फिर फिसली आमिर खान की ज़बान

अभिनेता आमिर खान की ज़बान एक बार फिर से फिसल गई। दरअसल, वे अपनी आगामी फिल्म ‘दंगल’ के पोस्टर लॉन्च के मौक़े पर मीडिया से रू-ब-रू हुए। इसी दौरान उन्होंने पहले सलमान खान के ‘रेप्ड वुमन’ वाले बयान को दुर्भाग्यपूर्ण और असंवेदनशील बताया। फिर सलमान की तुलना सुपरस्टार से करते-करते ख़ुद की तुलना ‘वेटर’ से कर बैठे। लेकिन कुछ ग़लत कह गया का अहसास होते ही तुरंत माफ़ी भी मांग ली।

आमिर खान 'दंगल' के पोस्टर लॉन्च के मौके पर सलमान खान के 'रेप्ड वुमन' बयान पर अफसोस जताते- जताते ख़ुद ही ऊट-पटांग बोल गए।
मुंबई। 6 जुलाई को सलमान खान की 'सुल्तान' रिलीज़ होने वाली है और इसके दो दिन पहले ही आमिर ख़ान ने अपनी आगामी फिल्म 'दंगल' का पोस्टर रिलीज़ किया है। आमिर ने यह पोस्टर अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है, साथ ही पूछा है 'म्हारी छोरियां छोरों से कम है कै?'

पोस्टर लॉन्च के मौक़े पर आमिर ने फिल्म के अलावा कुछ अन्य बातों पर मीडिया से खुलकर बात की। आमिर से जब सलमान की विवादित 'रेप' टिप्पणी पर प्रतिक्रिया मांगी गई, तो उन्होंने सलमान के बयान को असंवेदनशील और दुर्भाग्यपूर्ण बताया। 

वहीं जब उनसे कहा गया कि क्या वह सलमान को कोई सलाह देना चाहेंगे, तो आमिर ने छूटते ही कहा, ‘मैं कौन होता हूं सलाह देने वाला?’

फिसली ज़बान

इसी कार्यक्रम में जब आमिर से पूछा गया कि क्या उन्हें भी लगता है कि सलमान उनसे ज्य़ादा बड़े स्टार हैं? तो इसके जवाब में आमिर ने कहा कि सलमान जब आते हैं, तो लगता है सुपरस्टार आ रहा है, मैं आता हूं तो लगता है वेटर आ रहा है।

यह कहने के तुरंत बाद आमिर ने अपने इस शब्द चयन पर माफी मांगी और कहा, ‘मुझे ऐसा नहीं कहना चाहिए, क्योंकि वेटर बहुत अच्छे लोग होते हैं। मुझे ऐसा नहीं कहना चाहिए था।’ 

अपनी बात को एक बार फिर साफ करते हुए आमिर ने कहा ‘मेरे कहने का मतलब है कि जब मैं आता हूं, तो लगता है कि जैसे कोई नोबॉडी (nobody) आया है, लेकिन जब सलमान आता है या शाहरुख आता है तो लगता है कि कोई स्टार आया है। वो क्वॉलिटी है ही नहीं मेरे अंदर।’

पहले भी फिसले हैं

आपको बता दें कि सलमान से भी पहले आमिर खान तब विवादों में घिर चुके हैं, जब पिछले साल उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कह दिया था कि उन्हें लगता है कि देश में असहिष्णुता बढ़ गई है। उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी पत्नी ने उनसे पहली बार देश छोड़ने की बात कही थी। 

इसके बाद आमिर खान को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था और उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि वह अपने देश से प्यार करते हैं और दो हफ्ते से ज्यादा विदेश में नहीं रह पाते हैं।

संबंधित ख़बरें
'आमिर खान की बर्थडे विश