IMDb की लिस्ट में सबसे हाई रेटेड टीवी शो बना 'स्कैम 1992'

हंसल मेहता के निर्देशन में बनी प्रतीक गांधी स्टारर 'स्कैम 1992' आईएमबीडी की लिस्ट में सबसे हाई रेटेड टीवी शो बना है। आईएमबीडी की वर्ल्डवाइड लिस्ट में नौवे स्थान पर यह शो है। इसे 10 में से 9.6 रेटिंग्स मिली है। लिस्ट में टॉप पर 'बैंड ऑफ ब्रदर्स' रही है और इसके बाद क्रमश: 'ब्रेकिंग बैड' और 'चेर्नोबिल' शामिल हैं।

scam-1992-becomes-the-most-highly-rated-tv-show-on-imdb-list

लोकप्रिय सीरीज 'स्कैम 1992 : द हर्षद मेहता स्टोरी' इंटरनेट मूवी डेटाबेस (आईएमडीबी) की विश्वव्यापी सूची में टॉप टेन हाइऐस्ट रेटेड टीवी शो में जगह बनाने में कामयाब रही है।

प्रतीक गांधी स्टारर और हंसल मेहता द्वारा निर्देशित यह वेब सीरीज 250 कार्यक्रमों की सूची में सबसे अधिक रेटिंग वाला शो रहा है। 'स्कैम 1992 : द हर्षद मेहता स्टोरी' को आईएमबीडी पर 10 में से 9.6 की रेटिंग मिली है। हंसल मेहता द्वारा निर्देशित शो ने विश्व स्तर की सूची में नौवां स्थान हासिल किया है।

आईएमबीडी में किसी फिल्म या सीरीज की रेटिंग यूजर्स द्वारा दी गई रेटिंग्स के आधार पर निर्धारित होती है और इसका पैमाना दस तक का ही होता है। लिस्ट में टॉप पर 'बैंड ऑफ ब्रदर्स' रही है और इसके बाद क्रमश: 'ब्रेकिंग बैड' और 'चेर्नोबिल' शामिल हैं।

'स्कैम 1992' से ऊपर अन्य जो शोज रहे हैं, उनमें 'द वायर', 'अवतार : द लास्ट एयरबेंडर', 'गेम ऑफ थ्रोन्स', 'द सोप्रानोस', 'रिक एंड मॉर्टी' है, जबकि दसवां स्थान जापानी एनीमेटेड सीरीज 'द फुलमेंटल अल्केमिस्ट' को मिला है।

संबंधित खबरें
प्रतीक गांधी ने कहा, 'अभिषेक बच्चन के साथ मेरी परफॉर्मेंस की तुलना...'

टिप्पणियाँ