सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

अमिताभ बच्चन बने ट्विटर के 'शहंशाह'

अभिनेता अमिताभ बच्चन के टि्वटर पर 2.2 करोड़ प्रशंसक हो गए हैं, साथ ही वे माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय अभिनेता भी बने हुए हैं। अमिताभ ने शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान को पछाड़ दिया है। अमिताभ ने सबका शुक्रिया भी अदा किया। 

अमिताभ बच्चन बने ट्विटर के शहंशाह
मुंबई। महानायक अमिताभ बच्चन के फैन्स की संख्या माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर 2.20 करोड़ हो गई है। 'शोले', 'दीवार', 'ब्लैक' और 'पिंक' जैसी हिट फिल्में दे चुके 73 साल के अभिनेता फैन्स की संख्या को लेकर सबसे आगे चल रहे हैं। बिग बी के फैन्स की संख्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बराबर है। 

अमिताभ के बाद अभिनेता शाहरुख खान (2.08 करोड़), सलमान खान (1.9 करोड़), आमिर खान (1.83 करोड़) और हिन्दी फिल्म जगत की अभिनेत्रियां दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा हैं, जिनके क्रमश: 1.56 करोड़ और 1.48 करोड़ प्रशंसक हैं।

साल 2010 में टि्वटर से जुड़ने वाले बच्चन ने एक पोस्ट के जरिये खुद की एक तस्वीर के साथ ख़बर साझा करते हुए अपना उत्साह व्यक्त किया है। इस तस्वीर में वे हाथ जोड़े खड़े हैं और प्यार के लिए अपने प्रशंसकों को बधाई दे रहे हैं।

अमिताभ ने ट्वीट में लिखा, 'ट्विटर फैन्स की संख्या 2.20 करोड़. सभी को धन्यवाद'। 

ग़ौरतलब है कि अमिताभ सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। वह अपने निजी और पेशेवर जीवन की बातें प्रशंसकों के साथ साझा करते हैं। वर्तमान में वह अनिरुद्ध रॉय चौधरी द्वारा निर्देशित फिल्म 'पिंक' की रिलीज़ के लिए तैयार हैं।

'पिंक' तीन लड़कियों की कहानी पर आधारित है, जो एक आपराधिक मामले में फंस जाती हैं। इसके निर्माता 'पीकू' व 'मद्रास कैफे' जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके शूजित सरकार हैं। अमिताभ बच्चन , कीर्ति कुल्हारि और एंड्रिया तरियंग अभिनीत यह फिल्म 16 सितंबर को रिलीज़ होगी।