TMKOC: 'गोली' कुश शाह के अलावा 3 अन्य कोरोना पॉज़िटिव

लोकप्रिय कॉमेडी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में 'गोली' की भूमिका निभाने वाले कुश शाह समेत 4 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इस बारे में शो के निर्माता असित कुमार मोदी ने कहा कि हाल ही में जारी हुए गाइडलाइन्स के मुताबिक सेट पर जब आरटीपीसीआर टेस्ट लिया गया, तो इसमें चार लोग कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं।

kush-shah-and-3-more-test-corona-positive-on-taarak-mehta-ka-ooltah-chashmah

धारावाहिक 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में 'गोली' की भूमिका में नज़र आने वाले कुश शाह कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। न सिर्फ कुश, बल्कि उनके अलावा सेट पर तीन अन्य भी कोरोना संक्रमित मिले हैं।

हाल ही में इस शो में 'आत्माराम तुकाराम भिड़े' के किरदार में नज़र आने वाले मंदार चंदवारकर कोरोना की चपेट में आ गए थे। अब वो ठीक हो कर शो में वापस लौट चुके हैं।

वहीं हाल ही में जारी हुए नए गाइडलाइन्स के मुताबिक जब शो के सेट पर 110 लोगों का RT-PCR टेस्ट करवाया गया, जिसमें 4 लोग कोरोना पॉज़िटिव पाए गए। इन चार में से एक कुश शाह हैं।

निर्माता असित मोदी ने शूटिंग बंद होने पर, बाहर जाकर शूट करने पर और सेट पर 4 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि शूट के लिए बाहर जाने की संभावना के बारे में विचार नहीं किया था, क्योंकि 3-4 दिन पहले जो गाइडलाइन्स आई थी, उससे ये नहीं लग रहा था की शूटिंग रुकेगी। उस गाइडलाइन्स के मुताबिक हमें सेट पर सबके RT-PCR टेस्ट लेने थे, तो हमने सभी लोगों के टेस्ट लिए और हमारे यहां 4 लोग पॉजिटिव आए, लेकिन उन्हें हमने पहले से ही होम क्वारंटाइन कर दिया था।

असित मोदी ने आगे कहा कि टेस्ट लेते वक्त ही हमें लग रहा था उनमें कुछ सिम्टिम हैं। हमने शुक्रवार यानी 9 अप्रैल को टेस्ट किया सब का, उसमें से 4 पॉजिटिव हैं और वो घर पर हैं। अभी उनमें से कुछ एक्टर्स है और कुछ प्रोडक्शन के लोग हैं, लेकिन सेट पर बाकि सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। वैसे भी शूटिंग के समय हम सुरक्षा का पूरा ध्यान रखते हैं। यदि कोई थोड़ा भी बीमार है, तो हम उसे शूट पर आने से मना कर देते थे, जो कोरोना पॉजिटिव आए हैं, वो शो में 'गोली' का किरदार निभाने वाले कुश शाह और कुछ प्रोडक्शन के लोग हैं। मुख्य कलाकारों में कोई नहीं है, लेकिन जो पॉजिटिव है वो सब भी होम क्वारंटाइन हैं और बाकि सब लोग सही सलामत हैं।

शूटिंग पर रोक लगने को लेकर असित ने कहा, 'पहले गाइडलाइन्स थी की सबको आरटीपीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट होने पर शूट की परमिशन होगी, लेकिन अब तो 15 दिन के लिए शूट ही बंद हो गया है। हमने सोचा था कि यदि शूटिंग की परमिशन मिलेगी, तो हम बायो बबल क्रिएट करके शूट कर सकेंगे, क्योंकि एंटरटेनमेंट ही लोगों के स्ट्रेस को कम करने का जरिया है, लेकिन मैं सरकार के साथ पूरी तरह सहमत हूं क्योंकि उन्हें सिचुएशन ज्यादा अच्छे से पता है और जो वो निर्णय लेंगे सबकी भलाई के लिए ही लेंगे क्योंकि सेफ्टी सबसे ऊपर है।'

ऐसे में कई रियलिटी शो और फिक्शन शो मुंबई से बाहर जाकर शूट करने वाले हैं। जब असित से इस बारे में सवाल किया गया, तो वो बोले, 'हमने अब तक बाहर जाकर शूट करने का कुछ नहीं सोचा है। फिलहाल इसे लेकर कोई योजना तो नहीं है, लेकिन बाद में सोचना पड़ेगा कि क्या करें क्योंकि कलाकार और प्रोडक्शन वालों की सहमति होनी चाहिए, क्योंकि सबसे ज्यादा सुरक्षा ज़रूरी है। बाहर जाने का विकल्प अच्छा है, लेकिन वो भी सोच समझकर फैसला लेना होगा, क्योंकि वर्कर जो है वो डेली वेजेस पर है, तो उनका बहुत नुकसान होगा। हमारे पास फिलहाल एक सप्ताह के बैंक एपिसोड्स है, उसके बाद देखते है क्या फैसला लेंगे।'

बता दें कि फिलहाल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में 'पोपटलाल' की शादी का सीक्वेंस चल रहा है। सोशल मीडिया पर इस शो को पसंद करने वाले, लगातार मांग कर रहे हैं कि अबकी बार पोपटलाल की शादी करवा दी जाए। देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस बार पोपटलाल को उनकी दुल्हनियां मिलेगी या इस बार भी पोपटलाल मन मसोस कर रह जाएंगे।

संबंधित ख़बरें
TMKOC: 'जेठालाल' उर्फ दिलीप जोशी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

टिप्पणियाँ