अमिताभ बच्चन ने खरीदा डुप्लेक्स अपार्टमेंट, स्टांप ड्यूटी में मिली छूट

अमिताभ बच्चन ने 31 करोड़ रुपए का डुप्लेक्स खरीदा है, जिसका साइज 5184 वर्गफुट है। स्टांप ड्यूटी में छूट मिलने के बाद 62 लाख चुकाए। अमिताभ बच्चन का ये डुप्लेक्स अंधेरी में स्थित है। यह डुप्लेक्स क्रिस्टल ग्रुप के अटलांटिस प्रोजेक्ट में खरीदा है। यह डुप्लेक्स 34 मंजिला निर्माणाधीन बिल्डिंग के 27वें और 28वें फ्लोर पर है और इसमें उन्हें 6 कार पार्किंग मिली हैं। इस डुप्लेक्स को अमिताभ ने 31 दिसंबर 2020 को खरीदा था, जबकि 12 अप्रैल 2021 को इसका रजिस्ट्रेशन करवाया।

amitabh-bachchan-purchased-a-5704-square-feet-duplex-apartment-worth-rs-31-crore-in-mumbai

अमिताभ बच्चन ने मुंबई में 31 करोड़ रुपये का एक डुप्लेक्स खरीदा है, जिसका साइज 5184 वर्गफुट है। अमिताभ बच्चन का ये डुप्लेक्स अंधेरी में स्थित है। यह डुप्लेक्स क्रिस्टल ग्रुप के अटलांटिस प्रोजेक्ट में खरीदा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमिताभ का यह डुप्लेक्स 34 मंजिला निर्माणाधीन बिल्डिंग के 27वें और 28वें फ्लोर पर है और इसके साथ 6 कार पार्किंग मिली हैं। अमिताभ ने यह डुप्लेक्स 31 दिसंबर 2020 को खरीदा था, जबकि 12 अप्रैल 2021 को इसका रजिस्ट्रेशन करवाया था।

बता दें कि अमिताभ बच्चन ने इस डुप्लेक्स के लिए 62 लाख रुपये की स्टांप ड्यूटी चुकाई है। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने कोविड संक्रमण के कारण स्टांप ड्यूटी में छूट दी थी, जिसका फायदा भी अमिताभ बच्चन को मिला है। यदि अमिताभ बच्चन को ये फायदा नहीं मिलता, तो उन्हें 2 प्रतिशत नहीं बल्कि 5 प्रतिशत स्टांप ड्यूटी चुकानी पड़ती।

उल्लेखनीय है कि मुंबई में अमिताभ बच्चन के पहले से ही 5 बंगले हैं। करीब 10 हजार वर्गफीट में फैले 'जलसा' में वे परिवार के साथ रहते हैं। दूसरा बंगला 'प्रतीक्षा' है, जहां वे 'जलसा' में शिफ्ट होने से पहले रहते थे। सालों तक अमिताभ अपने माता-पिता के साथ यहीं रहे। अभिषेक और श्वेता का बचपन भी यहीं बीता। तीसरा बंगला 'जनक' है, जहां उनका ऑफिस है। जबकि चौथा बंगला 'वत्स' है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह उन्होंने एक बैंक को लीज पर दिया हुआ है। इन सबके अलावा साल 2013 में भी उन्होंने करीब 60 करोड़ रुपए का बंगला 'जलसा' के ठीक पीछे खरीदा था।

संबंधित ख़बरें
ताऊ ते तूफान से अमिताभ बच्चन के 'जनक' को हुआ भारी नुकसान

टिप्पणियाँ