सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

'रुस्तम' अक्षय से होगा आमिर का 'दंगल' ?

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट की आगामी फिल्म 'दंगल' अगस्त में रिलीज़ हो सकती है। नितेश तिवारी के निर्देशन में बन रही यह फिल्म पहलवान महावीर फोगाट के जीवन में पर आधारित है। इससे पहले य‍ह फिल्म दिसंबर में क्रिसमस पर रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन अब इसके प्रीपोन होने की ख़बरें आ रही हैं। यदि ऐसा होता है, तो आमिर की सीधी भिड़ंत अक्षय कुमार और ऋतिक रोशन से होगी। हालांकि, अभी तक इस ख़बर की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

आमिर खान की 'दंगल' अगस्त में ऋतिक रोशन की 'मोहनजोदाड़ो' और अक्षय कुमार की 'रूस्तम' के साथ रिलीज़ हो सकती है। क्रिसमस के बजाए स्वतंत्रता दिवस पर अपनी फिल्म रिलीज़ करने का मन बना रहे हैं आमिर।
मुंबई। अभिनेता आमिर खान की अपकमिंग मूवी 'दंगल' स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज़ हो सकती है। पहले यह फिल्म क्रिसमस के मौक़े पर रिलीज़ होने वाली थी, क्योंकि क्रिसमस आमिर को बेहद पसंद है। वे अपनी बड़ी फिल्मों को दिसंबर में क्रिसमस पर ही रिलीज़ करते हैं। 

उनकी पिछली फिल्म 'पीके' भी क्रिसमस पर ही रिलीज़ हुई थी। लेकिन अब गॉसिप गली में चर्चा है कि आमिर अपनी इस फिल्म को स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज़ करना चाहते हैं। आमिर का मानना है कि यह फिल्म देशप्रेम की भावना से भरी है।

ग़ौरतलब है कि यह फिल्म हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगाट की जिंदगी पर आधारित है, जिन्होंने काफी विरोध के बावजूद अपनी दोनों बेटियों को रेसलिंग के क्षेत्र में उतारा । नितेश तिवारी के निर्देशन में बन रही फिल्म में आमिर खान महावीर फोगाट की भूमिका में हैं।

साथ ही यह भारत की बेटियों की बात करती है, जिनकी हालत चिंतनीय है। यह ऐसी लड़कियों की कहानी है जिन्होंने भारत के लिए गोल्ड मैडल जीता था। लिहाजा अब वे इस फिल्म को स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज़ करना चाहते हैं। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

'बाहुबली' का डर

कुछ सिनेमा पंडितों का कहना है कि आमिर खान एक डर की वजह से अपनी फिल्म को प्रीपोन कर रहे हैं। दरअसल, आमिर के 'दंगल' के साथ ही प्रभाष की 'बाहुबली' का सेकेंड पार्ट भी रिलीज़ होने वाली है। 'बाहुबली' के फर्स्ट पार्ट ने जबरदस्त कामयाबी पाई थी। 

कमाई के कई रिकॉर्ड भी तोड़े थे। फिल्म का पहला पार्ट बड़े ही दिलचस्प मोड़ पर ख़त्म किया गया था, जिसे लेकर दर्शकों में अभी भी जिज्ञासा चरम पर है। आमिर को 'बाहुबली' से परास्त होने का डर है, इस वजह से वे अपनी फिल्म को आगे ले आने की योजना बना रहे हैं।

अक्षय, ऋतिक से मुकाबला

अगस्त का महीना भी इतना आसान नहीं है आमिर के लिए। यदि आमिर अपनी फिल्म को स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर लेकर आते हैं, तो उन्हें जबरदस्त टक्कर मिलेगी। एक तरफ आशुतोष गोवारिकर की ऋतिक रोशन अभिनीत 'मोहनजोदाड़ो' है, तो वहीं दूसरी ओर अक्षय कुमार की फिल्म 'रूस्तम' है। 

जहां अक्षय की पिछली फिल्म 'एयरलिफ्ट' ने जबरदस्त कामयाबी हासिल की, वहीं आशुतोष गोवारिकर और ऋतिक रोशन एक लंबे अंतराल के बाद किसी फिल्म को लेकर आ रहे हैं। आशुतोष अपने गहरे रिसर्च और विषयों को समझने के लिए जाने जाते हैं। अब ऐसे में आमिर के लिए मुक़ाबला वाकई कठिन हो सकता है।

संबंधित ख़बरें
आगे ऑस्कर : बेस्ट एक्टर लियोनार्डो डि कैप्रियो