आमिर की ‘पीके’ से आगे निकली ‘दंगल’

आमिर खान की फिल्म 'दंगल' ने कमाई के मामले में उनकी ही फिल्म पीके(PK) को पछाड़ दिया है। कुल 17 दिन में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 344 करोड़ रुपये की कमाई कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। इसके साथ ही फिल्म 'दंगल' हिंदी सिनेमा की अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

Amir in danga film
मुंबई। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने खुद का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। हालिया रिलीज़ उनकी फिल्म ‘दंगल’ हिंदी सिनेमा की अब तक सबसे कमाई वाली फिल्म बन गई इसने कुल 17 दिन में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 344 करोड़ रुपये की कमाई दर्ज कर एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। 

ट्रेड एनालिस्ट्स की माने तो फिल्म 'दंगल' ने रिलीज़ के तीसरे सप्ताह में ही तकरीबन 30.5 करोड़ का कारोबार किया। अभी तक आमिर खान की फिल्म 'पीके' ही बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी, जिसने 340 करोड़ का कलेक्शन किया था। लेकिन आमिर की ही फिल्म 'दंगल' ने सिर्फ तीन हफ्ते में 344 करोड़ की कमाई कर 'पीके' का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वहीं दुनिया भर में इस फिल्म की कमाई 670 करोड़ रुपये के आस पास है।

अब इस तरह कमाई के मामले में आमिर ने खुद का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यानी बॉलीवुड में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में पहले और दूसरे नंबर पर आमिर ही काबिज हैं।

सौ करोड़ी आमिर

हिंदी सिने जगत में आमिर ही वो अभिनेता हैं, जिन्होंने सौ करोड़ी क्लब की शुरुआत की थी। सौ करोड़ी क्लब की शुरुआत उनकी फिल्म ‘गजनी’ से हुई थी। इस फिल्म ने 144 करोड़ की कमाई की थी। वहीं आमिर की फिल्म ‘थ्री इडियट’ ने 202 करोड़ कमाए थे। इसके बाद आई थी आमिर की फिल्म ‘पीके’, जिसने बॉलीवुड में एक और नया मुकाम बनाया। वो मुकाम थी तीन सौ करोड़ी क्लब।

आमिर की इस फिल्म ने 300 करोड़ की कमाई की थी। अब फिल्म 'दंगल' 350 करोड़ के आंकड़े को छूने के करीब है। लेकिन ट्रेड पंडितों की माने तो इस फिल्म का कारोबार 400 करोड़ तक पहुंच सकता है। यानी यदि फिल्म 'दंगल' ने 400 करोड़ के आंकड़े को छू लिया, तो चार सौ करोड़ क्लब भी शुरू हो जाएगा।

सलमान खिसके नीचे

कमाई के हिसाब से फिल्म ‘दंगल’ पहले पायदान पर, दूसरे पर फिल्म ‘पीके’, तीसरे पर सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ और चौथे नंबर पर फिल्म ‘सुलतान’ है। वहीं पांचवें नंबर पर फिर आमिर खान की ही फिल्म है। आमिर की फिल्म ‘धूम’ कमाई के मामले में पांचवे नंबर पर है।

संबंधित ख़बरें
9 रियल स्टोरी बेस्ड फिल्मों ने मचाया 2016 में धमाल