‘हानिकारक बापू’ के बाद ‘दंगल’ के ‘धाकड़’ का शोर

आमिर खान की अपकमिंग फिल्म 'दंगल' का एक गाना 'हानिकारक बापू' हाल ही में रिलीज़ किया गया था। अब उसका एक और नया गाना 'धाकड़' जारी किया गया है। महावीर फोगट और उनका बेटियों गीता-बबीता के जीवन पर बनी फिल्म इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक कही जा रही है। 

फिल्म 'दंगल' के गाने 'धाकड़' में आमिर खान
मुंबई। आमिर खान की अपकमिंग फिल्म 'दंगल' का एक और नया गाना 'धाकड़' जारी किया गया है। हालांकि, पिछला गाना ‘हानिकारक बापू’ लोगों की प्लेलिस्ट में टॉप पर बना हुआ है। लेकिन इस गाने में फिल्म का एक और रंग देखने को मिल रहा है। 'धाकड़' यानी मजबूत या बलिष्ठ होता है। इसी भावना के मद्देनजर इस गाने को लिखा और फिल्माया गया है।

इस गाने में आमिर की बेटी अखाड़े में है और लड़कों से कुश्ती करके उन्हें चित्त करती नज़र आ रही है। फिल्म में आमिर ने महावीर फोगट का किरदार निभाया है। महावीर फोगट ने अपनी चारों बेटियों को पहलवानी सिखाई और आज उनकी बेटियां गीता और बबीता अंतरराष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियन हैं। महावीर की सबसे बड़ी बेटी गीता कॉमनवेल्थ में स्वर्ण पदक भी जीत चुकी है। 

इससे पहले फिल्म का गाना 'हानिकारक बापू' के बोल काफी पसंद किए गए। इस गाने के बोल एकदम देसी हैं, तभी तो इसका एक-एक शब्द लोगों की जुबां पर चढ़ गया। 'बापू सेहत के लिए हानिकारक है' गीत साल का ऑरिजनल ट्रैक कहा जा रहा है। ‘धूम्रपान सेहत के लिए हानिकारक है’ तो सबने सुना था, लेकिन 'दंगल' के ‘हानिकारक बापू’ के कहने ही क्या।

इस गाने के बोल भी लगता है कि ‘धूम्रपान सेहत के लिए हानिकारक है’ से प्रभावित होकर गीतकार अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखे हैं। फिल्म को प्रीतम ने संगीत दिया है। इस गाने को गायक रफ्तार ने इसे अपनी आवाज दी है। एक तरीके से यह कहा जा सकता है कि 'धाकड़' गाना गीता और बबीता फोगाट की जिंदगी की पूरी यात्रा का निचोड़ है। अब देखना यह होगा कि फिल्म का यह दूसरा गाना कितना पॉपुलर होता है.

फोगट परिवार से आमिर की करीबी

फिल्म को लेकर आमिर पिछले दो सालों से महावीर फोगट के परिवार से जुड़े हुए हैं। इस दौरान वह परिवार के बेहद करीबी हो गए हैं। पिछले रविवार को हरियाणा के गांव बलाली में गीता की शादी में आमिर अपनी सह कलाकर साक्षी तंवर और सान्या मल्होत्रा के साथ शामिल हुए और ढेर सारे तोहफे भी साथ ले गए थे। 

23 दिसंबर को रिलीज़ होने जा रही फिल्म ‘दंगल’को डिज्नी प्रस्तुत कर रहा है, जिसका आमिर खान-किरण राव और सिद्दार्थ रॉय कपूर ने निर्माण किया है, तो नितेश तिवारी ने निर्देशित किया है। 

संबंधित ख़बरें
‘दंगल’ के ‘हानिकारक बापू’ चढ़े सबकी ज़बान पर