SSR Death Case: NCB ने किया सिद्धार्थ पिठानी को किया गिरफ्तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सिद्धार्थ पिठानी को हैदराबाद से गिरफ्तार किया। सिद्धार्थ पिठानी पर ड्रग्स खरीदने और सुशांत तक उसे पहुंचाने का आरोप है। इससे पहले कई बार सीबीआई भी सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ कर चुकी है। सिद्धार्थ पिठानी को NDPS एक्ट के सेक्शन 27A, 28और 29 के तहत अरेस्ट किया गया है। शुक्रवार तड़के मुंबई पहुंचे पिठानी को एनसीबी की स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Sushant-singh-rajput-death-case-ncb-arrests-siddharth-pathani-from-hyderabad

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB)ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सिद्धार्थ पिठानी को हैदराबाद से गिरफ्तार किया। शुक्रवार तड़के मुंबी पहुंचे सिद्धार्थ को एनसीबी की स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा। सिद्धार्थ पिठानी, सुशांत सिंह राजपूत का दोस्त था और मुंबई में उनके घर पर रहता था।

मीडिया ने जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि ड्रग मामले में सिद्धार्थ पिठानी की कथित भूमिका सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद उभरी थी, जो एनसीबी की जांच के दौरान सामने आई और इसलिए उसे गिरफ्तार किया गया है। क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एनसीबी की एक टीम ने पिठानी की तलाश शुरू की थी और उसके हैदराबाद में होने की जानकारी मिली थी।

उल्लेखनीय है कि सुशांत का मृत शरीर निधन 14 जून 2020 को उनके बांद्रा स्थित फ्लैट पर मिला था। सिद्धार्थ पिठानी (सुशांत के फ्लैट-मेट), दीपेश सावंत (सुशांत के दोस्त), नीरज सिंह (हाउस कीपर), केशव (कुक)। नीरज ने एक बातचीत में सुशांत की मौत से पहले की कहानी सुनाई थी। उसने बताया था कि सुशांत ने सुबह नाश्ता किया था। लेकिन जब 10:00 से 10:30 बजे स्टाफ उनसे यह पूछने गया कि लंच में क्या बनाना है तो उन्होंने दरवाजा नहीं खोला।

करीब एक घंटे बाद सिद्धार्थ को कुछ गड़बड़ होने का संदेह हुआ। उसने मीतू को फोन कर दिया और चाबी वाले को बुला कर लॉक खुलवाया। बताया जा रहा है कि कमरे में सबसे पहले सिद्धार्थ ही गया था और सुशांत को पंखे से लटका देख घबरा गया था। फिर उसने सुशांत को पंखे से नीचे उतारा था। इसके बाद सुशांत की बहन मीतू भी आ गईं और मुंबई पुलिस ने आकर जांच शुरू कर दी। मुंबई पुलिस भी यह बयान दे चुकी है कि उन्होंने भी सुशांत को फंदे से लटका नहीं देखा था।

शुरुआत में उनकी मृत्यु को आत्महत्या कहा गया, लेकिन सोशल मीडिया पर इसे लेकर हत्या की आशंका जताई गई। बाद में परिवार ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर कई आरोप लगाए थे, जिसके बाद उनकी भी गिरफ्तारी हुई थी। फिलहाल उन्हें जमानत मिल चुकी है। फिलहाल इस केस की छानबीन सीबीआई कर रही है। वहीं ड्रग एंगल के सामने आने के बाद कई जांच एजेंसिया इस केस की पड़ताल में लगी हुई हैं।

वहीं एनसीबी के हत्थे चढ़े सिद्धार्थ पिठानी ने पिछले हफ्ते ही सगाई की है। उसकी सगाई की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। अभिनेता की मौत के बाद सिद्धार्थ का नाम सबसे ज्यादा सुर्खियों में आया था। उसे सुशांत का सबसे करीब भी माना जाता था।

14 जून को सुशांत का शव बांद्रा के जिस फ्लैट में लटका मिला था, उसमें उस वक्त चार लोग थे। 27 मार्च 1993 को जन्मे सिद्धार्थ की उम्र 27 साल है। सिद्धार्थ हैदराबाद, तेलंगाना की एक मिडिल क्लास फैमिली में पला-बढ़ा। उसने स्कूलिंग हैदराबाद के श्री चैतन्य जूनियर कालासला से की है। इसके बाद उसने नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ डिजाइन, अहमदाबाद में दाखिला लिया जहां डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन पूरा किया। सिद्धार्थ को बचपन से ही फिल्म मेकिंग और एक्टिंग में दिलचस्पी थी। वह हमेशा से ही फिल्म इंडस्ट्री में एक एक्टर और डायरेक्टर के रूप में पहचान बनाना चाहता था। यही वजह है कि ग्रेजुएशन के कुछ समय बाद सिद्धार्थ मुंबई आ गया।

वहीं सिद्धार्थ बतौर एक्टर तेलुगू फिल्म 'चिरु गोदावलू' में भी नज़र आ चुका है। यह फिल्म 2015 में आई थी, जिसमें सिद्धार्थ सपोर्टिंग एक्टर था। सिद्धार्थ सुशांत के क्रिएटिव मैनेजर होने के साथ-साथ जयपुर की एक कंपनी का डायरेक्टर भी था। उसने फिल्ममेकिंग का कोर्स भी किया हुआ है, ताकि आगे चलकर फिल्में बना सके। उसे ट्रेवलिंग, रीडिंग और दोस्तों के साथ पार्टी करने का शौक है। उसका फेवरेट पार्टी डेस्टिनेशन गोवा है।

सिद्धार्थ को नौकरी पर भले ही सुशांत ने रखा था, लेकिन रिया चक्रवर्ती से उसकी दोस्ती गहरी रही है। इसका सबूत रिया के इंस्टाग्राम अकाउंट से मिलता है। लॉकडाउन के दौरान रिया जब सुशांत के साथ उनके घर पर रह रही थीं तो उन्होंने सिद्धार्थ को अपना क्वारैंटाइन पार्टनर कहा था।

संबंधित खबरें
'दिल बेचारा' के क्लाइमैक्स सीन में सुशांत सिंह राजपूत की आवाज़ बना था यह आर जे

टिप्पणियाँ