सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

अक्षय हैं रजनीकांत का 'कौआ'

अभिनेता अक्षय कुमार इन दिनों दिल्ली में रजनीकांत की वैज्ञानिक थ्रिलर फिल्म '2.0' में काम कर रहे हैं।  इसमें वो विलेन की भूमिका में हैं। इस फिल्म से अक्षय तमिल सिनेमा में अपनी पारी शुरू कर रहे हैं।

रजनीकांत की फिल्म में अक्षय कुमार 'डॉ रिचर्ड' बने हैं। यह उनकी तमिल में डेब्यू फिल्म में है। साथ वे मुरूग्दोस की अगली फिल्म में भी डबल रोल में दिखाई देंगे।
मुंबई। बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार को इस रूप में देख कर पहचानना नामुमकिन सा है। आपको बता दे कि हिंदी सिनेमा के खिलाडी कुमार कहे जाने वाले अक्षय कुमार रजनीकांत की इस फिल्म '2.0' या 'एन्थिरन 2'से तमिल सिनेमा में कदम रख रहे हैं।

इस वैज्ञानिक थ्रिलर फिल्म में अक्षय एक वैज्ञानिक की भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म में अक्षय 'डॉ रिचर्ड' बने हैं। अक्षय ने इस भूमिका के लिए अपने हुलिए को पूरी तरह बदल दिया है।

आपको बता दें कि दरअसल, सुपरस्टार रजनीकांत की साल 2010 में आई सुपरहिट फिल्म 'एन्थिरन' (जो हिन्दी में 'रोबोट' शीर्षक से रिलीज़ हुई थी), के सीक्वेल '2.0' या 'एन्थिरन 2' में 'खिलाड़ी कुमार' खलनायक की भूमिका निभा रहे हैं।

एक वैज्ञानिक की वेशभूषा में अक्षय की तस्वीरें बुधवार को ऑनलाइन जारी हो गई थीं। फिल्म के निर्माताओं के लिए यह बेहद आश्चर्यजनक था।

माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर अक्षय कुमार के एक फैन क्लब (@Akkistaan) ने '2.0' की शूटिंग के दौरान खींची गई तस्वीरें पोस्ट की है, जिसमें वह पक्षी के पंखों से भरा एक चोगा पहने हुए दिख रहे हैं, इसमें उनके बाल सफेद हैं, आंखें लाल हैं, और भौंहें नीले रंग की दिख रही हैं।

इसके अलावा अक्षय ने इस फिल्म के पोस्ट भी बनाए हैं। हालांकि, यह आधिकारिक पोस्टर नहीं हैं।

वैसे तो फिल्म में रजनीकांत का होना ही इसके सुपरहिट होने के लिए काफी है, लेकिन फिल्म के निर्देशक शंकर षणमुगम हिन्दी फिल्मों के खिलाड़ी से भी खासे प्रभावित हैं. उन्होंने ट्विटर पर अक्षय की  तारीफ करते हुए लिखा, "अक्षय कुमार के साथ शूटिंग कर काफी खुश हूं। वो मेहनती हैं, अनुशासित हैं, सहयोग करने वाले अभिनेता हैं"।

गौरतलब है कि साल 2010 में रिलीज़ हुई 'एन्थिरन' में रजनीकांत ने खुद दोहरी भूमिका निभाई थी, जिनमें से एक शीर्षक भूमिका थी, यानी रोबोट ही फिल्म का खलनायक था। दूसरी ओर, रजनीकांत ही फिल्म के नायक भी थे, जिन्होंने वैज्ञानिक वसीकरण के रूप में अपने हाथों से रोबोट 'चिट्टी' की रचना की थी। '2.0' या 'एन्थिरन 2' में भी रजनीकांत वही दोनों किरदार फिर अदा कर रहे हैं। 

'2.0' या 'एन्थिरन 2' में एमी जैक्सन भी काम कर रही हैं, जो इससे पहले अक्षय कुमार के साथ 'सिंह इज़ ब्लिंग' में दिखाई दे चुकी हैं, जबकि 'एन्थिरन' में रजनीकांत की नायिका ऐश्वर्या राय बच्चन थीं।

डबल रोल में अक्षय 

फिल्म 'हॉलिडे' की सफलता के बाद एक बार फिर अभिनेता अक्षय कुमार और निर्देशक एआर मुरुग्दोस साथ में काम करने वाले हैं। मुरुग्दोस के निर्देशन में बनने वाली फिल्म में अक्षय दोहरी भूमियक में होंगे। 

एआर मुरुग्दोस तमिल फिल्म 'कट्ठी' का रीमेक हिंदी में बनाने जा रहे हैं। साल 2014 में रिलीज़ हुई ये फिल्म बहुत बड़ी हिट हुई थी। इस के रीमेक के लिए मुरुग्दोस और अक्षय एक साथ जुड़े हैं, जिसमें अक्षय दोहरी भूमिका में होंगे। 

इन दोनों की जोड़ी वाली पिछली फिल्म 'हॉलिडे' भी तमिल फिल्म की हिंदी रीमेक थी। 'हॉलिडे', तमिल फिल्म 'थुप्पक्की' की रीमेक थी। मज़ेदार बात ये भी है कि 'थुप्पक्की' और 'कट्ठी' दोनों ही फिल्मों को मुरुग्दोस ने ही तमिल में बनाया था और दोनों ही फिल्मों में साउथ के एक्टर विजय ने मुख्य भूमिका में थे।

फिल्म 'हॉलिडे' को बॉक्स ऑफिस पर सफलता के साथ साथ सराहना भी मिली थी, क्योंकि इस फिल्म में स्लीपर सेल के मुद्दे को दर्शाया गया था। इस बार भी जब मुरुग्दोस और अक्षय साथ आरहे हैं, तब उम्मीद यही है कि फिल्म की कहानी मनोरंजन के साथ साथ कुछ अच्छी बातें भी बताएगी।

संबंधित ख़बरें