एमएस धोनी के घर, स्कूल और ऑफ़िस में शूट हुई द अनटोल्ड स्टोरी

बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग अक्सर सेट बनाकर की जाती है, लेकिन नीरज पांडेय के निर्देशन में बनी फिल्म ‘एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ की शूटिंग रियल लोकेशन पर की गई है। मसलन, धोनी का पुराना घर, उनका रांची का स्कूल और खड़कपुर का दफ़्तर पर जाकर फिल्म के अहम सीन्स शूट किए गए हैं।


M S Dhoni Untold story shot real life locations

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर बनी फिल्म ‘एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ 30 सितंबर को रिलीज़ होने जा रही है। यह फिल्म कई मायनों में अभी तक बॉलीवुड में बनी तमाम बायोपिक फिल्मों से अलग है। फिल्म में सभी घटनाक्रम बिलकुल उसी तरह से दिखाए गए हैं, जैसे वो घटे थे। इस बात की पुष्टि खुद महेंद्र सिंह धोनी ने भी की है।

धोनी के फैन्स के लिए यह फिल्म उनकी निजी जिंदगी में झांकने का एक मौक़ा है. ‘एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ के मेकर्स ने फिल्म को सच के करीब लाने के लिए काफी कुछ किया है। उनमें से सबसे अहम है फिल्म हू-ब-हू वैसे ही फिल्माया गया है, जैसी वास्तिकता में घटनाएं घटी थीं। इसके लिए मेकर्स ने धोनी की जीवन से जुड़ी तमाम जगहों पर जाकर शूटिंग पूरी की है। 

मेकर्स धोनी के पुराने घर जहां वो करियर की शुरुआत में रहते हैं से कुछ सीन शूट किए हैं। फिर रांची के उस स्कूल में जहां वो पढ़ते थे और फिर खड़गपुर रेलवे स्टेशन जहां धोनी टीटी के रूप में कार्यरत थे, सभी जगहों पर फिल्म की शूटिंग की है। इन सभी के पीछे मेकर्स की यही कोशिश रही है कि फिल्म को ज्यादा से ज्यादा विश्वसनीय बनाया जाए। 

अब तक आए ट्रेलर और गाने यह बताने के लिए काफी हैं कि फिल्म में धोनी से जुड़ी बारीक से बारीक चीजों पर बहुत गहराई से काम किया गया है। एमएस धोनी के ट्रेलर को जारी हुए तकरीबन एक महीना हो गया है, फिर भा लोगों की दिलचस्पी इसके लिए बढ़ी ही हुई है। वो अभी भी सभी डिजिटल प्लेटफार्म पर टॉप लिस्ट में शुमार है। तभी तो फिल्म के ट्रेलर ने बॉलीवुड में ट्रेलर के मामले में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के अभिनय की तारीफ भी हो रही है। सुशांत ने कहा कि धोनी के किरदार को निभाना इतना आसान कभी नहीं था, लेकिन मैंने इसके लिए जी तोड़ मेहनत की है। महेंद्र सिंह की असली जिंदगी और उनके अनोखे संघर्ष को पर्दे पर उतारने के लिए एमएस धोनी की टीम ने जबरदस्त काम किया है। फिल्म का निर्माण अरुण पाण्डेय और फॉक्स स्टार स्टूडियो ने संयुक्त रूप से किया है।

संबंधित ख़बरें