सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

रजनीकांत की फिल्म 'कबाली' भी हुई लीक

सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म 'कबाली' भी पायरेसी की शिकार हो गई। फिल्म रिलीज़ होने के तीन दिन पहले ही इसके प्रिंट बाहर आ गए हैं। डार्क वेब पर फिल्म के कई डाउनलोड लिंक मौजूद होने की ख़बर है। फिल्म मेकर इसे हटाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी वेबसाइट पर 'उड़ता पंजाब', 'सुल्तान' के साथ 'ग्रेट ग्रैड मस्ती' भी लीक हुई थी। वहीं दक्षिण भारत में रजनीकांत का खुमार सिर चढ़ कर बोलता है, तभी तो फिल्म के रिलीज़ वाले दिन यानी 22 जुलाई को हॉलीडे की घोषणा भी कर दी गई थी।

रजनीकांत फिल्म 'कबाली' के एक दृश्य
मुंबई। सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म 'काबाली' रिलीज से पहले ही लोगों का ध्यान आकर्षि‍त करने में सफल रही है।  फिल्म के गानों से लेकर रजनीकांत के गैंगस्टर लुक भी पहले ही हिट हो चुके हैं, लेकिन फिल्म के रिलीज़ के महज तीन दिन पहले ही यह फिल्म भी पायरेसी का शि‍कार हो गई है। 

कहा जा रहा है कि डार्क वेब के कई लिंक्स पर काबाली को डाउनलोड करने और स्ट्रीमिंग करने के ऑप्शन मौजूद हैं। डार्क वेब इंटरनेट का ऐसा कॉर्नर हैं, जहां पर सॉफ्टवेयर के जरिए और ऑथोराइजेशन हासिल कर फिल्म कारोबार को नुकसान पहुंचाया जा सकता है। 

ये फिल्में भी हुईं लीक 

'काबाली' से पहले शाहिद कपूर की फिल्म 'उड़ता पंजाब', सलमान खान की 'सुल्तान' और हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' भी ऑनलाइक लीक हो चुकीं हैं। हालांकि, 'ग्रेट गैंड मस्ती' की टीम ने फिल्म के लीक को लेकर FCAT के किसी शख्स पर फिल्म लीक करने का आरोप लगाया था,

लेकिन 'कबाली' को लीक करने वाले की पड़ताल की जा रही है। क्योंकि 'कबाली' को चेन्नई में सेंसर किया गया है। ऐसे में फिल्मों के लीक होने का आरोप जो  सेंसर बोर्ड पर लग रहा था, वो निराधार सा लग रहा है। 

चर्चा में थी फिल्म

रजनीकांत स्टारर यह फिल्म बजट, प्रमोशन और फिल्म मेकिंग की वजह से लगातार चर्चा में रही। इसका प्रमोशन भी अनोखे अंदाज में किया गया था। फिल्म में रजनीकांत एक गैंगस्टर की भूमिका में दिखाई दे रहे हैंष वहीं फिल्म में रजनीकांत की पत्नी के किरदार में राधिका आप्टे हैं और इसका निर्देशन पीए रंजीत ने किया है। 

कर दी गई छुट्टी 

साउथ इंडिया खासकर में तो टिकटों को लेकर मारामारी मची है। चेन्नई और बेंगलुरु में कुछ कंपनियों ने फिल्म की रिलीजिंग डेट यानी 22 जुलाई को हॉलीडे का एलान कर दिया है। एम्प्लॉई मास लीव या सिक लीव पर जाने वाले थे, जिसके कारण कंपनियों ने पहले ही छुट्टी का एलान कर दिया।

एडवांस बुकिंग में ही अधिकतर शो के टिकट बिक गए थे। इंटरनेशनल बिजनेस टाइम्स रिपोर्ट की माने तो कुछ थियेटर्स में एक टिकट 500-600 रुपए में बिक रहा है।  ऐसा पहली बार होगा, जब कोई भारतीय फिल्म दुनियाभर में 5000 स्क्रीन पर दिखाई जाएगी। ये फिल्म मलेशिया, चाइनीज और थाई लैंग्वेज में डब की गई है।


भारत-अमेरिका में भी टिकटों की मारामारी 

अमेरिका के 500 सिनेमाघरों में भी फिल्म के तमिल और तेलुगु वर्जन को रिलीज किया जा रहा है। वहां पिछले तीन हफ्तों से बुकिंग हो रही है। कहा जा रहा है कि अमेरिका में ही 'कबाली' के लिए 500 स्क्रीन बुक हैं।

वहीं तमिलनाडु में अधिकतर मल्टीप्लेक्स मंगलवार और बुधवार को एडवांस बुकिंग शुरू कर रहे हैं। कई थियेटरों ने रविवार को ही चेन्नई में एडवांस बुकिंग शुरू कर दी थी। उनके सभी टिकट बिक गए हैं। फैन्स टिकट न मिलने से निराश हैं।

रिलीज़ से पहले ही 200 करोड़ की कमाई

फिल्म 'कबाली' ने रिलीज़ से पहले ही सैटेलाइट और डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स बेचकर 200 करोड़ रुपए कमा लिए हैं, जबकि फिल्म 160 करोड़ की लागत में बनी है।

प्लेन भी सजाया गया

एयर एशिया इंडिया ने अपने एयरक्राफ्ट को रजनीकांत के पोस्टर के साथ री-ब्रांड किया है। प्लेन पर रजनीकांत का पोस्टर जारी किया गया है। देश में ऐसा पहली बार हो रहा होगा कि प्लेन पर इस तरह से किसी फिल्म का प्रमोशन किया जा रहा है।

कबाली प्लेन को फिल्म के पोस्टर और स्टिकर्स से सजाया गया है। यह प्लेन फिल्म के फर्स्ट डे फर्स्ट शो वाली ऑडियंस को बेंगलुरु से चेन्नई लेकर जाएगा।

इस खास फ्लाइट में रजनी फैन्स को कबाली स्पेशल मेन्यू ऑफर होगा। एयर एशिया, रजनीकांत की फिल्म 'कबाली' का ऑफिशियल एयरलाइन पार्टनर बन गया है। उन्होंने इसके लिए एक स्पेशल कबाली थीम्ड प्लेन तैयार किया है।

एयर एशिया की ये फ्लाइट दस शहरों को कनेक्ट करेगी। इसमें बेंगलुरु, नई दिल्ली, गोवा, पुणे और कोच्चि जैसे शहर हैं। ग़ौरतलब है कि रजनीकांत इस फिल्म में मलेशिया के एक डॉन के किरदार में हैं और एयर एशिया भी मूलतः मलेशिया की कंपनी है।

संबंधित ख़बरें
आगे 2017 में आएगी अनुष्का की 'फिल्लौरी'