बजरंगी भाईजान पर याचिका दर्ज़

सलमान खान की आगामी फ़िल्म 'बजरंगी भाईजान' पर याचिका दर्ज़ कर दी गई है। फ़िल्म में हिन्दू भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले अंश को हटाने की मांग को लेकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की गई है।

फ़िल्म बजरंगी भाईजान के एक दृश्य में करीना कपूर और सलमान खान।
यह याचिका चित्रकूट के सामाजिक कार्यकर्ता अनिल प्रधान दर्ज़ की है। इस पर सुनवाई नौ जुलाई को होगी। याचिका में कहा गया है कि फ़िल्म निर्देशक कबीर खान ने जान बूझकर हनुमानजी को अपमानित करने के लिए फ़िल्म का नाम बजंरगी भाईजान रखा है। भाईजान स्वयं में आपत्तिजनक है।

वानर के मुखौटे लगाये कलाकार बजरंग बली हनुमान की मूर्ति के साथ हीरो सलमान खान को नाचते हुए दिखाया गया है। कुछ डांसिंग स्टेप्स आपत्ति जनक हैं। हिंदू धार्मिक आस्था को चोट पहुंचाने की कोशिश की गई है। इस फ़िल्म के प्रदर्शित होने से दो समुदायों में वैमनस्य बढ़ेगा। वहीं इस फ़िल्म की रिलीज़िंग डेट भी ईद के मौक़े पर रखी गई है।

सेंसर बोर्ड ने नियमों की अनदेखी करते हुए इसके प्रसारण की छूट देकर अवैधानिक कार्य किया है। याचिका में भारत सरकार, सूचना एवं प्रसारण मांलय के सचिव, सेंसर बोर्ड मुम्बई के मुख्य अधिशासी अधिकारी, निर्माता आदित्य चोपड़ा, कबीर खान निर्देशक और अभिनेता सलमान खान को पक्षकार बनाया गया है।

संबंधित ख़बरें
आगे नवाज़ नहीं होना चाहते टाइपकास्ट