सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

'द जंगल बुक' के 'बघीरा' ओम पुरी और 'शेर खान' नाना पाटेकर

अपकमिंग हॉलीवुड फिल्म 'द जंगल बुक' अमेरीका से पहले भारत में रिलीज़ होने की चर्चा तो ज़ोरो पर थी हीए लेकिन एक और दिलचस्प ख़बर यह है कि हिंदी संस्करण में भारतीयों को अपने पसंदीदा कलाकरों की आवाज़ें सुनने को मिलेंगी। 'द जंगल बुक' में बॉलीवुड के कुछ नामचीन सितारों की आवाज़ें फिल्म के मुख्य किरदारों को आवाज़ें दी हैं। उनमें से 'शेर खान' को नाना पाटेकर, 'बघीरा' को ओम पुरी, 'बलू' को इरफान खान, 'रक्षा' को शेफाली शाह और 'का' को प्रियंका चोपड़ा अपनी आवाज़ दे रही हैं।

हॉलीवुड फिल्म द जंगल बुक में नील सेठी 'मोगली' का किरदार में
इसके हिंदी संस्करण में इरफान खान, प्रियंका चोपड़ा, नाना पाटेकर, शेफाली शाह और ओम पुरी जैसे बॉलीवुड कलाकार अपनी आवाज़ दी है। 'द जंगल बुक' फिल्म में भारतीय -अमरीकन अभिनेता नील सेठी 'मोगली' का किरदार निभाते नजर आएंगे।

हाल ही में मार्वल वीडियो गेम 'एवेंजर्स एकेडमी' में मिस मार्वल को अपनी आवाज देने वाली प्रियंका 'द जंगल बुक' में अजगर (का) की आवाज देती सुनाई देंगी। फिल्म के अंग्रेजी संस्करण में इसकी वास्तविक आवाज एवेेंजर्स मूवी की हॉलीवुड हीरोइन स्कारलेट जॉनसन ने दी है।

हालांकि, बताया जा रहा है कि फिल्म 'बेवॉच' और धारावाहिक 'क्वांटिको' की शूटिंग में व्यस्त केवल प्रियंका चोपड़ा के पास ही फिल्म में अपनी आवाज देने के लिए वक्त की कमी है ।

डिज़नी इंडिया ने 1990 के दशक की दूरदर्शन की मशहूर ऐनीमेटिड फिल्म 'जंगल बुक : द एडवेंचर्स ऑफ मोगली' में 'शेर खान' के किरदार को आवाज दे चुके बॉलीवुड अभिनेता नाना पाटेकर से भी संपर्क किया है।

डिजनी इंडिया स्टूडियो की उपाध्यक्ष अमृता पांडेय ने कहा, 'भारत के लिए 'द जंगल बुक' बहुत खास है और हम चाहते हैं कि हमारे दर्शक डिज़नी के एकदम नए लाइव-एक्शन रूपातंरण का लुत्फ उठाएं। हम फिल्म के हिंदी रूपांतरण को सर्वश्रेष्ठ बनाना चाहते हैं।' 

आपको बता दें कि यह फिल्म साल 1967 में वॉल्ट डिज़नी की एनिमेटेड मूवी की रीमेक है। 

इसके अंग्रेजी संस्करण में बिल मुरे, बेन किंग्सले, इदरिस एल्बा, ल्युपिटा न्योंगओ, स्कारलेट जॉनसन, क्रिस्टोफर वाल्कन एवं जियानकार्लो स्पोसितो की आवाज है।

संबंधित ख़बरें
आगे फिजी की बिकिनी में नेहा धूपिया