सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

आमिर खान की बर्थडे विश

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान सोमवार को अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौक़े पर वो मीडिया से मुखातिब हुए और अपनी सबसे बड़ी ख्वाहिश जाहिर की। असहिष्णुता पर दिए बयान से अपनी किरकिरी करवाने वाले आमिर ने देशभक्ति के बारे में भी अपनी राय रखी और साथ ही अपनी दिनचर्या के बारे में भी बात की।

आमिर कि इच्छा क्या है किअपनी मां के लिए बनारस में पुश्तैनी घर खरीद कर दूं।
मुंबई। अभिनेता आमिर खान आज अपना 51 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर वो मीडिया से मिले और कई बातों पर खुल कर बात की। 'दंगल' लुक में नज़र आये आमिर ने अपनी बातचीत में कहा कि जीवन में हमेशा सकारात्मक रहना चाहिए। 

सबसे बड़ी इच्छा

जब आमिर से पत्रकारों ने पूछा कि उनकी सबसे बड़ी इच्छा क्या है ? इसके जवाब में उन्होंने कहा आज मेरी सबसे बड़ी ख्वाहिश यह है कि मैं अपनी मां के लिए बनारस में पुश्तैनी घर खरीद कर दूं। आमिर ने आगे बताया कि वो बनारस में कुछ दिन घूमे तब जाकर उन्हें यह घर मिला। 

देशभक्ति की परिभाषा

असहिष्णुता पर दिए बयान से अपनी किरकिरी करवाने वाले आमिर ने देशभक्ति के बारे में भी अपनी राय रखी। आमिर ने कहा कि दूसरों की मदद के लिए दिल में समाज, परिवार और काम के लिए लगाव और संवेदनशीलता होनी चाहिए। यही देशभक्ति है। 

फैंस को शुक्रिया

आमिर ने अपने बॉलिवुड करियर की शुरुआत साल 1988 में रिलीज़ हुई फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से की थी। पिछले 28 सालों से आमिर दर्शकों के दिलों पर राज कर रहे हैं। इस बारे में वो कहते हैं कि मैं अपने चाहने वालों से मैं पिछले 28 वर्षों से जु़ड़ा हुआ हूं । इस रिश्ते के लिए मेरे दिल में बहुत सम्मान है और इसकी अहमियत मैं बखूबी समझता हूं।

राजनीति पर बोले

जब आमिर से राजनीति के बारे में पूछा गया तो वो बोले कि कलाकारों को उनकी प्रसिद्धि की वजह से उन्हें राजनीति में प्रवेश करवा दिया जाता है, जबकि राजनीति के लिए ज़ज्बा होना चाहिए। आगे आमिर ने बताया कि सबसे बड़ी बात यह है कि हर स्थिति सकारात्मक सोच रखी जाए. कभी नकारात्मक सोच और बातों से प्रभावित नहीं होना चाहिए.

खाना और सोना

अपनी दिनचर्या के बारे में बात करते हुए आमिर ने कहा कि 3 हफ्तों के लिए यूएस में था और इस दौरान बस खाया, सोया और कसरत किया। दिन के 6 घंटे में सिर्फ कसरत करते हुए ही बिताता था। आमिर ने कहा कि जिन लोगों ने मुझ पर सवाल उठाया है, वे मेरे लिए खुली सोच नहीं रखते हैं। मैं इन बातों पर प्रतिक्रिया नहीं करता, क्योंकि जो भी आप कहेंगे, लोग उस पर सवाल ही उठाएंगे।

संबंधित खबरें
आगे 'सबा' ऐश्वर्या और 'अली' बने फ़वाद