'पृथ्वीराज' और 'शमशेरा' भी होगी ओटीटी पर रिलीज़?

अक्षय कुमार स्टारर 'पृथ्वीराज' और रणबीर कपूर स्टारर 'शमशेरा' के भी ओटीटी पर रिलीज़ होने की ख़बरें तेज हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी दोनों फिल्मों को पहले आदित्य चोपड़ा सिनेमाघरों में ही उतारना चाहते थे, लेकिन मौजूदा हालत को देखते हुए वो डिजीटल रिलीज़ करने का मन बना चुके हैं। बता दें कि YRF की पहली डिजीटल रिलीज़ फिल्म 'संदीप और पिंकी फरार' है।

akshay-kumar-prithviraj-and-ranbir-kapoors-shamshera-to-be-released-on-ott-platform

कोरोना ने हर तरफ तबाही मचा रखी है, लेकिन इसका सबसे ज्यादा बुरा असर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर सबसे बुरा असर डाला है। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लॉकडाउन लगाया गया, जिसके बाद कई फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई और वहीं रिलीज़ को तैयार फिल्में सिनेमाघरों तक नहीं पहुंची।

उम्मीद थी कि इस साल सब सामान्य होगा और रिलीज़ के इंतजार में फिल्मों को थिएटर पर दिखाया जायेगा, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर ने फिल्मों के कारोबार को फिर ठप्प कर दिया है। अब मेकर्स अपनी फिल्मों को थिएटर की बजाय डिजिटल पर रिलीज़ करने को मजबूर हो गए हैं।

फिल्म को डिजीटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ न करने की वकालत कर रहे यशराज फिल्म्स भी अब फिल्मों को ओटीटी पर उतार रहा है। ख़बर है कि आदित्य चोपड़ा ने अपनी दो बड़ी फिल्मों को ओटीटी पर रिलीज़ करने का मन बना लिया है। इन फिल्मों में अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज' और रणबीर कपूर की 'शमशेरा' शामिल है।

बता दें कि यशराज फिल्म्स ने फिल्मों को डिजीटली रिलीज़ करने की शुरुआत 'संदीप और पिंकी फरार' से की। हालांकि, यह फिल्म इस साल की शुरुआत में थिएटर पर रिलीज़ हो चुकी थी। अब इसे अमेज़न प्राइम वीडियो पर दोबारा प्रीमियर किया जा रहा है।

वहीं अब ख़बरें हैं कि मौजूदा हालत देखते हुए फिल्म 'पृथ्वीराज' और 'शमशेरा' डिजिटल पर रिलीज़ हो सकती है। इस बार आदित्य चोपड़ा ओटीटी प्लेटफार्म को गंभीरता से लेते हुए इस बारे में विचार कर रहे हैं।

एक एंटरटेनमेंट पोर्टल ने सूत्र के हवाले से लिखा है, 'ऐसे समय में यशराज को डिजिटल विकल्प क्यों नहीं चुनना चाहिए? मुझे लगता है कि यह एक बहुत ही समझदार और व्यावहारिक निर्णय है। इसमें ईगो की बिलकुल गुंजाइश नहीं है। हॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्में ओटीटी पर चल रही हैं। गॉडजिला वर्सेस कोंग और अब 'आर्मी ऑफ द डेड' को देखें। इस समय हमें यह स्वीकार करना होगा कि ओटीटी ही एकमात्र विकल्प है।'

उल्लेखनीय है कि रणबीर कपूर साल 2018 में आई फिल्म 'संजू' के बाद से स्क्रीन से गायब हैं, उन्हें 'शमशेरा' में देखने का इंतजार था। ये फिल्म 25 जून 2021 को रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन कोरोना के हालात देखते हुए थिएटर रिलीज़ मुश्किल लग रही है। वहीं अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज' इस साल दिवाली पर रिलीज़ होने वाली है। ऐसे में इन दोनों फिल्मों के ओटीटी पर दस्तक देने की ख़बरें तेज हैं।

संबंधित ख़बरें
फिल्म इंडस्ट्री के डेली वेज वर्कर्स की मदद के लिए आगे आए आदित्य चोपड़ा

टिप्पणियाँ