सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

अमेरिका से पहले भारत में होगी 'द जंगल बुक' रिलीज़

भारतीय दर्शकों के लिए खुशखबरी है कि हॉलवुड की अपकमिंग मूवी 'द जंगल बुक' अमेरिका से पहले भारत में रिलीज़ होगी। अभी कुछ दिन पहले ही इस थ्रीडी फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया गया। 8 अप्रैल को रिलीज़ हो रही इस फिल्म का निर्देशन 'आयरन मैन' फेम निर्देशक जॉन फेवरोऊ ने किया है। भारतीयों के खुश होने की एक वजह और है, वह यह है कि इस फिल्म में 'मोगली' की भूमिका भारतीय मूल के अमेरिकी अभिनेता नील सेठी निभा रहे हैं।

फिल्म द जंगल बुक के एक दृश्य में अभिनेता नील सेठी 'द जंगल बुक' अमेरिका से पहले भारत में रिलीज़ होगी
मुंबई। अभी कुछ दिन पहले ही हॉलीवुड की फिल्म 'द जंगल बुक' का ट्रेलर लॉन्च किया। इस ट्रेलर में पेडों की सरसराती झुरमुट से अचानक जानवरों के निकलने की आवाज़, शेर की दहाड़, बाघ का गुर्राना और भालू का गाना, सब कुछ बहुत ही शानदार है। इस थ्री डी फिल्म का हर दृश्य जबरदस्त है।

इस फिल्म के ट्रेलर को देखने के बाद बच्चों के साथ बड़े भी बेसब्री से इस फिल्म का इंतज़ार कर रहे हैं। लकिन आपको यह जानकर और भी आश्चर्य होगा कि 'द जंगल बुक' अमेरिका से पहले भारत में रिलीज़ होगी। यह 8 फरवरी को भारत के सभी सिनेमा घर में प्रदर्शित होगी। इस फिल्म का निर्देशन 'आयरन मैन' फेम निर्देशक जॉन फेवरोऊ कर रहे हैं।

डिज्नी इंडिया का कहना

डिज्नी इंडिया की वाइस प्रेसीडेंट अमृता पांडे ने कहा, 'हर किसी ने बचपन में जंगल बुक की कहानियां सुनी है। यह हमारे जीवन का हिस्सा रही हैं। मोगली, बल्लू, बगीरा, शेर खान वो नाम हैं, जो हमारे मन में बसे हुए हैं। 

यह बताते हुए बहुत उत्साहित महसूस कर रही हूं कि यह फिल्म भारतीय दर्शकों को अमेरिकी दर्शकों से पहले देखने को मिलेगी। यह एक सप्ताह पहले ही भारत में रिलीज़ होगी। हमारे पास ऐसे ही कुछ और सरप्राइज हैं, जो भारतीय दर्शकों और फैन्स के लिए तैयार हैं। ' इसके आगे अमृता ने बताया कि फिल्म रोमांच से भरपूर है। दर्शकों को यह यात्रा बेहद पसंद आएगी।

भारतीय नील बनें हैं मोगली

इसके अलावा आपको बता दें कि इस फिल्म में भारतीय मूल के अमेरिकी 12 वर्षीय नील सेठी 'मोगली' की भूमिका में होंगे। फिल्म के ट्रेलर में मोगली, काले तेंदुए बघीरा से भागता दिखाई दे रहा है, जो कि उस पर छलांग लगा देता है और कहता है, 'अगर तुम इन भेडि़यों से बचकर भागना नहीं सीख सकते, तो एक दिन तुम किसी का शिकार बन जाओगे' । ट्रेलर में उसके बाद बंगाल टाइगर शेर खान जंगल के निवासियों के एक झुंड के बीच मोगली को सूंघता दिखाई देता है।

'बघीरा' की आवाज़ बने हैं बेन किंग्सले

फिल्म में बघीरा के किरदार को मशहूर अभिनेता बेन किंग्सले ने आवाज़ दी है और शेर खान को आवाज़ इदरिस ऐल्बा ने दी है। शेर खान, मोगली का पीछा करता है और उसे मारने की कोशिश में क्या कुछ करता है यह तो फिल्म में ही पता चलेगा। ग़ौरतलब है कि साल 1967 की 'द जंगल बुक' के नाम से ही बनी फिल्म का रीमेक है। यह जहां भारत में आठ अप्रैल को रिलीज़ होगी, वहीं अमेरिका में इसे 15 अप्रैल को रिलीज़ किया जाएगा।

संबंधित ख़बरें

आगे फिल्म समीक्षा: नीरजा