अमिताभ बच्चन ने दिया मार्कण्डेय काटजू को जवाब

महानायक अमिताभ बच्चन ने पूर्व न्यायाधीश मार्कण्डेय काटजू द्वारा उन पर की गई टिप्पणी का जवाब देते हुए कहा कि वो सही कह रहे हैं सच में मेरा दिमाग़ खाली है। बिग बी ने आगे कहा कि काटजू मेरे सीनियर हैं वो मेरे सामने आएंगे, तो मैं हाथ जोड़कर उनके सामने खड़ा हो जाऊंगा।

बिग बी ने कहा कि काटजू सही कह रहै हैं मेरा दिमाग़ खाली है
मुंबई। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस मार्कण्डेय काटजू अपने विवादास्पद बयानों के लिए कुख्यात हैं। अपने इस चिर-परिचित अंदाज़ से एक बार फिर बवाल खड़ा कर दिया है। काटजू के तीखे बयान का शिकार हुए हैं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन।

ग़ौरतलब है कि काटजू ने 17 सितंबर को सोशल मीडिया पर अमिताभ पर निशाना साधते हुए लिखा था कि अमिताभ बच्चन का दिमाग़ खाली है और चूंकि अधिकतर मीडियाकर्मी उनकी तारीफ करते नहीं अघाते, मुझे लगता है कि उनका भी दिमाग़ खाली है।

जब एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में काटजू के इस टिप्पणी पर अमिताभ से प्रतिक्रिया मांगी गई, तो वो मुस्कराते हुए बोले, 'काटजू सही हैं, मेरा दिमाग खाली है। वह सही हैं, मेरा दिमाग खल्लास है'।


काटजू हैं मेरे सीनियर 

बिग बी ने अपनी बात में आगे कहा, 'हम एक ही स्कूल में पढ़े हैं। वह मेरे सीनियर थे. हमारे बीच कोई दुश्मनी नहीं है। अमिताभ बच्चन कहते हैं कि उनके और जस्टिस काटजू के बीच कभी कोई मुकाबला ही नहीं रहा है। मैं तो उनके सामने हाथ जोड़कर खड़ा हो जाऊंगा, आखिरकार वो जज हैं। 

काटजू की टिप्पणी 

काटजू ने शनिवार को फेसबुक पर एक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने अमिताभ बच्चन को निशाने पर लेते हुए लिखा, 'अमिताभ बच्चन एक ऐसे शख्स हैं जिनके दिमाग में शायद ही कुछ है'।
मार्कण्डेय काटजू ने अमिताभ बच्चन को दिमाग़ से खाली कहा
मार्कण्डेय काटजू का एफबी पोस्ट 
कुछ यूजर्स ने काटजू से ऐसा कहने की वजह पूछी, इस पर काटजू ने एक और पोस्ट लिखा। जस्टिस काटजू ने अपनी दूसरी पोस्ट में लिखा कि कार्ल मार्क्स ने धर्म को नशा बताया था, लेकिन धर्म के साथ-साथ भारत में फिल्म, टीवी और मीडिया भी जनता के लिए नशे की तरह ही हैं। काटजू ने आगे लिखा कि इन सब का ध्यान सत्ता में बैठे लोग जनता का ध्यान असल मुद्दों से भटकाने के लिए करते हैं।

काटजू ने लिखा कि आए दिन अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया और टीवी पर अच्छी बातें करते हैं और कई तरह के उपदेश देते नजर आते हैं। कई बार ये सब बड़ा अच्छा नजर आता है, लेकिन पैसा मिलेगा तो कौन अच्छी बातें नहीं करेगा।

संबंधित ख़बरें
आगे एमएस धोनी के घर, स्कूल और ऑफ़िस में शूट हुई द अनटोल्ड स्टोरी