सलमान खान पर्दे पर बनेंगे 'ब्लैक टाइगर', होगी करियर की पहली बायोपिक

सलमान खान अपने करियर की पहली बायोपिक करने जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय जासूस रविंद्र कौशिक, जिन्हें 'ब्लैक टाइगर' कहा जाता है, की बायोपिक की तैयारियां चल रही हैं। राजकुमार गुप्ता के निर्देशन में बनने जा रही इस फिल्म में 'ब्लैक टाइगर' की भूमिका सलमान खान निभा सकते हैं।

salman-khan-to-do-first-career-biopic-with-rajkumar-gupta-film-based-on-black-tiger-ravindra-kaushik

सलमान खान ने अपने करियर में कॉमेडी से लेकर ड्रामा, एक्शन और रोमांस तक सभी जॉनर्स की फिल्में की हैं। वहीं अब अपने करियर की पहली बायोपिक करने की योजना भी वो बना रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने, तो भारतीय इतिहास की एक अविश्वसनीय लेकिन सच्ची कहानी पर आधारित एक एक्शन थ्रिलर फिल्म में सलमान खान नजर आने वाले हैं, जिसके लिए वह निर्देशक राजकुमार गुप्ता से बातचीत कर रहे हैं। यह उनके करियर की शानदार फिल्म साबित होगी।

बता दें कि राजकुमार गुप्ता 'नो वन किल्ड जेसिका', 'रेड', 'आमिर' और 'घनचक्कर' सरीखी फिल्मों के निर्देशक के रूप में जाने जाते हैं।

एक एंटरटेनमेंट पोर्टल की रिपोर्ट में सूत्र के हवाले से लिखा गया है, 'यह फिल्म इंडियन स्पाई रवींद्र कौशिक पर आधारित होगी। वो 'ब्लैक टाइगर' के नाम से जाने जाते थे और इंडिया के बेस्ट स्पाई माने जाते थे। राजकुमार गुप्ता उनकी जिंदगी पर पिछले 5 साल से रिसर्च कर रहे हैं और स्क्रीनप्ले लिखने में कामयाब रहे हैं, जो कि रवींद्र कौशिक की एचीवमेंट और लेगेसी से न्याय करता है। उन्होंने इसे सलमान को सुनाया और वो इस पर राजी हैं। ये इंडियन इंटेलीजेंसी हिस्ट्री की सबसे बड़ी हीरो वाली और शॉकिंग स्टोरीज में से एक है।'

सूत्र ने आगे कहा, 'यह ड्रामैटिक थ्रिलर से थोड़ा ज्यादा होगा, जिसमें एक्शन का डोज भी है और पहली बार सलमान खान कोई रियल लाइफ कैरेक्टर निभाएंगे। फिल्म का नाम ब्लैक टाइगर नहीं होगा और मेकर्स नया नाम खोज रहे हैं। इसमें 70 और 80 के दशक की कहानी होगी।'

रिपोर्ट की माने, तो सलमान खान फिलहाल 'टाइगर 3' पर काम करेंगे। उसके बाद वो 'कभी ईद कभी दिवाली' की शूटिंग करेंगे, जिसका नाम अब 'भाईजान' रखा जाएगा। हालांकि, ऑफिशियल स्टेटमेंट अभी नहीं आई है। उसके बाद ही सलमान राजकुमार की फिल्म पर काम करेंगे।

इसी के साथ वह तमिल की हिट फिल्म 'मास्टर' को हिंदी में लाने के लिए भी बातचीत कर रहे हैं। हालांकि, यह तभी होगा जब स्क्रिप्ट को हिंदी भाषी दर्शकों की संवेदनशीलता के अनुसार फिर से तैयार किया जाएगी।

संबंधित ख़बरें
सलीम-जावेद की हिट जोड़ी पर बनने जा रही है डॉक्यूमेंट्री 'एंग्री यंग मेन'

टिप्पणियाँ