पाक में होगी रिलीज 'बजरंगी भाईजान'?

अभी तक भारतीय फिल्म को पाकिस्तान में प्रतिबंध ही किया जाता रहा है, लेकिन 'बजरंगी भाईजान' के लिए सरहद पार से अच्छी खबर आ रही है. फिल्म में सकारात्मक संदेश का हवाला देते हुए, कहा जा रहा है कि इसे ईद के मौके पर पाकिस्तान में भी रिलीज किया जाएगा.

Salman plays as Bajrangi Bhai jaan
यह जानकारी पाकिस्तान के न्यूज पोर्टल डॉन डॉट कॉम के रिपोर्ट से मिली है. इस वेबसाइट पर प्रकाशित खबर की माने, तो फिल्म वितरक कंपनी एवरेडी पिक्चर्स के प्रतिनिधि जायन वली इस फिल्म को प्रदर्शित करने को लेकर आशान्वित हैं. वली के मुताबिक  फिल्म में कोई आपत्तिजनक बात नहीं है और हमें पूरा भरोसा है कि यह 'बिन रॉये' और अन्य फिल्मों के साथ सिनेमाघरों में उतरेगी।

वली आगे कहते हैं कि अन्य हिंदी फिल्मों से यह हटकर है, इसके ट्रेलर को देखकर ही इसका अंदाजा हो जाता है। जहां तक फिल्म 'बेबी' का सवाल है, उसमें मुसलमानों के खिलाफ आपत्ति जनक टिप्पणी थी. इसी बात से सेंसर बोर्ड खफा भी था।

यह फिल्म एक ऐसे शख्स की कहानी है, जो पाकिस्तान से आई बच्ची को वापस पाकिस्तान पहुंचाने की जद्दोजहद में जुटा हुआ है. यह बच्ची गूंगी-बहरी भी है।

गौरतलब हो कि इससे पहले कई सारी हिंदी फिल्मों को पाकिस्तान में प्रतिबंधित कर दिया गया था. इनमें 'बेबी', 'एक था टाइगर और 'एजेंट विनोद

Harishi and Karina togather in Bajrangi Bhai jaan

हर्षाली है रियल स्टार

यूं तो सलमान खान अपनी अपकमिंग फिल्म को लेकर छाए हुए हैं, लेकिन फिल्म का ट्रेलर लॉन्च होते ही सबका ध्यान छोटी-सी बच्ची ने खींच लिया. इस छोटी बच्ची का नाम है हर्षाली मल्होत्रा. दरअसल, फिल्म की कहानी ही उस नन्ही बच्ची से शुरू होती है, जो अपने माता-पिता से बिछड़ जाती है. और उसे उसके माता-पिता से मिलाने की जिम्मेदारी बजरंगी भाईजान उठाते हैं.

इस बच्ची से करीना कपूर इतनी प्रभावित हैं कि उन्होंने तो उसे इस  फिल्म का रियल स्टार तक करार दे दिया है. करीना कहती हैं, 'जब हर्षाली को शूटिंग नहीं करना होता था, तो हम सब भी बैठ जाते थे. उसके मुताबिक ही काम करते थे. बहुत प्रतिभाशाली बच्ची है. बच्चों के साथ काम करना मुश्किल होता है, लेकिन वहीं फिल्म के असली स्टार होते हैं.'

उन्होंने निर्देशक कबीर खान को हर्षाली को खोज निकालने के लिए बधाई भी दी।

संबंधित खबरें।
आगे इरफान नहीं बनेंगे 'सरबजीत'