लीगल ट्रबल में फंसी रणवीर सिंह स्टारर 'अन्नियन' हिन्दी रीमेक

रणवीर सिंह ने आधिकारिक घोषणा करते हुए बताया कि उन्होंने साउथ के दिग्गज फिल्ममेकर शंकर की फिल्म 'अन्नियन' की हिन्दी रीमेक को साइन किया है। 14 अप्रैल बुधवार को यह घोषणा हुई और गुरुवार 15 अप्रैल को फिल्म लीगल ट्रबल में फंसती दिख रही है। दरअसल, 'अन्नियन' के प्रोड्यूसर वी रामचंद्रन ने निर्देशक शंकर को कानूनी नोटिस भेजा है, जिसमें दावा किया गया है कि वह एक निर्माता के रूप में 'अन्नियन' की कहानी पर एकमात्र अधिकार है।

Ranveer-singh-hindi-remake-of-anniyan-with-shankar-in-trouble-producer-v-ravichandran-sends-legal-notice

हाल ही में साउथ के दिग्गज निर्देशक शंकर ने अपनी फिल्म के लिए रणवीर सिंह को साइन किया। बुधवार 14 अप्रैल को इसकी आधिकारिक घोषणा करते हुए बताया गया कि साल 2005 में आई तमिल फिल्म 'अन्नियन' की हिन्दी रीमेक के लिए रणवीर सिंह को साइन किया गया है।

बता दें कि 'अन्नियन' हिन्दी में 'अपरिचित' नाम से रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में विक्रम ने मुख्य भूमिका निभाई थी। यह एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म है।

वहीं फिल्म की अनाउंसमेंट होते ही यह कानूनी पचड़ों में फंसती दिखाई दे रही है। हिन्दी रीमेक की घोषणा के एक दिन बाद 'अन्नियन' के निर्माता वी. रविचंद्रन ने शंकर को कानूनी नोटिस भेजा है। कानूनी नोटिस के अलावा, रविचंद्रन ने एक पत्र भेजा, जिसमें उन्होंने दावा किया कि वह एक निर्माता के रूप में 'अन्नियन' की कहानी पर उनका एकमात्र अधिकार है।

वी रविचंद्रन द्वारा भेजे पत्र में लिखा है, 'मैं यह जानकर स्तब्ध हूं कि आप फिल्म की कहानी को अपनाकर हिंदी फिल्म की दिशा में कदम बढ़ा सकते हैं। आप इस तथ्य से अच्छी तरह परिचित हैं कि मैं उक्त फिल्म का निर्माता हूं। संपूर्ण कहानी अधिकार मेरे द्वारा लेखक सुजाता (उर्फ स्वर्गीय रंगराजन) से खरीदे गए थे, जिसके लिए मेरे द्वारा उन्हें पूरा भुगतान किया गया था और आवश्यक रिकॉर्ड भी उपलब्ध हैं। मैं कहानी के अधिकार का पूरा और एकमात्र मालिक हूं। जैसे, मेरी अनुमति के बिना, इस तरह के किसी भी अनुकूलन या उक्त फिल्म के मुख्य कथानक का रीमेकिंग या कॉपी करना पूरी तरह से अवैध है।'

पत्र में आगे लिखा गया है, 'मैं आपको याद दिलाना चाहता हूं कि आपके द्वारा निर्देशित 'बॉयज़' जैसी सफल फिल्म नहीं होने के बाद, आप छवि के कारण गंभीर तनाव में थे। फिर भी, मैंने आपको 'अन्नियन' फिल्म निर्देशित करने का अवसर दिया, जिसके बाद आपने कमबैक किया। ये केवल मेरे समर्थन के कारण हुआ। यह एक खेदजनक स्थिति है कि आप आसानी से उसी को भूल गए हैं और यहां तक ​कि मुझे सूचित किए बिना, आपने मेरी सफल फिल्म ‘अन्नियन’ की प्रशंसा खुद को और उसी के हिंदी संस्करण के अनुकूलन से जोड़कर देखने की कोशिश की है। मुझे यकीन है कि आप हमेशा कुछ नैतिक मूल्यों को बनाए रखते हैं। इसलिए मुझे आश्चर्य है कि आप इस तरह के गैरकानूनी कार्यों का सहारा लेकर निम्न स्तर तक कैसे डगमगा सकते हैं। इसलिए जिस कथानक का संपूर्ण अधिकार मेरे पास, उसकी अवैध नकल कर उस पर आगे बढ़ना कृपया बंद करें। कृपया ध्यान दें कि एक कानूनी नोटिस इस पत्र का अनुसरण करता है।'

इस नोटिस के बाद रणवीर की फिल्म का क्या भविष्य होता है, वो देखने वाली बात होगी।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियाँ