परेश रावल ने कृति को सिखाई गुजराती

‘राज़ रीबूट’ से बॉलीवुड फिल्मों में कदम रखने वाली अदाकारा कृति खरबंदा इन दिनों अश्विनी धीर की फिल्म ‘अतिथि इन लंदन’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म में वो गुजराती बोलती हुई दिखेंगी। मज़ेदार बात तो यह है कि उनको गुजराती का ज्ञान अभिनेता परेश रावल दे रहे हैं।

परेश रावल ने कृति को सिखाई गुजराती
मुंबई। अभिनेत्री कृति खरबंदा इन दिनों अपने करियर की दूसरी हिंदी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। आपको बता दें कि कृति, अश्विनी धीर के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘अतिथि इन लंदन’ में काम कर रही है। इस फिल्म में उनके साथ परेश रावल, तन्वी आज़मी और कार्तिक आर्यन मुख्य भूमिका में हैं। 

इस फिल्म के लिए कृति काफी मेहनत कर रही हैं, क्योंकि फिल्म में वो एक गुजराती लड़की का किरदार निभा रही हैं। इसके लिए वो गुजराती भी सीख रही हैं। मज़ेदार बात तो यह है कि उनको गुजराती कोई और नहीं बल्कि परेश रावल सीखा रहे हैं। 

सूत्रों की मानें, तो कृती गुजरती अच्छी तरह से बोल लेती है, लेकिन उन्हें ठेठ गुजराती लहजे में बोलना फिर से सीखना पड़ा। वे चाहती है कि उनकी भाषा प्रेक्षकों को प्रामाणिक लगे, इसलिए वे अपने लहजे पर काम कर रही है। इतना ही नहीं दिग्गज अभिनेता परेश रावल भी कृती लहजा सुधारने में उनकी मदद कर रहे हैं।

इस बारे में कृति ने बताया, 'लंदन में लंबे शूटिंग शेड्यूल के दौरान परेश सर ने मुझे गुजराती उच्चारण ठीक करने के लिए बहुत मदद की। मैं ब्रेक के दौरान परेश सर के साथ बैठकर अपनी गुजराती लाइन्स पर काम करती थीं। तब वे मुझे उच्चारण ठीक करने के लिए खास बातें समझाते थे। परेश सर की शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने काम को आसान बना दिया।

ग़ौरतलब है कि ‘अतिथि इन लंदन’ साल 2010 में आई अजय देवगन और कोंकना सेन अभिनीत फिल्म ‘अतिथि तुम कब जाओगे’ की सीक्वल है।

संबंधित ख़बरें