विद्या बालन जुट गई 'कमला दास' की तैयारी में

अभिनेत्री विद्या बालन को बीते दिनों डेंगू ने जकड़ लिया था। फिलहाल उनकी तबियत ठीक है और तबियत ठीक होते ही अपनी अगली फिल्म की तैयारियों में जुट गईं। यह फिल्म है मलयालम की विवादास्पद लेखिका कमला दास की बायोपिक होगी। इस बायोपिक को मलयालम फिल्मकार कमल निर्देशित कर रहे हैं।

अभिनेत्री विद्या बालन ने शुरू की 'आमी' की शूटिंग
मुंबई। हाल ही में डेंगू की शिकार हुई विद्या बालन की हालत में सुधार हो रहा है। हालांकि, डॉक्टर्स ने उन्हें आराम करने की ताकीद दी है, लेकिन कर्मठ विद्या आपने आगामी प्रोजेक्ट में जुट गई हैं। विद्या एक बायोपिक में नज़र आने वाली हैं। यह बायोपिक होगी मलयालम की विवादास्पद लेखिका कमला दास की।

‘आमी' नाम की इस बायोपिक को दिग्गज मलयालम फिल्मकार कमल निर्देशित कर रहे हैं। इसके पहले चरण की शूटिंग 25 सितंबर को शुरू होगी और यह पांच नवंबर को समाप्त होगी। थोड़े समय के ब्रेक के बाद इसकी दूसरे चरण की शूटिंग मुंबई और दिल्ली में होगी।

विद्या की तैयारियां 

लेखिका कमला दास अक्का कमला सुरैया के जीवन पर बन रही बायोपिक ‘आमी’ में विद्या मुख्य भूमिका निभाएंगी। इसकी तैयारियां तो वो पहले ही शुरू कर चुकी हैं। यहां तक कि कमला की आत्मकथा ‘माइ स्टोरी’ भी पढ़ रही हैं। कुछ दिनों पहले विद्या ने ट्विटर के जरिए अपनी एक फोटो साझा की, जिसमें उन्हें इस किताब को पढ़ते देखा जा रहा है। इस फोटो के साथ लिखे संदेश में विद्या ने कहा, मैं आपको कमला दास की कहानी बताने की तैयारी कर रही हूं। 
  
'डर्टी पिक्चर' के बाद एक बार फिर वो बोल्ड किरदार निभाने की तैयारी में जुट गई हैं। ये फिल्म मलयालम और अंग्रेजी में बन रही है। तैयैरियों में विद्या मलयालम अदाकारा श्रीधन्या से मलयालम सीख रही हैं, साथ ही कमला दास को ज्यादा जानने के लिए वॉइस नोट्स भी बना रही हैं। 

विवागास्पद कमला 

कमला एक पुरस्कार विजेता विवादस्पद लेखिका थीं, जिनका 2009 में 75 साल की उम्र में निधन हो गया। कमला दास उर्फ कमला सुरैय्या, ‘फिमेल सैक्च्युएलिटी’ से जुडे खुले विचारों के लिए और बेबाक बयानों के लिए जानी जाती थी।

कामुकता और धार्मिक रूपांतरण के बारें में दिए बयानों की वजह से वो विवादों की शिकार भी हुई हैं। साल 1999 में इस्लाम धर्म को अपनाने के फैसले के लिए उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। उनके निधन के बाद उनके शरीर को तिरुवनंतपुरम लाया गया और पलायम जुमा मस्जिद में दफनाया गया।