Pippa: मृणाल ठाकुर कुछ इस तरह कर रही हैं 'पिप्पा' की तैयारी

मृणाल ठाकुर की फरहान अख्तर के साथ फिल्म 'तूफान' रिलीज़ को तैयार है, तो वहीं वो अब अपनी अपकमिंग फिल्म 'पिप्पा' की तैयारियों में पूरी तरह से जुट चुकी हैं। राजा कृष्ण मेनन के निर्देशन में बन रही फिल्म ब्रिगेडियर बलराम सिंह की किताब 'द बर्निंग चफीस' पर आधारित है। इस फिल्म के लिए वो कड़ी मेहनत कर रही हैं, क्योंकि फिल्म में उनका लुक छरहार और दमदार होगा।

Mrunal-thakur-preparation-for-upcoming-film-pippa

एक तरफ जहां फरहान अख्तर और मृणाल ठाकुर स्टारर 'तूफान' रिलीज़ को तैयार है, तो वहीं दूसरी ओर अभिनेत्री अपनी अगली फिल्म 'पिप्पा' की तैयारी भी शुरू कर चुकी हैं, जिसका निर्देशन राजा कृष्णा मेनन कर रहे हैं। यह साल 1971 के बैकड्रॉप पर बुनी कहानी होगी।

साल 1971 में बांग्लादेश (तब पूर्व पाकिस्तान) में हुए 'बैटल ऑफ गरीबपुर' की पृष्ठभूमि पर आधारित, 'पिप्पा' ब्रिगेडियर बलराम सिंह द्वारा लिखित किताब 'द बर्निंग चफीस' पर आधारित है।

मृणाल इस फिल्म के लिए छरहरा और दमदार लुक अपनाने वाली हैं, जिसके लिए कड़ी ट्रेनिंग ले रही हैं। वह 'तूफान' के दिनों से ही मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स कर रही हैं, जिससे उन्हें अभी भी मदद मिल रही है।

ट्रेनिंग के अलावा, मृणाल, जो कि ईशान खट्टर और प्रियांशु की छोटी बहन का किरदार निभा रही हैं, रोल की तैयारी के लिए लगातार रीडिंग कर रही हैं।

अभिनेत्री से जुड़े करीबी सूत्र ने बताया, 'मृणाल ने कुछ लेख पढ़े, जिनमें 'द डेली स्टार' का 'जीनोसाइड' भी शामिल है, जो साल 1971 के युद्ध में बांग्लादेश में हुए नरसंहार पर केंद्रित है। उनके पिता ने ही आई एस जौहर द्वारा निर्देशित साल 1971 की फिल्म 'जय बांग्लादेश' को देखने का सुझाव दिया।'

सूत्र ने यह जानकारी भी दी कि शूट पर जाने से पहले साल 1971 की भारत-पाकिस्तान की पृष्ठभूमि को पूरी तरह से समझने के लिए यह बेहद जरूरी था। इसके साथ ही मृणाल साल 1971 की महिला स्वतंत्रता सेनानियों की भी जानकारी हासिल कर रही हैं। उनके अनुभव मृणाल को किरदार में एक सच्चाई लाने में मददगार साबित होंगे।

सूत्र ने आगे बताया कि कोरोना के चलते मृणाल की योजनाओं पर पानी फिर गया है, लेकिन फिर भी मृणाल कुछ महिलाओं से मिलने और उनकी कहानियां सुनने का इंतज़ार कर रही हैं।

बता दें ऋतिक रोशन के साथ फिल्म 'सुपर 30' में नज़र आई मृणाल ठाकुर को काफी सराहा गया था। मृणाल ने छोटे पर्दे सीरियल 'कुमकुम भाग्य' में 'बुलबुल' की भूमिका में नज़र आई थीं। छोटे पर्दे के बाद उन्होंने बड़े पर्दे का सफर शुरू किया है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियाँ