सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

कुछ इस अंदाज़ में नज़र आई संजय की 'मस्तानी'

संजय लीला भंसाली की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म 'बाजीराव मस्तानी' का वीडियो सॉन्ग इरोज़ नॉउ के आफिशियल पेज पर लॉन्च कर दिया गया है। मस्तानी बनी दीपिका के हुस्न और अदायगी को संजय ने और भी निखारा है और साथ में सेट का नज़ारा भी कमाल का है .... लेकिन 'बाजीराव मस्तानी' और शाहरुख़ की 'दिलवाले' एक ही दिन यानी 18 अक्टूबर रिलीज़ हो को रही है । ऐसे में ख़बर है कि दीपिका ने शाहरुख़ को 'कॉल' किया है ... शोबिज़ है .... सब संभालना पड़ता है ....

फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' में मस्तानी बनी अभिनेत्री दीपिका पादुकोण
मुंबई। अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने साल की शुरुआत 'पीकू' सरीखी फ़िल्म से की। इस फ़िल्म में वे अमिताभ बच्चन और इरफ़ान ख़ान जैसे अंतराष्ट्रीय अभिनेताओं के साथ नज़र आईं। 'पीकू' की केंद्रीय भूमिका निभाने वाली दीपिका ने काफ़ी वाहवाही भी बटोरी। यहां तक ​​कि फ़िल्म का श्रेय भी मैडम को ही ज्यादा मिला।

खै़र, साल पर ख़त्म होने को है और ऐसे में दीपाका की दो फ़िल्में रिलीज़ होने वाली है। पहली है इम्तियाज़ अली के निर्देशन में बनी 'तमाशा', जिसमें वे अपने एक्स बॉयफ्रेंड के साथ नज़र आएंगी। इसके अलावा इंडस्ट्री के सबसे कलात्मक निर्देशकों में गिने जाने वाले संजय लीला भंसाली की पीरियड फ़िल्म 'बाजीराव मस्तानी' में मस्तानी के किरदार में नज़र आएंगी।

ग़ौरतलब हो कि इसमें रणवीर सिंह पेशवा बाजीराव होंगे और प्रियंका चोपड़ा बाजीराव की पहली पत्पर काशीबाई की भूमिका में हैं। फ़िल्म का पहला गाना और मस्तानी का लुक रिवील कर दिया गया है। इस गाने को देखने के बाद फ़िल्मांकन उम्दा है। 

साथ ही दीपिका की भाव भंगिमा और ऊपर बैठी काशीबाई की प्रतिक्रिया के साथ बाजीराव की निगाहें भी देखने लायक हैं। हालांकि, इस गाने का वीडियो देखते समय यह लगता है कि 'मुगले-ए-आज़म' का 'प्यार किया तो डरना क्या' देख रहे हों। 


नहीं किया 'कॉल'

बॉलीवुड के किंग ख़ान और दीपिका पादुकोण की फ़िल्म की रिलीज़िंग डेट टकरा रही है। ऐसे में यह कयास काफ़ी दिन से लगाए जा रहे थे कि या तो शाहरुख़ अपनी फ़िल्म 'दिलवाले' को अगले साल रिलीज़ करेंगे, या फिर संजय लीला भंसाली अपनी फ़िल्म 'बाजीराव मस्तानी' की रिलीज़िंग डेट खिसकाएंगे। 

लेकिन दोनों ने अपनी-अपनी फ़िल्मों की रिलीज़िंग डेट आगे नहीं खिसकाने का निर्णय ले लिया है। संजय लीला भंसाली की 'बाजीराव मस्तानी' और रोहित शेट्टी की 'दिलवाले' इस साल 18 दिसंबर रिलीज हो रही है को।

इसी बीच ख़बर आई थी कि दीपिका जो शाहरुख़ की काफ़ी करीबी हैं, ने उन्हें कॉल कर के अपनी फ़िल्म की रिलीज़िंग डेट आगे खिसकाने की दरख्वास्त भी थी। लेकिन, जब दीपिका से इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने शाहरुख को कॉल करने की बात से इंकार कर दिया। 

दीपिका ने कहा, "जब आप 'बाजीराव मस्तानी' जैसी फ़िल्म में काम कर रहे होते हैं, तब आपके पास ऐसी बातों में पड़ने के लिए समय नहीं होता। आप बस यह कर सकते हैं कि आप अपना काम बेहद ईमानदारी से करें और बाकी आप निर्माता एवं निर्देशक पर छोड़ दें। 

शाहरुख़ से मेरे निजी रिश्ते हैं। "दिलवाले 'में शाहरुख के साथ लंबे अरसे बाद काजोल नजर आएंगी एवं इसमें वरुण धवन, कृति सेनन भी हैं।


सनद रहे

ग़ौरतलब हो कि जहां 'बाजीराव मस्तानी-' संजय का काफ़ी पुराना सपना है। इसे वे वर्ष 2003 से बनाना चाह रहे थे। कई बार कास्टिंग होने के बाद कलाकारों में मतभेद होने के बाद यह फ़िल्म बंद हो जाती थी। 

शुरुआत सलमान ख़ान और एेश्वर्या की कास्टिंग से हुई। लेकिन दोनों के बीच ब्रेक अप हुआ और फ़िल्म हो गई डब्बा बंद। इसके बाद कास्टिंग चलती रही, लेकिन कुछ कांक्रीट सा नहीं हुआ। बाजीराव के किरदार के लिए सलमान ख़ान, शाहरुख ख़ान, अजय देवगण, रितिक रोशन तक के नाम सामने आए। 

आख़िरकार रणवीर सिंह बाजीराव बन गए। वहीं अभिनेत्रियों में ऐश्वर्या राय, रानी मुखर्जी, करीना कपूर, कटरीना कैफ़ के नामों पर भी मोहर लगी। लेकिन प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण के खाते में संजय का यह सपना गया।

संबंधित खबरें