सोनम कपूर ने कुछ इस तरह की थी 'ब्लाइंड' की तैयारी

अपनी पॉवरफुल परफॉर्मेंस के लिए मशहूर सोनम कपूर अपने किरदारों में जान डालने के लिए खास मश्क्कत करती हैं। इसी कड़ी में उनकी अगली फिल्म 'ब्लाइंड' भी शुमार है। हाल ही में सोनम ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर सेट से विभिन्न बीटीएस साझा किए। निर्देशक शोम मखीजा के साथ अपने किरदार की बारीकियों को समझने से लेकर शूटिंग के दौरान हाथ में चोट लगने तक, सोनम ने अपने जुनून से दर्शकों को चौंका दिया।

Decoded-Here-is-how-Sonam-Kapoor-prepped-for-her-iconic-roles

सोनम कपूर को इन वर्षों में कुछ बेहतरीन और पॉवरफुल प्रदर्शन करने का श्रेय दिया जाता है। वर्तमान में वे अपनी अगली थ्रिलर फ्लिक 'ब्लाइंड' की रिलीज के लिए तैयार, अभिनेत्री ने अपनी तैयारी प्रक्रिया से सभी का ध्यान आकर्षित किया है। अपने किरदार में ढलने में कोई कसर नहीं छोड़ते हुए सोनम को फिल्म के लिए गहन प्रशिक्षण से गुजरना पड़ा है।

अपनी प्रक्रिया की एक झलक देते हुए, अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर सेट से विभिन्न बीटीएस साझा किए। निर्देशक शोम मखीजा के साथ अपने किरदार की बारीकियों को समझने से लेकर शूटिंग के दौरान हाथ में चोट लगने तक, सोनम ने अपने जुनून से दर्शकों को चौंका दिया।

दिलचस्प बात यह है कि यह पहली बार नहीं है, जब सोनम कपूर ने अपने किरदार में गहराई से काम किया है। फिल्म 'रांझणा' के लिए जोया की भूमिका के लिए, सोनम ने स्क्रीन पर एक छात्र कार्यकर्ता के रूप में प्रामाणिक दिखने के लिए दिल्ली में छात्र थिएटर सोसायटी के साथ स्ट्रीट प्ले सीखा और पूर्वाभ्यास किया।

जबकि फिल्म 'नीरजा' में और उनके रूप में अत्यधिक प्रशंसित प्रदर्शन के लिए, उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्राप्त हुआ, अभिनेत्री ने दिवंगत फ्लाइट अटेंडेंट के परिवार और दोस्तों के साथ बहुत समय बिताया। इतना ही नहीं, उन्होंने अपने हावभाव को सही करने के लिए नीरजा भनोट के वीडियो/विज्ञापन देखने में घंटों बिताए।

इसी तरह, 'द जोया फैक्टर' के लिए, उपन्यास को पढ़ने के अलावा, जिस पर फिल्म आधारित थी। पॉवरहाउस कलाकार ने आगे बढ़कर लेखक के साथ बैठकर अपने किरदार की बेहतर समझ हासिल की।

अपरंपरागत और कई छटाओं वाली भूमिकाएं निभाने के लिए जाने जाने वाली सोनम को देश भर के प्रशंसक फिर से बड़े पर्दे पर देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और यह जानने के लिए उत्साहित हैं कि 'ब्लाइंड' में आखिर क्या है। शोम मखीजा द्वारा निर्देशित और सुजॉय घोष द्वारा समर्थित। इस फिल्म को वर्ष की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक माना जा रहा है।

संबंधित ख़बरें
सोनम कपूर की फिल्म 'Blind' की शूटिंग हुई पूरी

टिप्पणियाँ