सलमान खान हैं बॉक्स ऑफिस के 'सुल्तान'

बुधवार को रिलीज़ हुई फिल्म 'सुल्तान' ने महज चार दिनों में 142.62 करोड़ का बिजनेस किया है। सलमान खान बॉक्स ऑफिस के चहेते सितारों में शुमार हैं। इन दिनों शुरू हुए सौ करोड़ी क्लब में सबसे ज्यादा फिल्मों के साथ सलमान ही शीर्ष पर हैं। सलमान की ये लगातार 10वीं ऐसी फिल्म हैं, जो 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गयी है। वहीं शाहरुख खान कमाई के मामले में नीचे मौजूद हैं।

सलमान खान फिल्म 'सुल्तान' में
मुंबई। अभिनेता सलमान खान  की ‘सुल्तान’ ने बॉक्स ऑफिस को थर्रा दिया है, उसे देख सभी का कहना है कि अब तो सलमान ही नंबर वन हैं। उनकी फिल्म 'सुल्तान' बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है।

ईद पर रिलीज़ हुई फिल्म ने चार दिन के भीतर ही  142.62 करोड़ कमा लिए। पाकिस्तान और मिडिल ईस्ट में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का  रिकॉर्ड भी बना चुकी है।

बहरहाल, रिकॉर्ड्स की बात हो रही है, तो एक और रिकॉर्ड है, जिसे सलमान ने अपने नाम कर लिया है। मज़ेदार बात तो यह है कि इस रिकॉर्ड को तोड़ना अब नामुमकिन सा नज़र आता है।

आपको बता दें कि सलामन की ये लगातार 10वीं ऐसी फिल्म है, जो 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है। वहीं ये लगातार चौथी ऐसी फिल्म साबित हो सकती है, जो कि 200 करोड़ क्लब में शामिल हो सकती है। 

अब यदि बाकी सितारों में शाहरुख दूसरे नंबर पर हैं, जिनके खाते में फिलहाल 6, अजय देवगन के 5, अक्षय कुमार के 5, आमिर के 4 और ऋतिक के खाते में सिर्फ 3 फ़िल्में हैं, जिन्होंने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है।

करोड़ी क्लब का सफर

सलमान के करोड़ी क्लब की शुरुआत साल 2010 में आई फिल्म 'दबंग' से हुई और फिर 'रेडी', 'बॉडीगार्ड', 'एक था टाइगर', 'दबंग-2', 'जय हो', 'किक', 'बजरंगी भाईजान' और 'प्रेम रतन धन पायो' से होतो हुए अब 'सुल्तान' तक पहुंच गया है।

सलमान की फिल्मों में अब तक सबसे ज्यादा कमाई 'बजरंगी भाईजन' ने 321 करोड़ जबकि 'प्रेम रतन धन पायो' ने 233 करोड़ कमाए थे। वहीं 'सुल्तान' ने तीन दिनों के भीतर ही 142.62  करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। 

सलमान 80 के अमिताभ तो नहीं 

ताज़ा हालात देखकर तो यह लग रहा है कि सलमान खान इस समय वही हैसियत रखते हैं, जो कभी अस्सी के दशक में अमिताभ बच्चन रखा करते थे। उन दिनों दर्शक फिल्म से ज्यादा अमिताभ के लिए सिनेमाहॉल जाया करते थे।

वहीं शाहरुख खान की हालत राजेश खन्ना जैसी हो रही है। जिस तरह वे यह मानने को तैयार ही नहीं हैं कि दर्शकों ने उन्हें अब नकारना शुरू कर दिया है।

अब वो बॉलीवुड की नम्बर वन कुर्सी पर नहीं हैं, ठीक उसी तरह राजेश खन्ना ने भी कभी भी सच को नहीं स्वीकारा था। अमिताभ आए भी, छाए भी और राजेश खन्ना का सिंहासन भी छीन लिया, लेकिन राजेश खन्ना ने इस बात कभी नहीं स्वीकारा कि वे अब सुपरस्टार नहीं रहे। 

संबंधित ख़बरें
आगे ‘बालिका वधू’ को न भूल पाएंगे