'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' की रिलीज़ को छह साल पूरे

कंगना रनौत और आर माधवन की मुख्य भूमिक वाली फिल्म 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' की रिलीज़ को छह साल हो गए हैं। आनंद एल राय के निर्देशन में बनी इस फिल्म को दर्शक आज भी उतना ही पसंद करते हैं। चलिए जानते हैं, जड़ों से जुड़े रहकर प्रगतिशील किरदारों के साथ फिल्म बनाने वाले आनंद एल राय की इस फिल्म को वो चार बातें, जो इसे खास बनाती हैं।

tanu-weds-manu-returns-completes-6-years-anand-l-rai-kangana-ranaut-r-madhvan

जड़ों से जुड़े रहकर प्रगतिशील किरदारों के साथ कहाने कहने वाले आनंद एल राय के निर्देशन में बनी फिल्म 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' को रिलीज हुए छह साल हो गए। हिमांशु शर्मा द्वारा लिखी कहानी पर बनी फिल्म 22 मई 2015 को सिनेमाघरों में उतरी थी।

यह फिल्म मैट्रो सिटीज के साथ छोटे शहरों को दर्शकों के दिलों में इस कदर बसी कि ब्लॉकबस्टर बन गई। ऐसे में तो चलिए हम आपको वो चार वजहें बताते हैं, जो इस फिल्म को खास बनाती हैं।

आनंद एल राय का जबरदस्त निर्देशन

अपनी दिल को छू लेने वाली कहानियों के साथ बुद्धिमान भारत को हमारे सामने लाते हुए, आनंद एल राय निस्संदेह ऐसे फिल्म निर्माता हैं जिन्हें हम सभी प्यार करते हैं। निर्माता-निर्देशक वास्तव में अपनी कला के साथ प्रयोग करने से कभी पीछे नहीं हटे हैं और उन्होंने हमेशा हमें ऐसी फिल्में उपहार में दीं है जो मनोरंजन और सामाजिक संदेश का कॉकटेल रही हैं। 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' को आनंद एल राय की बेहतरीन कृतियों में से एक माना जाता है और हमें यकीन है कि इस रोमांटिक कहानी को कभी खत्म नहीं किया जा सकता है।

दिल को छू लेने वाली कहानी

उनकी सुपरहिट फिल्म 'तनु वेड्स मनु' की दूसरी किस्त, 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' पहली फिल्म से बड़ी हिट रही और हम सभी के दिलों में जगह बनाई। रोमांस, व्यंग्य, हास्य और स्वैग की पेशकश। हिमांशु शर्मा के लेखन ने दर्शकों को गहराई तक दिलो को छुआ।

आर. माधवन और कंगना रनौत की केमिस्ट्री

तनु उर्फ कंगना और मनु उर्फ माधवन दोनों ने बेहतरीन परफॉर्मेंस देते हुए हमें इस सीक्वल में अपनी यथार्थवादी, नए जमाने की आधुनिक प्रेम कहानी से प्यार हो गया। दोनों अभिनेताओं के बीच ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री फिल्म का प्रमुख हाईप्वाइंट थी। तनु को जहां एक सच्चे विद्रोही के रूप में दिखाया गया था, वहीं मनु उर्फ माधवन ने सबसे कोमल दिल के साथ एक साधारण व्यक्ति की भूमिका निभाई। 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' कंगना और माधवन दोनों के करियर में मील का पत्थर साबित हुई।

शानदार संगीत

मज़ेदार लेकिन मन को सुकून देने वाले गीतों का एक सही मिश्रण, 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' संगीत एल्बम बहुत हिट हुआ। साउंडट्रैक और फिल्म स्कोर कृष्ण सोलो द्वारा रचित थे और गीत राजशेखर द्वारा लिखे गए थे। 'गनी बावरी', 'बन्नो' से लेकर 'मत जा रे' और 'ओ साथी मेरे' तक, हर गाने ने म्यूजिक चार्ट पर अपनी जगह बनाई।

संबंधित ख़बरें 

टिप्पणियाँ