सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

रणबीर और अर्जुन के नक़्शेकदम पर कार्तिक

फिल्म 'प्यार का पंचनामा' में अपने मोनोलॉग से लोगों के दिलों में ख़ास जगह बनाने वाले कार्तिक आर्यन अब कुछ नया करने जा रहे हैं। दरअसल, कार्तिक अच्छे अभ‍िनेता के साथ बेहतरीन फुटबॉलर भी हैं। तभी तो वो फुटबॉल खेलने का एक भी मौक़ा अपने हाथ से जाने नहीं देते। तभी तो कार्तिक जल्द ही अपने होमटाउन ग्वालियर में अंडरप्रिविलेज बच्चो के लिए फुटबाॅल ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन करने वाले। 

अभिनेता कार्तिक आर्यन
मुंबई। लव रंजन की फिल्म 'प्यार के पंचनाम' से अपने करियर की शुरुआत करने वाले कार्तिक आर्यन अब ग्वालियर के अंडरप्रिवलेज बच्चों को फुटाबॅल के गुर सिखाएंगे। आपको बता दें कि कार्तिक भी अभिनेता रणबीर कपूर और अर्जुन कपूर की तरह ही फुटबॉल के हार्डकोर फैन हैं।

सूत्रों का कहना है कि इस ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन गर्मी की छुट्टियो में किया जाएगा, ताकि जिन बच्चों को फुटबाॅल में दिलचस्पी है, वे इस ट्रेनिंग का पूरा फायदा उठा सकें। कार्तिक जल्द ही इस ट्रेनिंग प्रोग्राम का काम शुरू करने वाले हैं।

कार्तिक ने इस बारे में बताया कि वे अक्सर चैरिटी के लिए मैचेस खेलते हैं, ताकि वे ज़रूरतमंद लोगों की सहायता कर सकें और यह ट्रेनिंग प्रोग्राम भी उन बच्चों के लिए है, जिन्हें इस खेल में दिलचस्पी हैं, लेकिन उन्हें सुविधाएं नहीं मिल पाती। इस ग्रीष्मकालीन प्रोग्राम के तहत सारी सुविधाएं दी जाएंगी, ताकि ये बच्चे इस गेम को अपना प्रोफेशन बना सके।

कार्तिक आगे कहते हैं, "फुटबाॅल एक बेहतरीन खेल है और इसके साथ यह तनाव मुक्त भी करने में सहायक होता है।"

फेसबुक ने दिया ब्रेक

कार्तिक को एक्टर बनने का पहला मौक़ा फेसबुक की मदद से मिला। 22 अक्टूबर 1988 को ग्वालियर में जन्में कार्तिक की शुरुआती पढ़ाई ग्वालियर के सैंट पॉल स्कूल से ही पूरी हुई। आपको बता दें कि कार्तिक का नाम कार्तिक तिवारी है।


स्कूल की पढ़ाई पूरी करने बाद वे इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए मुंबई आ गए। यहां दो साल पढ़ने के बाद उन्होंने अपनी किस्मत फिल्मों में आजमाई। वे फेसबुक के जरिए 'प्यार का पंचनामा' के निर्देशक लव रंजन से मिले और फिर उन्हें उनका पहला ब्रेक मिल गया। फिल्मों के लिए उन्होंने नाम कार्तिक तिवारी से कार्तिक आर्यन रख लिया।