नवाज़ नहीं होना चाहते टाइपकास्ट

अपनी बेहतरीन अदाकारी के बलबूते ख़ास मुकाम हासिल कर चुके नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी टाइपकास्ट नहीं होना चाहते। इसी वजह से उन्होंने यशराज बैनर की फ़िल्म में काम करने के लिए 'ना' कह दिया।

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी टाइपकास्ट नहीं होना चाहते। इसी वजह से उन्होंने यशराज बैनर की फ़िल्म में काम करने के लिए 'ना' कह दिया। सलमान खान की फिल्म 'किक'.में नकारात्मक किरदार के बाद उनके पास ऐसी भूमिकाओं को निभाने की बाढ़ सी आ गई। ऐसे में उन्होंने कई प्रस्तावों को ठुकराया भी।
वैसे नवाज़ की अब तक फ़िल्मों पर सरसरी निगाह डाली जाए, तो आप पाएंगे कि उन्होंने अधिकतर नकारात्मक किरदार ही निभाए हैं और वो सफ़ल भी हुए हैं। हाल का उदाहरण है सलमान खान की फिल्म 'किक'।

इस फ़िल्म में निभाए उनके नकारात्मक किरदार के बाद उनके पास ऐसी भूमिकाओं को निभाने की बाढ़ सी आ गई। ऐसे में उन्होंने कई प्रस्तावों को ठुकराया भी।

सूत्रों की माने तो नवाजउद्दीन को 'धूम 3' के निर्देशक विजय कृष्ण आचार्या ने अपनी अगली फ़िल्म के लिए संपर्क किया, तो नवाज़ ने फ़िल्म में काम करने से मना कर दिया। यह फ़िल्म यशराज बैनर तले बन रही थी। एक तरफ जहां हर अभिनेता यशराज की फिल्म में काम करना चाहता है।

वहीं नवाज़ का यह रवैया, कुछ अजीब लगता है। लेकिन नवाज़ की माने तो वो अब नैगेटिव किरदार निभा कर थक गए हैं। नैगेटिव किरदार के लिए ही मुझे प्रस्ताव मिला था, जिसे मैंने मना कर दिया।

नवाज कहते हैं, 'फिल्म किक के बाद ऐसे रोल्स के लिए मेरे पास ढेरों प्रस्ताव आने लगे हैं जो मैं करना नहीं चाहता। मुझे निगेटिव रोल करना ज्यादा पसंद नहीं है। 'चलिए, अच्छी बात है। मंझे हुए कलाकारों की तरह आपका यह रवैया उम्दा है।

संबंधित ख़बरें