आकृति सिंह की डेब्यू फिल्म 'तूफान मेल' यूके एशियन फिल्म फेस्टिवल में हुई शामिल

'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल', 'ब्रीथ' जैसे वेब सीरीज़ और 'कामयाब', 'फोटोग्राफ' सरीखी फिल्मों में नज़र आ चुकी आकृति सिंह की बतौर डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म 'तूफान मेल' यूके एशियन फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुई। आकृति की फिल्म सत्तर के दशक के वास्तविक जीवन की घटना पर आधारित है। इस फिल्म का निर्माण एक पब्लिक फंड से हुआ है।

aakriti-singh-debut-film-toofan-mail-enters-uk-asian-film-festival

आकृति सिंह को वेब सीरीज़ 'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल', 'ब्रीथ' के अलावा फिल्म 'कामयाब' और 'फोटोग्राफ' में दर्शक देख चुके हैं। वहीं आकृति अभिनय के साथ अपनी निर्देशकीय हुनर भी दिखाने को बेताब हैं।

दरअसल, बतौर निर्देशक आकृति की पहली फिल्म 'तूफान मेल' को यूके एशियन फिल्म फेस्टिवल के लिए बेलग्रेड थिएटर में ओपनिंग फिल्म के रूप में चुना गया है। फिल्म सत्तर के दशक के वास्तविक जीवन की घटना पर आधारित है। फिल्म पहले ही अपने प्रोडक्शन की विशिष्टता के कारण खबरों में थी। इसका निर्माण एक पब्लिक फण्ड से किया गया है। अपने 23 वें वर्ष में, यूके एशियन फिल्म फेस्टिवल भारत के बाहर सबसे लंबे समय तक चलने वाला एशियन फिल्म समारोह है।

बता दें कि आकृति ने कई शो और फिल्मों में काम किया है, जिसमें 'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल', 'ब्रीथ', 'कामयाब', 'फोटोग्राफ' आदि है। वहीं उन्होंने लगभग 14 नाटकों को लिखा और निर्देशित किया है।

यूके के लोकप्रिय फेस्टिवल के प्रीमियर के बारे में आकृति कहती हैं, 'यह खुशी की बात है कि फिल्म को सभी लोगों से बहुत प्यार मिला है, जिसने इसे यूके एशियन फिल्म फेस्टिवल 2021 के क्यूरेटर की तरह देखा है। फेस्टिवल की स्क्रीनिंग, जिसका विषय 'रे ऑफ होप' है ,वह 27 मई को बेलग्रेड थिएटर में हमारी फिल्म के साथ शुरुआत होगी। मैं दर्शकों की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहीं हूं।'

आकृति काफी उत्साहित हैं, क्योंकि फिल्म ब्रिटेन में प्रदर्शित की जाएगी, लेकिन वह वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए यह सुनिश्चित नहीं कर पा रही हैं कि वह वहां रहेंगी। वो कहती हैं, 'मैं ऑनलाइन स्क्रीनिंग के बाद एक प्रश्न-उत्तर सत्र में भाग लूंगा। यदि यात्रा प्रतिबंधों को कम किया जाता है, तो मैं शायद फेस्टिवल में शामिल हो सकती हूं।'

फिल्म यूथ क्यूरेट च्वाइस अवार्ड्स का भी हिस्सा रही है, जहां 25 से कम लोग फिल्म को देखते है। आकृति का कहना है कि उनकी योजना है कि फिल्म को अन्य फेस्टिवल में भी प्रदर्शित किया जाए।

वो कहती हैं, 'हम फिल्म को अन्य फेस्टिवल में भेजेंगे। हम फिल्म की एक थिएट्रिकल रिलीज की योजना बना रहे हैं, हालांकि कोविड -19 स्थिति के कारण अभी बहुत अनिश्चितता है।'

आशा करते हैं कि हमारा देश जल्दी से ठीक हो जाए और हम सभी एक बार फिर फिल्मों, नाटकों और संगीत समारोहों को देखने जा सकें।

संबंधित ख़बरें
➤ 
जीशू सेनगुप्ता बनेंगे 'कुंवारा बाप', जानिए क्या है पूरा मामला

टिप्पणियाँ