सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

संजय दत्त कर रहे हैं सात फिल्में

संजय दत्त जेल से बाहर आ गए हैं और अब उनकी निगाहें आने वाले प्रोजेक्ट्स पर जम चुकी हैं। जेल जाने से पहले संजय की कुछ फिल्में बन कर तैयार हो चुकी थीं और कुछ स्क्रिप्ट भी फाइनल हो चुके थे। फाइनल स्क्रिप्ट पर जहां काम शुरू होगा, वहीं दूसरी ओर तैयार फिल्मों का प्रमोशन ज़ोर पकड़ेगा। बॉलीवुड सूत्रों के अनुसार संजय दत्त पर कुल 320 करोड़ का दाव लगा हुआ है। संजू बाबा की सात फिल्में कतार में हैं। आइए डालते हैं उनके अपकमिंग प्रोजेक्ट्स पर एक निगाह। 

संजय दत्त आने वाले दिनों में लगातार सात फिल्में कर रहे हैं, फिल्म इंडस्ट्री ने संजू बाबा पर 320 करोड़ का दाव लगाया हुआ है।
मुंबई। संजय दत्त बोले तो बॉलीवुड का संजू बाबा, अपना 'मुन्नाभाई' अठारह महीने की सजा काट कर जेल से बाहर आ गया है। एक बार फिर वो लाइट, कैमरा और एक्शन की दुनिया में वापसी कर चुका है। बाहर आने के बाद दोस्तों और करीबियों से मुलाक़ात के साथ संजय दत्त अपनी आगामी फिल्मों के काम में भी जुट गए हैं।

संजू बाबा की झोली में अभी सात फिल्में हैं और अब पूरी तरह से आज़ाद हो गए हैं, तो और भी फिल्में साइन करेंगे ही। आपको बता दें कि बॉलीवुड पंडितों की मानें तो अभी संजू बाबा पर पूरे 320 करोड़ का दाव लगा हुआ है। 


संजय की आगामी फिल्में

संजय दत्त की लोकप्रियता और उन पर इंडस्ट्री का भरोसा अभी तक कायम है। तभी तो कुछ फिल्में बनने की घोषणा हो चुकी हैं, कुछ बन चुकी हैं और कुछ बनन ही रही हैं। चलिए सबसे पहले बात करते हैं उनकी अपकमिंग फिल्म 'शेर' की। 

सोहम शाह के निर्देशन में बनी फिल्म 'शेर' का बजट तकरीबन 30 करोड़ है। यह गुजराती डॉन और शराब कारोबार पर आधारित है। इस फिल्म में संजय दत्त मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म शाहरुख खान की फिल्म 'रईस' से मिलती जुलती बताई जा रही है।

मज़ेदार बात तो यह है कि शाहरुख और संजय की फिल्म की रिलीजिंग डेट पर एक ही है। बॉक्स ऑफिस का ऊंट किस करवट बैठता है, यह वक्त ही बताएगा। इसके अलावा सेजल शाह के निर्देशन में बनी फिल्म 'हंसमुख पिघल गया' भी बन कर रिलीज़ के लिए तैयार है। इस फिल्म का बजट 25 से 30 करोड़ रुपए है। 

इसके बाद नंबर आता हैफिल्म 'बैंग बैंग' के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद की फिल्म। यह एक एक्शन फिल्म होगी, जिसका अनुमानित बजट 60 से 70 करोड़ रुपए है। वहीं 'मुन्नाभाई' सीरीज़ की अगली फिल्म की शूटिंग भी जल्दी ही शुरू होने वाली है।

हिरानी की 'मुन्नाभाई चले अमेरिका'

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बन रही फिल्म 'मुन्नाभाई चले अमेरिका'पर लगभग 80 करोड़ रुपए तक खर्च होने की बात कही जा रही है। इसके अलाला राजकुमार हिरानी संजय की बायोपिक "दत्त" भी बना रहे हैं। रणबीर कपूर स्टारर इस फिल्म का अनुमानित बजट 70 करोड़ रुपए है। कहा जा रहा है कि जेल से बाहर आने के बाद संजय ने अपने बायोपिक के लिए ही पहला शॉट दिया था। 

इन फिल्मों के अलावा दो और अनाम फिल्मों पर भी जल्दी ही काम शुरू होने वाला है। इन सबके अलावा संजय दत्त ने अपने साथी कैदी के जीवन पर भी एक फिल्म बनाने की घोषण की थी।