अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना ने दान किए सौ ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स

देश इन दिनों बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहा है। कोरोना वायरस के चलते लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं कई राज्यों में अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन और दवाइयों की भारी कमी भी हो गई है। हालात यह है कि लोग सोशल मीडिया पर एक-दूसरे से मदद मांग रहे हैं। इसी बीच अक्षय कुमार ने कोरोना महामारी से जंग कर रहे मरीजो की मदद के लिए अपने हाथ बढ़ाए हैं।

Akshay-kumar-and-twinkle-khanna-donate-100-oxygen-concentrators-for-corona-patients

कोरोना वायरस ने इन दिनों देश में कोहराम मचा रखा रखा है। दिन ब दिन मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। इसके चलते सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत जारी है। इस मुश्किल की खड़ी में आमजन एक-दूसरे की मदद के लिए आगे आ रहे हैं, तो वहीं सेलेब्स भी मदद का हाथ आगे बढ़ा रहे हैं।

इस कड़ी में अक्षय कुमार और उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना ने 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान करने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी दोनों ने सोशल मीडिया पर की।

अपने ट्वीट में दोनों ने लिखा कि वो सौ ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान करना चाहते हैं, जिसक लिए वो एक पंजीकृत एनजीओ की तलाश कर रहे हैं।

ट्विंकल ने अपने ट्विटर पर लोगों से मदद मांगते हुए लिखा, 'प्लीज, मुझे वेरिफाइड, भरोसेमंद और रजिस्टर्ड एनजीओ के बारे में जानकारी दीजिए, जो 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स (प्रति मिनट 4 लीटर ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाले) बांटने में मदद कर सकें। ये कंसंट्रेटर्स सीधे UK से उन तक पहुंचाए जाएंगे।'

इसके साथ ही ट्विंकल ने ये भी जानकारी दी है कि, हमारे साथ-साथ लंदन में भारतीय मूल के दो डॉक्टर्स ने 120 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान करने का फैसला किया है, तो अब मदद के लिए कुल 220 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स बांटे जाएंगे।

वहीं इससे पहले अक्षय ने कोरोना मरीजों की मदद के लिए गौतम गंभीर फाउंडेशन को एक करोड़ रुपए दान किए थे, जिसके बाद गौतम ने ट्विटर पर अक्षय कुमार को धन्यवाद भी दिया था।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियाँ