'सुल्तान' के साथ हो रही है चीटिंग ?

सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' की कमाई को लेकर झूठ बोला जा रहा है। एक अख़बार में छपी ख़बर की मानें तो सलमान खान के साथ यशराज फिल्मस ने चीटिंग की है। यशराज फिल्म्स की ओर से फिल्म 'सुल्तान' की कमाई काफी कम बताई जा रही है, जबकि एक्चुअल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कुछ और ही है। जल्द ही यह फिल्म 300 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली है। फिलहाल फिल्म की कमाई 298 करोड़ रुपए के आस पास है। 

यशराज फिल्म्स और आदित्य ने फिल्म 'सुल्तान' की कमाई को लेकर सलमान खान से झूठ बोला है
मुंबई। सलमान खान और अनुष्का शर्मा अभिनीत फिल्म 'सुल्तान' बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। 6 जुलाई को रिलीज़ हुई इस फिल्म ने कुछ ही दिनों में 200 करोड़ का आंकड़ा छू लिया था। सिनेमा बिजनेस पर नजर रखने वालों का कहना था कि सुल्तान जल्द ही 300 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएगी, लेकिन ऐसा होता दिख नहीं रहा।

ग़ौरतलब है कि सलमान की 'बजरंगी भाईजान' पहले से ही 300 करोड़ क्लब में शामिल है। फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने लिखा है, ‘#Sultan [Week 4] Fri 57 lacs, Sat 98 lacs, Sun 1.51 cr, Mon 34 lacs, Tue 36 lacs. Total: ₹ 297.56 cr. India biz. ATBB.’

वहीं सलमान खान के फैन्स दावा कर रहे हैं कि फिल्म के प्रोड्यूसर यश राज फिल्म्स जान बूझकर फिल्म की कमाई को कम बता रही है। जबकि सिनेमा बिजनेस पर नजर रखने वाले 'सुल्तान' की कमाई ज्यादा बता रहे हैं। 

इसके साथ ही सलमान के फैन्स ने ट्विटर पर हैशटैग #YRFStopReducingSULTANFigures ट्रेंड करवा दिया। एक वेबसाइट के मुताबिक फैन्स का दावा है कि सलमान खान की यशराज फिल्म के साथ एक डील हुई थी कि यदि उनकी फिल्म भारत में 300 करोड़ रुपए से ज्यादा का कारोबार कर लेती है कि उन्हें कमाई का ज्यादा हिस्सा मिलेगा।

 जब आदित्य चोपड़ा ने 'सुल्तान' के लिए सलमान से संपर्क किया तो सलमान ने साफ कह दिया था कि वे भी शाहरूख (फैन) और आमिर (धूम-3) जैसी डील ही चाहते हैं। इसके मुताबिक मुनाफे में 80-20 की प्रॉफिट शेयरिंग रहेगी। यदि 'सुल्तान' की कमाई की आंकड़ें कम बताए जाते हैं, तो सलमान को प्रॉफिट का शेयर कम देना होगा।

सलमान के साथ पहले भी हुआ है ऐसा

आदित्य चोपड़ा सलमान की डील से एग्री भी हो गए थे क्योंकि बड़े स्टार्स आज कल प्रॉफिट में अपना हिस्सा लेते ही हैं। लेकिन अब यशराज फिल्म्स सुल्तान के प्रॉफिट को कम कर बता रहा है।

 बता दें, सलमान की फिल्म ’एक था टाइगर’ के दौरान भी ऐसा ही हुआ था, जब ट्रेड एनालिस्ट्स ने फिल्म की कमाई 200 करोड़ से ज्यादा बताई थी, जबिक यशराज फिल्म्स ने इसे 199.6 करोड़ रुपए बताया था।इस पर सलमान खान और यशराज फिल्म की ओर से कोई टिप्पणी नहीं आई।

संबंधित ख़बरें