैं और फिल्म को जल्दी से जल्दी पूरा करने में जुट गए हैं।

अजय देवगन स्टारर स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म को लेकर अमित कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते। उनका मानना है कि जैसे क्रिकेट के मामले में 'लगान' और हॉकी के मामले में 'चक दे इंडिया' को याद किया जाता है, वैसे फुटबॉल का जिक्र होने पर 'मैदान' का नाम लिया जाए।

फिल्म को लेकर अमित ने अपने हालिया इंटरव्यू में दिलचस्प बातें साझा की। वो कहते हैं, ''मैदान' को बेहतरीन बनाने की हम पूरी कोशिश कर रहे हैं। यहां तक कि हमने दुनिया भर के फुटबॉल खिलाड़ियों को मैदान में खेलने के लिए बुलाया है। ये फुटबॉल खिलाड़ी जापान, दक्षिण कोरिया, फ्रांस और थाईलैंड जैसे देशों से आए हैं। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को भारत आने में कुछ समस्या है, क्योंकि देश लॉकडाउन में है। इसलिए वह 'मैदान' का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।'

अमित शर्मा ने आगे कहा, 'थाईलैंड के खिलाड़ी पहले से ही भारत में हैं। वे सभी कोरोना से मेरे ठीक होने का इंतज़ार कर रहे थे। हम जल्द ही उनके साथ शूटिंग शुरू करने वाले हैं। इसके बाद हम अन्य देशों के साथ हर मैच के बीच एक ब्रेक के साथ मैच के सीन्स शूट करेंगे। यह बेहद मुश्किल शेड्यूल है। पहले हम 16 मार्च से इस शेड्यूल को शुरू करने वाले थे, लेकिन फिर मैं कोरोना की चपेट में आ गया, जिससे फिल्म की शूटिंग को पोस्टपोन करना पड़ा।'

फिल्म की शूटिंग को लेकर अमित ने आगे कहा, 'क्वालिटी को लेकर किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। हम ऐसी फिल्म बनाने की कोशिश में है, जिस पर भारत को गर्व होगा। जब मैंने 'बधाई हो' बनाई थी, तो मुझे नहीं पता था कि ये दर्शकों के दिलों पर ऐसा असर डालेगी। मुझे बहुत खुशी है कि 'बधाई हो' के सभी कलाकार, खासकर नीना गुप्ता को इसका सबसे ज्यादा फायदा हुआ।'

वहीं फिल्म 'मैदान' के निर्माता बोनी कपूर का कहना है, 'फिल्म जिस तरह का आकार ले रही है, मैं बहुत खुश हूं। अमित शर्मा ने शानदार काम किया है। यह उनकी ही नहीं, बल्कि मुझे लगता है कि बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में शामिल होगी। यह एक ऐसी सत्य घटना है, जिसके बारे में ज्यादा लोग नहीं जानते हैं।'

उल्लेखनीय है कि फिल्म 'मैदान' भारतीय फुटबॉल के सुनहरे सालों पर आधारित सच्ची कहानी है। इस फिल्म में अजय देवगन फुटबॉल कोच सईद अब्दुल रहीम के किरदार में नजर आएंगे। कोच सैयद अब्दुल रहीम भारतीय फुटबॉल का वास्तुकार माना जाता है। वो साल 1950-1963 तक भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के मैनेजर थे।

अजय देवगन के अलावा फिल्म में प्रियामणि, गजराज राव और रुद्रनील घोष अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगे। फिल्म की स्क्रिप्ट साईविन क्वाद्रास ने लिखा और डायलॉग्स रितेश शाह ने लिखे हैं।

संबंधित ख़बरें
अजय देवगन ने कोरोना के चलते रोकी 'मेडे' की शूटिंग

टिप्पणियाँ