फिल्म समीक्षा : हैप्पी भाग जाएगी

आनंद एल राय और कृषिका लुल्ला ने साथ मिलकर कई सफल फिल्में जैसे 'रांझणा', 'तनु वेड्स मनु ', 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' जैसी फिल्में दी हैं और इस बार दोनों ने रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा 'हैप्पी भाग जाएगी' को प्रोड्यूस किया है। फिल्म में अभय देओल, डायना पेंटी, अली फजल, जिमी शेरगिल, मोमल शेख, पियूष मिश्रा सरीखे कलाकार हैं. स्किप्ट राइटर से निर्देशक बने मुदस्सर अजीज़ की फिल्म में कितना दम-खम है, आइए करते हैं रिव्यू...

Abhay Deol, Ali Fazal, Anand L. Rai, Diana Penty, Jimmy Shergil, Piyush Mishra in a scene of Movie Happy Bhag jayegi
फिल्म : हैप्पी भाग जाएगी 
निर्माता : कृषिका लुल्ला और आनंद एल राय
निर्देशक : मुदस्सर अजीज
कलाकार : अभय देओल, डायना पेंटी, अली फजल, जिमी शेरगिल, मोमल शेख, पियूष मिश्रा
संगीकार : सोहेल सेन
जॉनर : रोमांटिक कॉमेडी
रेटिंग : 3 स्टार


आनंद एल राय की फिल्मों में एक अलग ही फ्लेवर होता है। वो गुदगुदाते भी हैं और चुपके से कुछ कह भी जाते हैं। कुछ इसी तरह का फ्लेवर उनकी इस फिल्म में आपको देखने को मिलता है।

कहानी

कहानी हैप्पी यानी डायना पेंटी की है, जो अपनी शादी के दिन ही घर से भाग जाती है, लेकिन ग़लती से भारत से पाकिस्तान बिलाल यानी अभय देओल के घर पहुंच जाती है। इधर, भारत से दमन सिंह बग्गा यानी जिमी शेरगिल और हैप्पी का बॉयफ्रेंड गुड्डू यानी अली फजल भी हैप्पी की खोज में पकिस्तान रवाना हो जाते हैं। वहां पाकिस्तान में बिलाल की गर्लफ्रेंड जोया यानी मोमल शेख भी हैप्पी से मिलती है। कई मजेदार ट्विस्ट्स और ड्रामे के साथ कहानी आगे बढ़ती है, जो बेहद रोचक बन पड़ती है।

निर्देशन

फिल्म का निर्देशन ठीक है। मुदस्सर अजीज ने काफी अच्छे से हिंदुस्तान और पाकिस्तान की छोटी-छोटी चीजों को दर्शाने की कोशिश की है। कॉमेडी के पंच के साथ कहानी में रोमांस भी देखने को मिलता है। किरदारों के बातचीत का ढंग सटीक रखा गया है और सिनेमेटोग्राफी भी कमाल की है। हालांकि, फिल्म के किरदारों का भारत और पाकिस्तान में बेधड़क घुमते दिखना, थोड़ा खटकता है। ख़ैर, फिल्म कुलमिलाकर एंटरटेनिंग है।

अभिनय

फिल्म में के सभी कलाकारों ने अपने किरदारों को सही से निभाया है। जिमी शेरगिल, अभय देओल और अली फजल अपने रोल में एकदम फिट बैठे हैं और उन्होंने काफी अच्छा अभिनय भी किया। वहीं डायना पेंटी और मोमल शेख का काम भी सराहनीय है। पियूष मिश्रा और बाकी कलाकारों ने भी बढ़िया काम किया है।

संगीत

सोहेल सेन ने अल्तमश फरीदी, मीका सिंह, नीति मोहन जैसे सिंगर्स के साथ अच्छा म्यूजिक एल्बम बनाया है। 'आशिक तेरा', 'जरा सी दोस्ती' और 'गबरू रेडी तो मिंगल' पहले ही पॉपुलर हो चुके हैं।

ख़ास बात

फिल्म में कॉमेडी है, रोमांस है और मसाला भी है, लेकिन देखने जाएं तो अपना दिमाग़ घर पर ही रख दें।

संबंधित ख़बरें
फिल्म समीक्षा: मोहेनजो दारो