सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

शाहरुख पर पथराव, सलमान का स्वागत

एक राज्य में बॉलीवुड के दो अभिनेताओं के साथ बर्ताव अलग - अलग। हम बात कर रहे हैं गुजरात की। एक तरफ हैं शाहरुख खान, जो अहमदाबाद में अपनी फिल्म 'रईस' की शूटिंग के लिए कुछ दिनों पहले गए थे। वहां लोगों ने न सिर्फ़ उनकी शूटिंग रोकने की कोशिश की बल्कि उनकी गाड़ी पर पथराव भी किया। साथ ही 'शाहरुख वापस जाओ' के पोस्टर लेकर लोग सड़कों पर नारे लगाते रहे। वहीं दूसरी ओर सूरत में सलमान खान के स्वागत की तैयारियाँ हो रही हैं। लंबे अरसे बाद सलमान यहां लाइव कंसर्ट करेंगे।

गुजरात में लोगों ने सलमान का स्वागत किया और शाहरुख पर पथराव
मुंबई। अभी कुछ दिनों पहले ही तो शाहरुख खान अपनी फिल्म 'रईस' की शूटिंग के लिए अहमदाबाद में थे। शाहरुख के आने की ख़बर मिलते ही लोगों ने 'शाहरुख वापस जाओ' के नारे लगाने शुरू कर दिए। साथ ही इस नारे का पोस्टर भी जगह जगह लगा दिए। बात यहीं ख़त्म नहीं हुई, बल्कि गुस्साए लोगों ने शाहरुख की गाड़ी पर पथराव किया और उनकी शूटिंग भी रोकने की कोशिश की।

सलमान का लाइव कंसर्ट

आपको बता दें कि शाहरुख की फिल्म 'रईस' 80 के दशक में गुजरात के कुख्यात डॉन रहे अब्दुल लतीफ के जीवन पर आधारित है। इसकी शूटिंग गुजरात में अलग-अलग जगहों पर होनी है। हालांकि, बुधवार को उत्तर गुजरात के सिद्धपुर में शूटिंग शांतिपूर्वक हुई, क्योंकि यहां शाहरुख मौजूद नहीं थे।

शाहरुख की इस आगामी फिल्म का निर्देशन राहुल ढोलकिया कर रहे हैं, जिन्होंने साल 2002 में गुजरात दंगों पर आधारित विवादास्पद फिल्म 'परजानिया' बनाई थी। 'रईस' में शाहरुख खान के साथ पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान भी हैं।

गुजरात में शाहरुख के विरोध के पीछे उनका बीते साल अपने जन्मदिन पर दिया एक बयान है। उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा था कि 'देश में इन्टॉलरेंस बढ़ रहा है'। शाहरुख ने सांकेतिक तौर पर अवॉर्ड लौटाने की बात भी कही थी। इसी बयान की वजह से वीएचपी इनका विरोध कर रही है।

अहमदाबाद से पहले भुज में भी शाहरुख को विरोध का सामना करना पड़ा था। 3 फरवरी को भुज की खारी नदी किनारे शूटिंग होनी थी, जो कैंसिल दी गई थी।

एक ओर शाहरुख की फिल्म की शूटिंग को बाधित किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर सलमान खान 19 फरवरी को गुजरात के सूरत में लाइव कंसर्ट करने जा रहे हैं। सलमान के इस कंसर्ट की तैयारियां बड़े जोर - ओ - शोर से चल रही हैं। 

सलमान की तरफ से सूरत के लोगों को रिटर्न गिफ्ट होगा। दरअसल, सलमान खान के 50 वें जन्मदिन पर 400 फीट केक काटा था। बॉलीवुड के दबंग का मन सूरत वालों के इस अंदाज़ और प्यार ने मोह लिया। तभी तो वे अपने बर्थ डे का रिटर्न गिफ्ट देने जा रहे हैं।

शुक्रवार यानी 19 फरवरी की शाम को सूरत में सलमान खान लाइव कंसर्ट करेंगे। वह भी हजारों लोगों से भरे कॉम्पलेक्स में। सलमान खान 90 के दशक के हिट नंबर्स पर अपनी परफॉर्मेंस देंगे। सलमान खान अपनी बेबाक और बिंदास डांस अंदाज के डांस के लिए जाने जाते हैं और पिछले कई सालों से सलमान ने स्टेज शो से किनारा किया हुआ था, लेकिन सूरत की जनता के प्यार ने उन्हें पिघला दिया।

कार्यक्रम शहर के बीच बने डीआरबी कॉम्पलेक्स में होगा, जिसके लिए अभी से तैयारियां जोरों पर हैं। सलमान सूरत के दौरे को लेकर बहुत उत्साहित हैं। सलमान ने कहा कि काफी दिनों के बाद सूरत जा रहा हूं। इससे मैं काफी रोमांचित महसूस कर रहा हूं। 

सूरत के लोगों के बीच परफार्म करने का मज़ा ही कुछ अलग है। लोग आपके हर बीट और थिरकन पर साथ देते हैं। सूरत का खाना मुझे बेहद पसंद हैं। यहां कपड़े भी मुझे अच्छे लगते हैं, जिन पर खास कलाकारी की होती है वो मेरे दिल के करीब है। मुझे पूरा भरोसा है कि सूरत मैं खूब मस्ती करने वाला हूं।

इस टूर में उनके साथ जैकलीन फर्नांडीज, एली अवराम, लॉरेन गॉटलिएब और चित्रांगदा सिंह भी होंगी। नेहा कक्कड़ और नक्काश अजीज के नगमों के साथ दादी और गुत्थी भी सलमान के साथ स्टेज पर आएंगी।

संबंधित ख़बरें
आगे अमेरिका से पहले भारत में होगी ‘द जंगल बुक' रिलीज़