Bell Bottom: मंगलवार को क्यों रिलीज़ हो रही है अक्षय कुमार की 'बेलबॉटम'

अक्षय कुमार स्टारर 'बेलबॉटम' 27 जुलाई मंगलवार को रिलीज होने जा रही है। अमूमन फिल्में शुक्रवार को रिलीज होती हैं, लेकिन मंगलवार को किसी फिल्म का रिलीज होना अप्रत्याशित घटनाओं में गिना जाता है। 'बेलबॉटम' से पहले 'जब तक है जान' मंगलवार को रिलीज हुई थी। यानी तकरीबन नौ साल बाद मंगलवार को कोई फिल्म रिलीज होनेजा रही है। वहीं कुछ एक्पर्सट्स का मानना है कि इस रिलीज डेट से लकी नंबर कनेक्शन भी है। पूरा माजरा पढ़िए।

akshay-kumar-bell-bottom-why-releasing-in-cinemas-on-a-tuesday-27-july

अक्षय कुमार की अपकमिंक फिल्म 'बेलबॉटम' की रिलीज का उनके फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे है, लेकिन कुछ दिनों पहले ही मेकर्स ने फिल्म के रिलीज डेट का आधिकारिक ऐलान कर दिया है।

मल्टीस्टारर स्पायड्रामा फिल्म 27 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। सोशल मीडिया के जरिये मेकर्स ने फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान किया था।

इस बारे में अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, 'मुझे ये बताते हुए खुशी हो रही है कि 27 जुलाई को फिल्म 'बेलबॉटम' वर्ल्डवाइड सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।'

वहीं फिल्म की रिलीज डेट को लेकर कुछ लोग अचरज में भी पड़े, क्यंकि पीरियड एक्शन थ्रिलर फिल्म मंगलवार (27 जुलाई) को सिनेमाघरों में उतरेगी।

एक तरफ यहां 'बेलबॉटम' की रिलीज को लेकर दर्शकों के बीच उत्साह है, तो वहीं कुछ लोग सोच में डूबे हैं कि फिल्म को शुक्रवार के बजाय आखिर मंगलवार को क्यों रिलीज किया जा रहा है। क्योंकि 27 जुलाई को न तो कोई त्योहार है या ना ही छुट्टी। फिर भी, निर्माता इस सप्ताह के बीच में रिलीज के लिए तैयार हैं।

अब इंडस्ट्री से जुड़े एक सूत्र ने खुलासा किया है और इसका सरल कारण बताया है। 2+7 = 9 और जैसा कि हम सभी जानते हैं, 9 अक्षय कुमार का लकी नंबर है। इसलिए, बेलबॉटम को मंगलवार होने के बावजूद 27 जुलाई को रिलीज करने का निर्णय लिया गया है।

वहीं ट्रेड एनालिस्ट का कहना है कि सप्ताह के मध्य में रिलीज आमतौर पर बुधवार या गुरुवार को होती है। मंगलवार रिलीज दुर्लभ है। आखिरी बार ऐसा 9 साल पहले हुआ था। शाहरुख खान, कटरीना कैफ, अनुष्का शर्मा स्टारर यशराज फिल्म्स की फिल्म 'जब तक है जान' और 'सन ऑफ सरदार' मंगलवार 13 नवंबर को रिलीज हुई थी, लेकिन ऐसा इसलिए, क्योंकि यह दिवाली का दिन था।

फिर पिछले साल, 'सूरज पे मंगल भारी' रविवार को सिनेमाघरों में आई थी, लेकिन ऐसा इसलिए है क्योंकि यह दिवाली के बाद थी और यह एक अंतराल के बाद रिलीज होने वाली पहली बड़ी फिल्म थी, लेकिन 'बेलबॉटम' के मामले में, 27 जुलाई को न तो दिवाली है और न ही ईद, लेकिन मेकर्स शायद फिल्म को लेकर बेहद कॉन्फिडेंट हैं।

उल्लेखनीय है कि रंजीत एम तिवारी के निर्देशन में बनी 'बेलबॉटम' में अक्षय कुमार के अलावा वाणी कपूर, हुमा कुरैशी, लारा दत्ता और आदिल हुसैन भी हैं। यह महामारी के बाद शूट की जाने वाली पहली बॉलीवुड फिल्मों में से एक थी।

संबंधित ख़बरें
Bellbottom: अक्षय कुमार की 'बेलबॉटम' 27 जुलाई को थिएटर में होगी रिलीज

टिप्पणियाँ