सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

2016 में अजय देवगन की दस फिल्में

अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgan) उन सितारों में शुमार होते हैं, जो अपने स्टारडम का लुत्फ अलग तरह से उठाते हैं। मसलन, वर्ष 2015 में उनकी सिर्फ़ एक ही फिल्म प्रदर्शित हुई और दूसरी में उन्होंने मेहमान भूमिका निभाई। मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'दृश्यम' थी और कैमियो रोल वाली फिल्म 'हे ब्रो' थी। लेकिन वो अपने फैन्स का पूरा ध्यान रखते हैं, तभी तो वर्ष 2016 में एक या दो नहीं बल्कि दस फिल्मों की सौगात ला रहे हैं। बिलकुल सही पढ़ रहे हैं आप। यानी अभिनेता अजय देवगन निर्देशक की भूमिका में भी आपका मनोरंजन करने की पूरी तैयारी में हैं। इन फिल्मों में उनका ड्रीम प्रोजेक्ट 'शिवाय' भी शामिल है, और उस पर तो सबकी निगाहें टिकीं हैं। इस फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो चुकी है... बढ़ गईं दिल की धड़कने और हो गई बेताबी भी, तो बाकी की फिल्मों के नाम जानने के लिए पढ़िए पूरी ख़बर...

अजय देवगन शिवाय फिल्‍म के पोस्‍टर में
मुंबई। इन दिनों अभिनेता अपने ड्रीम प्रोजेक्ट 'शिवाय' में व्यस्त हैं। काफ़ी मशक्कत के बाद आखिरकार उनकी फिल्म की शूटिंग 7 नवंबर से मसूरी में शुरू हो चुकी है। फिलहाल वे फिल्म 'शिवाय' के मारधाड़ वाले सीक्वेंस को शूट करने में जुटे हैं। इसकी जानकारी उन्होंने ट्विटर  पर दी है और साथ ही एक पहाड़ से लटकी हुई एक तस्वीर भी पोस्ट की।  वे अपने ट्वीट पर लिखते हैं कि मैं ‘शिवाय’ के मारधाड़ वाले दृश्य की शूटिंग में व्यस्त हूं।  फिल्म अच्छी तरह बन रही है और इसके बारे में और जानकारी जल्द ही दी जाएगी।

अजय इस फिल्म में मुख्य भूमिका भी निभा रहे हैं। इस फिल्म के साथ एक नई अदाकारा को भी अजय लॉन्च करने जा रहे हैं। नई अदाकारा हैं सायशा सहगल। दरअसल, सायशा अभिनेता दिलीप कुमार और अभिनेत्री सायरा बानो की भतीजी हैं और 90 के दशक की अभिनेत्री शाहीन और बॉलीवुड अभिनेता सुमित सहगल की बेटी हैं। शाहीन, सायरा बानो के भाई की बेटी हैं। शाहीन ने 'महा संग्राम' और 'आयी मिलन की रात' जैसी फिल्मों में काम किया है।

वैसे यह फिल्म अजय के लिए काफ़ी अहम भी है, क्योंकि वे दूसरी बार बतौर निर्देशक सामने आ रहे हैं। उनके निर्देशन में बनी पहली फिल्म वर्ष 2008 में आई ‘यू मी और हम’ थी, जो कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन इस बार उनको काफ़ी उम्मीदें हैं।

मसूरी के बाद फिल्म यूनिट हैदराबाद और फिर बुल्गा‍रिया जाएगी। फिल्म का अधिकतर हिस्सा बुल्गारिया में ही शूट किया जाएगा। यह फिल्म अगले साल 28 अक्तूबर को रिलीज होगी। हालांकि, अजय ने फिल्म की पहली तस्वीर पहले ही जारी कर दिया था, जिसमें वह भगवान शिव से प्रेरित एक संरक्षक, पालक और विनाशक के रूप में नजर आ रहे थे।


बैक टू बैक फिल्में
बॉलीवुड के सिंघम इन दिनों बहुत व्यस्त हैं। वयस्तता का आलम यह है कि जनाब दिवाली पर अपने घर तक नहीं आए। वैसे अजय उन सितारों में से हैं, जिन्होंने कड़ी मेहनत से सुपरस्टार का तमगा हा‍सिल किया है, तभी तो एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि लोगों ने तो मुझे यह तक कह डाला था कि मैं कभी हीरो नहीं बन सकता। लेकिन लोगों की बातों को एक कान से सुन दूसरे से निकालने की अादत है और खुद पर भरोसा कर के मैं आगे बढ़ता हूं।

वाकई आज अजय उस मुकाम पर हैं, जहां फिल्में उनके नाम भर से ही चल जाती हैं। खैर, जिन फैन्स को अजय से यह शिकायत थी कि साल 2015 में अजय नजर नहीं आए, उनकी शिकायते अब दूर होने को हैं। साल 2016 में अजय ही अजय दिखाई देंगे। जी हां, उनकी दस फिल्में अगले साल आने वाली हैं। 

शिवाय

इस समय सबसे ज़्यादा व्यस्त अजय देवगन इसी फिल्म को लेकर हैं। फिल्म का पहला शूट मसूरी में हो चुका है। बाकी के शेड्यूल के लिए वे हैदराबाद और फिर बुल्गारिया का रुख करेंगे। इस फिल्म को लेकर अजय काफ़ी सतर्क हैं।

गोलमाल 4

रोहित शेट्टी की इस फिल्म में इतना गोलमाल था कि टिकट खिड़की पर बवाल मच गया था। अब रोहित इसके सीक्वेल में जुट गए हैं। वैसे, रोहित की हालिया रिलीज़ फिल्म 'दिलवाले' ठीक ठाक कारोबार तो कर रही है, लेकिन कहानी को नॉनसेंस कहा जा रहा है। आपको बता दें कि इससे पहले रोहित 'गोलमाल' के तीन पार्ट बना चुके हैं और तीनों ही बड़े धमाके दार थे।

बादशाहो

मिलन लुथारिया और अजय देवगन की जोड़ी जब भी आती है, धमाका ही करती है। तभी तो अजय 'शिवाय' के बाद मिलन की फिल्म 'बादशाहो' में जुट जाएंगे। फिल्म की रिलीज़ डेट तो फाइनल हो गया है, लेकिन शूटिंग ठप्प है। अब सिंघम का वादा है, देखते हैं कैसे और कब पूरा करते हैं।

सन्स ऑफ सरदार - सिंघम 3

इन दोनों फिल्मों के सीक्वेल भी बनने की तैयारी कर ली गई है, जिसमें 'सन्स ऑफ सरदार' का निर्देशन वे खुद करेंगे। अब देखने वाली बात यह होगी कि पहले कौन सी फिल्म फ्लोर पर पहले आती है।

राजनीति 2

पहली फिल्म में अजय देवगन, नाना पाटेकर, रणबीर कपूर, कटरीना कैफ, अर्जुन रामपाल, मनोज बाजपेयी और नसीरूद्दीन शाह मुख्य भूमिका में थे, लेकिन इस बार रणबीर कपूर - कटरीना कैफ और अजय देवगन - प्रियंका चोपड़ा में जंग हो सकती है। मुख्य भूमिका में कोई भी हो, अजय तो होंगे ही। 

काजोल-अजय

इस साल अजय काजोल के निर्देशक की भूमिका में भी दिखाई देंगे। दरअसल, अजय काजोल की होम प्रोडक्शन कंपनी एक फिल्म का निर्माण करने जा रही है, जिसका सिक्रप्ट फाइनल किया जा चुका है। जल्द ही शूटिंग भी शुरू हो जाएगी। अब देखने वाली बात है कि निर्देशन की कुर्सी पर बैठ कर अजय काजोल को कितना और कैसे डायरेक्ट कर पाते हैं।

थ्रिलर

पूरे फॉर्म में नजर आ रहे अजय ने फटाफट एक थ्रिलर भी बनाने का मन बना लिया है। अभिनेत्री तब्बू और अर्जुन रामपाल अभिनीत एक थ्रिलर का वो डायरेक्शन करेंगे। यह फिल्म भी उनकी होम प्रोडक्शन होगी। इस प्रोजेक्ट के लिए दोनों अदाकारों को साइन कर लिया गया है। हालांकि, फिल्म की सारी जानकारी गुप्त रखी गई है।

तिग्मांशु की फिल्म

तिग्मांशु धूलिया की अनाम इस फिल्म के लिए ऋतिक और अजय के साथ काम करने की चर्चा ज़ोरों पर है। हालांकि, फिल्म का नाम तय नहीं है, लेकिन विषय की जानकारी सबको हो गई है। दरअसल, इन दिनों असहिष्णुता के मुद्दे पर देश में बड़ा बवाल हो रहा है और इसी मुद्दे को भुनाने की कोशिश धुलिया करेंगे।

बाला का प्राेजेक्ट

एक अनोखे प्रोजेक्ट पर भी काम चल रहा है। साउथ सुपरस्टार बाला कृष्णा के साथ मिलकर अजय देवगन इस प्रोजेक्ट पर जुटे हैं, यह एक धमाकेदार रीमेक होगा। 

रेमो की फिल्म

अजय देवगन रेमो डिसूज़ा की अगली फिल्म में भी काम कर रहे हैं। उनके साथ फिल्म में सूरज पंचोली भी होंगे। कहा जा रहा है कि सूरज ने तो फिल्म की ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है।

करण से टक्कर

अरे नहीं भाई नहीं, अजय और करण जौहर कुश्ती नहीं करने जा रहे हैं। दरअसल, दोनों की फिल्मों में टक्कर होने के आसार बन रहे हैं।  जैसे इस साल 'दिलवाले' और 'बाजीराव मस्तानी' बॉक्स ऑफिस पर टकराई और अंजाम सबने देखा, वैसे ही वर्ष 2016 में भी भिडंत होने की आशंका है।

हो सकता है कि अगले साल दिवाली पर अजय देवगन की फिल्म 'शिवाय' के साथ करण जौहर अपनी फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' रिलीज करें।

अजय देवगन ने अपनी फिल्म 'शिवाय' को 2016 की दिवाली पर रिलीज करने की घोषणा करीब 4 महीने पहले कर दी थी, लेकिन अब करण जौहर भी तैयारी में हैं, फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' को रिलीज करने के लिए।

इसकी जानकारी करण जौहर ने ट्वीट कर दी, जिसमें लिखा था कि 'ऐ दिल है मुश्किल' के लंदन का शेड्यूल खत्म हो चुका है,  इस फिल्म को दिवाली पर लाएंगे।

ग़ौरतलब है कि साल 2012 में अजय देवगन की फिल्म 'सन ऑफ सरदार' की बॉक्स ऑफिस पर टक्कर हुई थी यश चोपड़ा की फिल्म 'जब तक है जान' के साथ। तब अजय देवगन शिकायत लेकर यशराज फिल्म्स के पास गए थे कि वे सिनेमाघरों के बंटवारे में धांधली कर रहा है।

अब एक बार फिर हालात वैसे ही बनते नजर आ रहे हैं। देखना होगा कि दिवाली पर करण और देवगन टकराते हैं या कोई बीच का रास्ता निकलता है, क्योंकि अजय की पत्नी काजोल करण की बहुत ही ख़ास दोस्त हैं।

संबंधित ख़बरें।
आगे 75 रुपए थी सलमान की पहली कमाई