हर्षवर्धन कपूर ने की तीसरी फिल्म साइन

अभिनेता अनिल कपूर के बेटे और अदाकारा सोनम कपूर के भाई हर्षवर्धन कपूर की पहली फिल्म 'मिर्जिया' रिलीज़ भी नहीं हुई है और उनकी किट्टी में दो और फिल्में आ गई हैं। इन फिल्मों में से एक की तो कुछ शूटिंग भी हो गई है। हर्षवर्धन इंडस्ट्री के इस प्यार की वजह बताते हुए कहते हैं कि दरअसल, लोगों ने मेरी फिल्म 'मिर्जिया' की मेहनत को देखा है और इसी वजह से मुझे अपनी फिल्मों में ले रहे हैं। 

अभिनेता हर्षवर्धन कपूर के डेब्यू करने से पहले ही उनकी झोली में गिरी फिल्में
मुंबई। बॉलीवुड में एक और स्टारसन कदम रख रहा है और मज़ेदार बात यह है कि इंडस्ट्री ने उसे अभी से पलकों पर बैठाना शुरू कर दिया है। हम बात कर रहे हैं अभिनेता अनिल कपूर के बेटे और सोनम कपूर के भाई हर्षवर्धन कपूर की।

ग़ौरतलब है कि हर्षवर्धन राकेश ओमप्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी फिल्म 'मिर्जिया' से अपने सिने करियर की शुरुआत कर रहे हैं। यह फिल्म मिर्जा-साहिबा की प्रेम कहानी से प्रेरित है। वैसे तो ये फिल्म अगले महीने रिलीज़ होगी, लेकिन हर्षवर्धन की झोली में अभी से फिल्मों के अंबार लगने लगे हैं। हाल ही हर्षवर्धन ने श्रीराम राघवन की एक फिल्म साइन की है। इससे पहले हर्ष विक्रमादित्य मोटवानी की फिल्म 'भावेश जोशी' की शूटिंग जुलाई से ही शुरू कर चुके हैं। 

जहां हर्षवर्धन फिल्म 'भावेश जोशी' ऐसे नौजवान के किरदार में होंगे, जिसमें सुपर पॉवर्स आ जाती हैं। इस फिल्म को विक्रमादित्य मोटवानी डायरेक्ट कर रहे हैं। वहीं श्रीराम राघवन की फिल्म एक डार्क थ्रिलर है। इस फिल्म में हर्षवर्धन एक ऐसे संगीतकार के किरदार में हैं, जो नेत्रहीन होने का नाटक करता है। इस फिल्म में तब्बू भी एक अहम किरदार में नजर आने वाली हैं। श्रीराम राघवन की पिछली फिल्म 'बदलापुर' है, जिसमें वरूण धवन ने मुख्य भूमिका निभाई थी। ये एक असली घटना पर आधारित फिल्म थी। राघवन की फिल्म की शूटिंग हर्षवर्धन 'भावेश जोशी' पूरी होने के बाद ही शुरू करेंगे। 

'शिवाय' और 'ऐ दिल है मुश्क़िल' की टक्कर से फायदा

बॉलीवुड में बॉक्स ऑफिस गणित को भी लेकर चलना होता है। हर्षवर्धन के लिए भी इस गणित से कुछ अच्छा निकलने की उम्मीद है। आपको बता दें कि इस साल दिवाली के मौक़े पर बॉक्स ऑफिस की सबसे बड़ी टक्कर होने वाली है। करण जौहर की 'ऐ दिल है मुश्किल' और अजय देवगन की 'शिवाय' दोनों फिल्में 28 अक्टूबर  रिलीज़ होंगी। दोनों फिल्मों के बीच होने वाली इस टक्कर का फायदा हर्षवर्धन कपूर की 'मिर्जिया' को होता दिखाई दे रहा है। 

वैसे तो फिल्म  'मिर्जिया' 7 अक्टूबर को रिलीज़ हो रही है। वहीं 'ऐ दिल है मुश्किल' और 'शिवाय' 28 अक्टूबर को सिनेमाघरों में दस्तक देंगी। अब 7 और 28 अक्टूबर के बीच दो शुक्रवार आएंगे, लेकिन इस दौरान कोई भी बड़ी फिल्म रिलीज़ नहीं हो रही है। 

इस एक वजह यह भी है कि दोनों ही बड़ी फिल्में हैं और दोनों ने ही रिलीज़िंग डेट की घोषणा पहले ही कर दी थी। ऐसे में कोई भी अपनी फिल्म को इस समय रिलीज़ करके ख़तरा नहीं मोल सकता। मेकर्स में ज्यादा डर 'शिवाय' और 'ऐ दिल है मुश्किल' को लेकर बैठा हुआ है।

ऐसे में इस समीकरण का सीधा फायदा 'मिर्जिया' को होता दिखाई दे रहा है। 14 अक्टूबर और 21 अक्टूबर को कोई भी बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हो रही है। इसलिए लोगों के पास 'मिर्जिया' के अलावा कोई खास विकल्प भी नहीं होंगे। इस तरह से  'मिर्जिया' को पूरे तीन हफ्ते मिल रहे है और वो भी त्यौहारों के मौसम में। 

आपको बता दें कि 'शिवाय' में अजय देवगन ने अभिनय के साथ प्रोडक्शन और डायरेक्शन का जिम्मा भी उठाया है। फिल्म का बजट लगभग 150 करोड़ रुपये है। यह अजय देवगन के करियर की सबसे महंगी फिल्म है। वहीं करण जौहर चार साल के लंबे ब्रेक के बाद निर्देशक की कुर्सी पर बैठे हैं। उनकी 'ऐ दिल है मुश्किल' की कास्टिंग भी जबरदस्त है। फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन, रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा और फवाद खान नजर आएंगे।

संबंधित ख़बरें
एक सवाल का जवाब है 'मिर्जिया' : राकेश ओमप्रकाश मेहरा
हर्षवर्धन बनेंगे ‘भावेश जोशी’