सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

'कल्याणी' बनेंगी अमृता राव

बॉलीवुड अदाकारा अमृता राव 'मेरी आवाज ही पहचान है' से टेलीविज़न में डेब्यू कर रही हैं। यह कार्यक्रम मार्च से एंड टीवी पर प्रसारित होगा। यह धारावाहिक दो गायिका बहनों कल्याणी और केतकी पर आधारित होगा। ख़बरें  हैं कि यह कहानी स्वर सम्राज्ञी लता मंगेशकर और मेलोडी क्वीन आशा भोंसले के रिश्तों पर आधारित है। ख़ैर, छोटे परदे पर कई बड़ी अदाकाराएं पैर जमा चुकी हैं, ऐसे में अमृता ने भी नई शुरुआत कर ही ली। इस धारावाहिक में अमृता के अलावा दीप्ति नवल, जरीना बहाव और पल्लवी जोशी भी नज़र आएंगी। 

अमृता राव एंड टीवी के शो मेरी आवाज़ ही पहचान के लॉन्च के मौके पर
मुबई। छोटे परदे का बढ़ता आकर्षण कई बड़े कलाकारों को अपनी तरफ खींचने में कामयाब रहा है। अब इन कलाकरों में अमृता राव का भी नाम जुड़ गया है। अमृता जल्दी ही एंड टीवी पर प्रसारित होने जा रहे धारावाहिक 'मेरी आवाज ही पहचान है' में अहम भूमिका में दिखाई देंगी।

इस धारावाहिक की कहानी दो बहनें कल्याणी और केतकी पर आधारित है, जिनकी जिंदगी संगीत के इर्द गिर्द ही बसती है। बाद में इनके बीच अनबन हो जाती है। कहा जा रहा है कि यह कहानी लता मंगेशकर और आशा भोंसले के बीच मतभेद पर आधारित है।

हालांकि अमृता ने इससे इनकार किया। अमृता ने कहा, 'इंडिया में, अगर म्यूजिक, दो बहनों के कम्पेरिजन की बात होती है, तो जाहिर है इसे लता और आशा जी से जोड़ा जाएगा। हालांकि, यह सच नहीं है। जैसे-जैसे एपिसोड टेलिकास्ट होंगे, ऑडियंस स्टोरी में अंतर महसूस करेंगी। इसी बैकग्राउंड में शो के राइटर ने बेहतरीन कहानी गढ़ी है। यह लता और आशा जी की रियल स्टोरी से अलग है '।

लेकिन अमृता से उलट जरीन बहाव के विचार हैं। जरीन ने एंड टीवी की बेवसाइट पर मौजूद प्रोमो इंटरव्यू में कहा है कि हां इंस्परेशन तो ज़रूर लिया गया है। खैर, सात मार्च से शुरू हो रहे इस धारावाहिक को देखने के बाद ही इस बात पर कुछ भी कहा जा सकता है।

'कल्याणी' बनी हैं अमृता 


इस धारावाहिक में अमृता के किरदार का नाम कल्याणी है। कल्याणी के किरदार के तीन पड़ावों को जन्नत जुबेर (चाइल्ड आर्टिस्ट), अमृता राव और दीप्ति नवल निभाएंगी।

वहीं, दूसरी बहन केतकी के रोल में मेहनाज (चाइल्ड आर्टिस्ट), अदिति वासुदेव और जरीना वहाब नजर आएंगी। धारावाहिक के लॉन्च के मौके पर दीप्ति नवल ने कहा कि मैं और जरीन बहुत छोटे समय के लिए ही धारावाहिक से जुड़ रहे हैं। हमारी भूमिका छोटी सी है।        

टीवी का काम मुश्किल

ग़ौरतलब है कि अमृता साल 2013 में आई प्रकाश झा की फिल्म 'सत्याग्रह' में दिखाई दी थीं, उसके बाद उन्‍होंने गुपचुप शादी की और तब से किसी भी प्रोजेक्ट्स से उनके जुड़ने की ख़बर नहीं आई। 

'मैं हूं ना', 'वेल्कम टू सज्जनपुर' और 'विवाह' जैसी फिल्मों से पहचान बनाने वाली अभिनेत्री अमृता कहती हैं कि टेलीविजन की विषय-वस्तु और तरीके से कभी-कभी उन्हें डर लगता है। वैसे, अमृता की बहन प्रीतिका राव लोकप्रिय टेलीविजन धारावाहिक 'बेइंतहा' में नजर आ चुकी हैं। 

अमृता ने अपने नए शो के लॉन्च के अवसर पर कहा कि मैं टेलीविजन-जगत में शुरुआत कर रही हूं, हालांकि मैं सीनियर हूं, लेकिन मैं इस क्षेत्र को थोड़ा मुश्किल मानती हूं। मेरी बहन प्रीतिका हर रोज़ शूटिंग करती थी और जो भी वो शूट करके आती थी, उसका प्रसारण भी उसी दिन होता था।

मुझे इस माध्यम से बड़ा डर लगता है। अमृता ने आगे कहा कि मैं प्रीतिका की प्रशंसा करती हूं।  उसने बेहद खूबसूरती से अपना काम किया और मैंने उससे बहुत कुछ सीखा है।

फिल्म में चार-पांच भावनात्मक दृश्यों, रोमांटिक दृश्यों को उजागर किया जाता है, लेकिन टेलीविजन का काम बहुत लंबे समय तक चलता है। साथ ही अमृता टीवी पर दिखाए जाने वाले अधिकतर धारावाहिकों को नकारात्मक कहती हैं। उन्होंने कहा कि इनमें नकारात्मकता होती है, गलत संदेश होते हैं, कभी-कभी इनकी विषय-वस्तु से मैं भी डर जाती हूं, जबकि वे लोकप्रिय होते हैं। 

पल्लवी जोशी सरप्राइज़ पैकेज  

वहीं इस धारावाहिक में सरप्राइज़ पैकेज़ के रूप में पल्लवी जोशी भी नज़र आने वाली हैं। पल्लवी का लाइफ स्पैन काफी लंबा दिखाया जाएगा। वह तीस साल की जवान युवती से लेकर अस्सी साल की वृद्धा की भूमिका में नज़र आएंगी। पल्लवी को बुजुर्ग बनाने के लिए प्रोस्थेटिक मेकअप का प्रयोग किया गया है।

अपने किरदार के बारे में पल्लवी ने बताया कि मैं इसमें केतकी और कल्याणी की मां बनी हूं। अपनी उम्र से कम और ज़्यादा दोनों ही दिखना है। मेरे लिए यह वाकई बड़ा कठ‍िन होने वाला है। प्रोमो में बुजुर्ग महिला बनने के लिए सुबह पांच बजे से मेकअप शुरू हुआ और दस बजे मेरा पहला शॉट हुआ। 

संबंधित ख़बरें