नीना गुप्ता की बेटी मसाबा ने अपने जन्म को लेकर एक दिलचस्प किस्सा किया साझा

नीना गुप्ता की बायोग्राफी 'सच कहूं तो बाय नीना गुप्ता' से बेटी मसाबा अपने जन्म के बारे में एक दिलचस्प किस्सा सोशल मीडिया पर साझा किया है, जो वास्तव में आपको मसाबा की परवरिश के दौरान नीना गुप्ता के उस संघर्ष की झलक दिखाता है। मसाबा ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा कि जब वो पैदा हुईं, तो उनकी मां के बैंक अकाउंट में मात्र दो हज़ार रुपए थे, जो टैक्स रिम्बर्समेंट के तौर पर मिली रकम से बारह हज़ार हुए। पेशे से फैशन डिज़ाइनर मसाबा अपनी मां के संघर्ष को लेकर खुलकर बात करती हैं।

Neena-gupta-daughter-masaba-gupta-shares-an-interesting-anecdote-about-her-birth-from-neena-Gupta-biography

फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता ने अपनी मां और मशहूर अभिनेत्री नीना गुप्ता की उन परेशानियों का जिक्र किया, जिसका सामना उन्होंने मसाबा को जन्म देने से पहले किया था। मसाबा ने अपनी मां की बायोग्राफी 'सच कहूं तो बाय नीना गुप्ता' के एक हिस्से को सोशल मीडिया पर शेयर किया, जिसमें नीना अपने बैंक अकाउंट में इतने कम पैसे होने की बात करती हैं कि जिसके चलते वह सी-सेक्शन डिलीवरी को भी अफोर्ड नहीं कर सकती थीं।

बायोग्राफी तस्वीरों को साझा करते हुए मसाबा ने लिखा, ''सच कहूं तो बाय नीना गुप्ता' का एक अंश : जब मैं पैदा हुई थी तो मेरे मां के बैंक अकाउंट के 2000 रुपये थे। टैक्स रिम्बर्समेंट के तौर पर मिली रकम से यह पैसा बढ़कर 12,000 रुपये हो गया और मैं सी-सेक्शन के जरिये पैदा हुई। मां की बायोग्राफी पढ़ते हुए मैं कई ऐसे मुश्किल हालातों के बारे में जान पा रही हूं, जिनमें से होकर मेरी मां गुजरी थीं। मैं हर दिन कड़ी मेहनत करती हूं और कोशिश करती हूं कि जिसकी मैं हकदार हूं वह मुझे मिले ताकि जिन्होंने मुझे इस दुनिया में लाया है, उनकी मैं सहायता कर सकूं..ब्याज के साथ।' #sachkahuntoh #neenagupta

मसाबा इस बारे में खुलकर बात करती हैं कि कैसे वह हर दिन कड़ी मेहनत करती हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनकी मां को उनके जीवन में कभी भी अधिक कठिनाइयों का सामना न करना पड़े। वह अपने प्रशंसकों और फॉलोवर्स से अपनी मां की जीवनी को प्री-ऑर्डर करने का भी आग्रह करती हैं।

मसाबा और नीना गुप्ता का मां- बेटी का बहुत गहरा रिश्ता है, और यह माना जाता है कि इस जीवनी के माध्यम से लोगों के साथ कठिनाइयों और अच्छे समय की बहुत सारी कहानियां साझा की जाएंगी। मां-बेटी की यह जोड़ी अपने जीवन की हर छोटी-छोटी कहानी से दुनिया को प्रेरणा देती रहती है।

संबंधित ख़बरें
Goodbye: अमिताभ बच्चन की पत्नी बनेंगी नीना गुप्ता

टिप्पणियाँ