सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

अमिताभ, आमिर से ख़ास अनुपम?

यह पढ़कर आप भी चौंक गए न! दरअसल, एक सम्मेलन में बॉलीवुड के दिग्गज़ अभिनेता अनुपम खेर ने खु़द ही यह बात कही कि अमिताभ बच्चन और आमिर ख़ान के जमाने में भी वो बेहद ख़ास हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि आमिर को हर मुद्दे पर राय ज़ाहिर करने की आदत गई है हो। वैसे तो सहिष्णुता के मुद्दे पर ट्विटर वार ज्यादा पुरानी बात नहीं है। अनुपम ने आमिर के बारे में और क्या कहा, पढ़िए

सहिष्णुता मुद्दे पर आमिर ख़ान के बयान से अनुपम खेर आहत हुए।
मुंबई। सहिष्णुताका मुद्दा तो बॉलीवुड के लिए हॉट टॉपिक बनता जा रहा है। लेकिन जब से आमिर ख़ान ने इस मुद्दे पर अपनी राय ज़ाहिर की, उन्हें कई अभिनेताओं के साथ भारतीय दर्शको की नाराजगी भी झेलनी पड़ रही है।

हिंदी सिने जगत में आमिर के इस बयान का विरोध करने वालों में सबसे पहला नाम अनुपम खेर का था। अनुपम और आमिर ने कई फ़िल्मों में एक साथ काम किया है। लेकिन, वे आमिर के इस बयान से काफी आहत हुए। 

हालांकि, अनुपम ने आमिर के प्रति अपने लगाव को जताते हुए कहा कि मेरे मन में आमिर के लिए काफ़ी सम्मान है, लेकिन मुझे लगता है कि आमिर को हर बात पर राय देने की अादत गई है हो।

अनुपम आगे कहते हैं, '' मुझे किसी से कोई समस्या नहीं है। इंडस्ट्री में काम करने वाले सभी मेरे दोस्त हैं। आमिर के साथ मैंने 'दिल', 'दिल है कि मानता नहीं' जैसी कई फ़िल्में की है, लेकिन तक तक वे 'आमिर खान' नहीं थे।

ख़ुद को मोडिफाई कर के अब वे 'आमिर खान' बन गए हैं। '' इस बदलाव के बाद आमिर के चरत्रि में आए बदलाव को विस्तृत करते हुए कहते हैं, '' इसके बाद उन्होंने सोचा कि उन्हें हर चीज पर राय देनी चाहिए, चाहे यह एआईबी का विवाद हो या असहिष्णुता हो। ''

आमिर का बयान

आमिर ने 23 नवंबर को कहा था, 'पिछले 6-8 महीने से' असुरक्षा 'और डर की भावना समाज में बढ़ी है। यहां तक ​​कि मेरा परिवार भी ऐसा ही महसूस कर रहा है। मैं और पत्नी किरण राव ने पूरी जिंदगी भारत में जी है, लेकिन पहली बार उन्होंने मुझसे देश छोड़ने की बात कही। 

यह बहुत ही खौफनाक और बड़ी बात थी, जो उन्होंने मुझसे कही। उन्हें अपने बच्चे के लिए डर लगता है। उन्हें इस बात का भी डर है कि आने वाले समय में हमारे आसपास का माहौल कैसा होगा? वह जब अखबार खोलती हैं तो उन्हें डर लगता है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अशांति बढ़ रही है। 'आमिर ने आठवें रामनाथ गोयनका अवॉर्ड्स समारोह के दौरान एक ख़ास बातचीत में कही।

अनुपम हैं ख़ास

अनुपम खेर ने एक सम्मेलन में खुद को ख़ास बताया। अनुपम सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी के सम्मेलन इन्फोकॉम 2015 को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कहा, '' मैं आमिर खान और अमिताभ बच्चन के युग में भी ख़ास हूं क्योंकि मेरे अलावा किसी ने भी रॉबर्ट डि नीरो के साथ काम नहीं किया है। मैं केवल उपलब्धियों और पुरस्कारों के कारण ही खास नहीं हूं। ''

उन्होंने '' ब्रिंगिंग आउट द बेस्ट इन यू 'थीम पर बोलते हुए कहा,' 'मैं खास हूं क्योंकि मुझे लगता है कि यह पहचानना जरूरी है कि आप में क्या विशेष है।' 'आपको बता दें कि खेर ने वर्ष 2012 में' सिल्वर लाइनिंग प्लेबुक 'में हॉलीवुड सुपरस्टार डि नीरो के साथ काम किया था।

इस 60 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि उनकी उपलब्धि का पता इस बात से चलता है कि वह सूचना प्रौद्योगिकी के वरिष्ठ अधिकारियों और नेतृत्वकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं जबकि वह खुद स्कूल में पढ़ाई में कमजोर थे।

संबंधित ख़बरें